×

Kasoombo Review: कसुंबो फिल्म की कहानी एक वास्तविक घटना पर आधारित

Kasoombo Movie Story In Hindi: गुजराती फिल्म Kasoombo अब हिंदी में होने जा रही हैं, रिलीज फिल्म की कहानी ऐतिहास की घटनाओं पर आधारित, पढ़े पूरी खबर

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 2 May 2024 2:38 PM GMT
Kasoombo Movie Review & Story
X

Kasoombo Movie Review & Story  

Kasoombo Review: गुजराती फिल्म Kasoombo अब हिंदी में सिनेमाघरों में रिलीज होने को तैयार हैं। फिल्म ने गुजराती सिनेमा में ताबड़ोत कमाई की थी और दर्शकों को फिल्म की कहानी इतना ज्यादा पसंद आई थी कि अब मेकर्स Kasoombo को हिंदी में रिलीज करने जा रहे हैं। फिल्म की कहानी वास्तविक घटना पर आधारित हैं। कसुम्बो विपरीत परिस्थितियों में बहादुरी और लचीलेपन का एक मनोरंजक विवरण है। गुजरात पर आधारित, यह फिल्म दादूजी बारोट की प्रेरक यात्रा का अनुसरण करती है क्योंकि वह अपनी मातृभूमि पर खतरा पैदा करने वाले आक्रमणकारियों का बहादुरी से सामना करते हैं। बता दे कि फिल्म Kasoombo अपनी भूमि और प्रियजनों की रक्षा के लिए आम लोगों द्वारा की गई वीरता और बलिदान को उजागर करते हुए गुजराती संस्कृति और परंपराओं के सार को खूबसूरती से दर्शाती है।

कसुम्बो रिव्यू (Kasoombo Movie Review In Hindi)-

कसुम्बो (Kasoombo) एक गुजराती फिल्म हैं, जो कि गुजरात के पृष्ठभूमि पर आधारित है। फिल्म की कहानी (Kasoombo Movie Story) का जुड़ाव वास्तविक घटनाओं से हैं। यह फिल्म दादूजी बारोट की प्रेरक यात्रा का वर्णन करती है। उन्होंने अपनी मातृभूमि को चोट पहुँचाने वाले आक्रमणकारियों का बहादुरी से सामना किया था। फिल्म बलिदान व त्याग पर आधारित है। फिल्म में कलाकारों का प्रदर्शन विशेष रूप से दादूजी बारोट का चित्रण, उल्लेखनीय है। जो दर्शकों के बीच गर्व व प्रशंसा की भावना उत्पन्न करता है।

एक्शन दृश्यों को फिल्म (Kasoombo Movie) में अच्छी तरह से दिखाय गया है। जो दर्शको को आक्रमणकारियों के खिलाफ दिल दहला देने वाली लड़ाई में डुबो देता है। इसके अलावा, फिल्म की सिनेमैटोग्राफी शानदार ढंग से गुजरात की प्राकृतिक सुंदरता को दर्शाती है। जो कहानी में गहराई को जोड़ती है।

इसके अलावा एकता व साहस शक्तिशाली संदेश भी देती है। यह विपरीत परिस्थितियों में एक साथ खड़े होने व किसी की सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने के महत्व पर जोर देता है। यह फिल्म गुजराती लोगों की अदम्य भावना व अपनी भूमि व परंपराओं की रक्षा के लिए उनके अटूट दृढ़ संकल्प की याद दिलाती है। कुल मिलाकर फिल्म में गुमनाम नायकों को अच्छी तरह से कलाकारों ने श्रंद्धांजलि दी है।

कसुंबो की कहानी असली है? (Kasoombo Movie Real Story In Hindi)-

कासुम्बो (Kasoombo Movie) 14वीं सदी की एक ऐतिहासिक गाथा है व आदिपुर गांव के 51 बहादुर निवासियों को श्रद्धांजलि देती है। अनजान लोगों के लिए उन्होंने अलाउद्दीन खिलजी के खिलाफ लड़ाई लड़ी व अपनी भूमि, पवित्र स्थानों व मंदिरों की रक्षा के लिए अमर बलिदान दिया। गुजरात के शत्रुंजय हिल्स पर आधारित यह फिल्म आदिपुर के प्रमुख दादू बारोट के ईर्द-गिर्द घूमती है। उन्हें अलाउद्दीन खिलजी के खतरे के बारे में बताया गया। जब लोग अपना धर्म बदनले से इनकार करते हैं तो उनकी निर्मम हत्याएं राज्य को परेशान करती है। जब शहर के निवासियों को एक मंदिर पर होने वाले हमले के बारे पता चला हैं, तो वे पहाड़ी के सांस्कृति व पवित्र स्थानों के बचाने के लिए आगे आते हैं। फिल्म की पूरी कहानी जानने के लिए आपको अपने नजदीकी सिनेमाघरों की तरफ रूख करना पडे़गा।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story