×

Tata Altroz Racer: टाटा की अल्ट्रोज रेसर लॉन्च को है तैयार, टेस्टिंग के दौरान डिजाइन डिटेल का हुआ खुलासा

Tata Altroz Racer: आइए जानते हैं इस साल के अंत तक लॉन्च होने की तैयारी कर रहे मॉडल टाटा अल्ट्रोज रेसर से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 30 April 2024 11:43 AM GMT
Tata Altroz Racer: टाटा की अल्ट्रोज रेसर लॉन्च को है तैयार, टेस्टिंग के दौरान डिजाइन डिटेल का हुआ खुलासा
X

Tata Altroz Racer: दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की स्पोर्टी टाटा अल्ट्रोज रेसर कार अब पूरी तरह से अपने लांच के लिए तैयार है। इस कर को टेस्टिंग के दौरान हाल ही में देखा गया है। जिसमें इस आगामी कार की डिज़ाइन का खुलासा हुआ है। आइए जानते हैं इस साल के अंत तक लॉन्च होने की तैयारी कर रहे मॉडल टाटा अल्ट्रोज रेसर से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से...

टाटा अल्ट्रोज रेसर डिजाइन

अल्ट्रोज रेसर में अपडेटेड डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इसे, ब्लैक-आउट फिनिश में स्पोर्टी अलॉय व्हील के साथ तैयार किया है। वहीं इस एसयूवी के रूफ और बोनट पर सफेद रेसिंग धारियां इसे खासा बोल्ड लुक प्रदान करती हैं। इसके साथ ही न्यू एसयूवी के रूफ, पिलर्स, ORVMs, रियर स्पॉइलर और बोनट को ब्लैक पेंट स्कीम के साथ डिज़ाइन किया गया है। एसयूवी के अंदर ग्रेनाइट ब्लैक थीम केबिन को प्रीमियम लुक प्रदान करता है। इसके अलावा स्पोर्टी लुक देने के लिए इसके बॉडी पैनलिंग पर गहरा चमकदार नारंगी रंग का कंट्रास्ट भी शामिल किया गया है। अल्ट्रोज रेसर में नई ड्यूल-टोन कलर थीम इस एसयूवी के निचले और ऊपरी हिस्सों को एक दूसरे से अलग करती है।


टाटा अल्ट्रोज रेसर अपडेटेड फीचर्स

न्यू टाटा अल्ट्रोज रेसर कार में मिले अपडेट के बाद इसके सेंटर कंसोल, डैशबोर्ड और AC वेंट पर कंट्रास्टिंग लाल हाइलाइट्स के साथ इसकी सीट्स पर लाल-सफेद रंग की रेसिंग धारियां देखने को मिलती है। इसके अलावा इन सीट्स और स्टीयरिंग व्हील पर भी लाल धागे से सिलाई इसे खासा स्पोर्टी लुक प्रदान करती है। टाटा अल्ट्रोज रेसर कार की फ्रंट सीट के हेडरेस्ट पर 'रेसर' बैजिंग और रेड एम्बिएंट लाइटिंग जैसी आकर्षक डिज़ाइन देखने को मिलती है।

टाटा अल्ट्रोज रेसर पॉवर ट्रेन

टाटा अल्ट्रोज रेसर में शामिलपॉवर ट्रेन विकल्प में यह गाड़ी 1.2-लीटर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन से लैस होगी। जिसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसमें शामिल सेफ्टी फीचर्स में सुरक्षा के लिए इसमें 6-एयरबैग, ESP और रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं। इसके अलावा वॉयस असिस्ट के साथ इलेक्ट्रिक सनरूफ, एयर प्यूरीफायर, वायरलेस चार्जर और वेंटीलेटेड लेदरेट सीट्स के साथ ही 7-इंच TFT डिजिटल क्लस्टर और 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी इसमें शामिल है।


टाटा अल्ट्रोज रेसर कीमत

टाटा अल्ट्रोज रेसर कार की कीमत को लेकर अभी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इस कार को ₹10 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए पेश किया जा सकता है। लॉन्च के बाद ये कार हुंडई i20 N-लाइन को प्रतिद्वंद्वी मॉडल के तौर पर तगड़ी टक्कर देगी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story