×

'पंजे-साइकिल के सपने टूट गए खटखट खटखट, हार का ठीकरा फोड़ने की...',फतेहपुर में भी मोदी ने अखिलेश-राहुल को घेरा

PM Modi Fatehpur: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर प्रहार करते हुए मोदी ने कहा कि सपा के शहजादे एवं मुलायम के पुत्र अखिलेश यादव ने आतंकवाद को बढ़वा दिया। सरकार आतंकवाद के आरोपियों से मुकदमे वापस लेती थी।

Viren Singh
Written By Viren SinghReport Ramchandra Saini
Published on: 17 May 2024 8:57 AM GMT (Updated on: 17 May 2024 9:23 AM GMT)
PM Modi Fatehpur
X

PM Modi Fatehpur (सोशल मीडिया) 

PM Modi Fatehpur: यूपी में बाराबंकी का चुनावी रण मथने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिला फतेहपुर पहुंचे और यहां भी भाजपा के समर्थन में एक विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित किया और खटखट खटखट बोलते हुए सूबे की प्रमुख विपक्षीय दल समाजवादी पार्टी पर हमला बोला ही, साथ ही कांग्रेस पर भी हमलावार रहे। पीएम मोदी ने कहा कि सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के चार चरण बीतते ही पंजे (कांग्रसे) और साइकिल (सपा) के सपने टूट गए हैं। ये लोग 4 जून के बाद हार का ठीकरा किसके सिर फोड़ा जाए, इसकी प्लानिंग कर रहे हैं खटखट खटखट।

सपा आतंकवादियों को मुकदमे वापस लिए

रैली में विरोधियों पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मुझे तो कोई बता रहा था कि 4 जून के बाद विरोध दल के कई नेताओं के विदेश यात्रा का टिकट भी बुक हो गया है, खटखट खटखट। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर प्रहार करते हुए मोदी ने कहा कि सपा के शहजादे एवं मुलायम के पुत्र अखिलेश यादव ने आतंकवाद को बढ़वा दिया। सरकार आतंकवाद के आरोपियों से मुकदमे वापस लेती थी। आज ये लोग समाज को बांटने के लिए फिर से जहर घोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि सपा कांग्रेस को लगता है कि हमारे समाज को तोड़कर अपना काम बना लेंगे, इसलिए इनके हौसले बढ़ गए हैं। कांग्रेस के शहजादे राम मंदिर पर ताला डलवाने का सपना देख रहे हैं तो सपा के बड़े नेता राम मंदिर को बेकार कह रहे हैं। इंडी गठबंधन के लोग कहते हैं सनातन धर्म का विनाश कर देंगे, आप मुझे बताइए यह लोग आपका एक भी वोट के हकदार है? क्या इनको एक वोट भी देना चाहिए ? क्या उनकी जमानत जाप्त होनी चाहिए कि नहीं होनी चाहिए?

यूपी के लिए इंडी को उखाड़ फेकेंगे

मोदी ने कहा कि सपा सरकार में यूपी अपराध में टॉप पर होता था। विकास में यूपी की गिनती पिछले प्रदेश के तौर पर होती थी। आज उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार विकास में टॉपर बना दिया है। इस राज्य में देश में सबसे अधिक एक्सप्रेस हाईवे हैं। सबसे अधिक एयरपोर्ट हैं। पीएम आवास योजना का जिक्र करते हुए मोदी कहा कि हमारी सरकार सपा के शहजादे से साल 2017 से पहले लिस्ट मांगती रह गई कि यूपी में कितने गरीबों के घर बने हैं, लेकिन महलों में रहने वाले शहजादे ने गरीबों के नाम की लिस्ट नहीं भेजी, अगर भेजी होती तो इनको कभी भी पक्के घर मिल जाते, जो आज पूरे हुए हैं। मोदी ने कहा कि यूपी के लोग इस बार इंडिया गठबंधन को उखाड़ कर फेंक देंगे।

शहर में 15 तो गांव 35 लाख लोगों को मिल चुका पक्का घर

पीएम ने कहा कि 2017 के बाद जब यूपी में भाजपा की सरकार बनी तो पीएम आवास योजना को तेजी से अमली जामा पहनाना शुरू हुआ। अब तक शहरों में 15 लाख और गांव में 35 लाख पक्के घर गरीबों को मिल चुके हैं। जिन्हें अब तक पक्के घर नहीं मिले हैं उन्हें मैं गारंटी दे रहा हूं कि तीसरे कार्यकाल में हर गरीब को पक्का घर मिलेगा जरूर मिलेगा। विकास कैसे होता है, यह फतेहपुर बांदा और कौशांबी के लोग खुद महसूस कर रहे हैं। पहले इंफ्रास्ट्रक्चर के मामले में इस क्षेत्र को पिछड़ा कहा जाता था। पाइप से गैस गिने चुने शहरों में पहुंचती थी, लेकिन अब यह सर्विस फतेहपुर में शुरू हो चुकी है, बाकी जिलों में फीस का विस्तार किया जा रहा है या सीमेंट फैक्ट्री का काम भी शुरू हो गया है। युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगार मिलेगा।

इन प्रत्याशियों के लिए मोदी ने मांगा वोट

पीएम मोदी शुक्रवार को फतेहपुर के कानपुर प्रयागराज हाईवे स्थित मदारीपुर गांव के पास एयरपोर्ट मैदान में भाजपा के समर्थन में एक विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कौशांबी से भाजपा उम्मीदवार विनोद सोनकर, फतेहपुर से साध्वी निरंजन ज्योति और बांदा से आरसी पटेल के लिए वोट मांगा

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story