×

Amethi Congress Candidate: नाम घोषित होने से पहले ही तैयार हुआ नामांकन रथ, राहुल गांधी के लगे पोस्टर

Rahul Gandhi Amethi: कांग्रेस पार्टी ने अभी अमेठी से अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। मगर अमेठी में कार्यकर्ताओं ने नामांकन रथ राहुल गांधी के पोस्टर सहित तैयार कर दिया है।

Sidheshwar Nath Pandey
Published on: 2 May 2024 4:50 PM GMT (Updated on: 2 May 2024 5:17 PM GMT)
Amethi News
X

अमेठी में लगे राहुल गांधी के पोस्टर। (Pic: Social Media)

Amethi Lok Sabha Candidate: कांग्रेस पार्टी ने अमेठी से अपने उम्मीदवार की अभी घोषणा नहीं की है। माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी आज किसी भी वक्त उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर सकती है। कयास लगाया जा रहा है कि राहुल गांधी ही अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। भले ही पार्टी ने राहुल गांधी के नाम की औपचारिक घोषणा न की हो, मगर यह लगभग तय माना जा रहा है कि राहुल गांधी ही अमेठी से स्मृति ईरानी की सामना करेंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं ने अमेठी में राहुल गांधी के नाम का पोस्टर लगा दिया है। नाम की घोषणा होने से पहले ही राहुल गांधी के पोस्टर सहित नामांकन रथ तैयार कर दिया गया है। पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ लगी है। सभी को उम्मीदवार के नाम का इंतजार है।

आज रात हो सकती है घोषणा

पांचवे चरण में होने वाले मतदान के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 3 मई है। इसलिए कांग्रेस पार्टी को आज रात ही उम्मीदवार की घोषणा करना होगा। कांग्रेस पार्टी ने अभी तक अमेठी और रायबरेली से लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार का नाम तय नहीं किया है। माना जा रहा है कि आज रात ही राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के नाम पर मुहर लग सकती है। अमेठी में तो इसकी तैयारियां भी जोरो पर हैं। नामांकन के लिए ट्रक नुमा रथ मंगा लिया गया है। इस पर राहुल गांधी के पोस्टर भी लगे हैं। जानकारी के अनुसार ये ट्रक लखनऊ से मंगाया गया है।

तैयार किया गया नामांकन रथ। (Pic: Social Media)

जयराम रमेश ने भी दिया है बयान

अमेठी लोकसभा सीट पर चल रहे सस्पेंश के बीच आज कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भी बयान दिया है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी लोकसभा का चुनाव लड़ें। इस बयान के बाद कयास लगाए जाने लगे कि अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका गांधी को पार्टी चुनाव में उतार सकती है। बता दें कि रायबरेली से सोनिया गांधी सांसद थीं। उनके राज्यसभा जाने के बाद अबतक पार्टी उम्मीदवार नहीं ढूंढ पाई है। अमेठी में भी राहुल गांधी की हार के बाद पार्टी को मजबूत उम्मीदवार नहीं मिला रहा है। हालांकि राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि इस बार पार्टी फिर राहुल पर ही भरोसा जताएगी। जिसका फैसाल आज रात ही हो जाना है।

स्मृति ईरानी ने दी है चुनौती

केंद्रीय मंत्री और अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी ने राहुल को अमेठी से चुनाव लड़ने के लिए ललकारा है। आज राहुल गांधी पर उनके निशाने पर रहे। सिंहपुर ब्लाॅक क्षेत्र के शिवरतनगंज रामलीला मैदान में आज स्मृति ईरानी ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के युवराज में दम है तो वायनाड की बजाय अमेठी से चुनाव लड़ कर दिखाएं। साथ ही उन्होंन राहुल पर आरोप लगाया कि उन्होंने गौरीगंज और मुंशीगंज में जनता की जमीन पर अवैध कब्जा किया है। गौरतलब है कि अमेठी लोकसभा सीट कांग्रेस का गढ़ रही है। 2019 में स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के किले पर भाजपा का झंडा लहराया। इस बार भी भाजपा ने स्मृति ईरानी को अपना उम्मीदवार बनाया है। स्मृति ईरानी अपने जनसभा में जीत का दम भर रही हैं। अब अमेठी में जीत के लिए कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार को केंद्रीय मंत्री का सामना करना होगा।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story