×

Election 2024: रायबरेली में आज सोनिया, राहुल, प्रियंका और अखिलेश दिखेंगे एक मंच पर, साधेंगे समीकरण

Lok Sabha Election 2024: रायबरेली के लिए आज शुक्रवार का दिन काफी ऐतिहासिक रहने वाला है, क्योंकि यहां पहली बार एक ही दिन कई दिग्गज नेताओं का जमावड़ा लगेगा।

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 17 May 2024 3:44 AM GMT (Updated on: 17 May 2024 4:08 AM GMT)
Election 2024: रायबरेली में आज सोनिया, राहुल, प्रियंका और अखिलेश दिखेंगे एक मंच पर, साधेंगे समीकरण
X

Lok Sabha Election 2024  (photo: social media)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर चार चरणों में चुनाव सम्पन हो चुका है, जबकि तीन चरण अभी शेष हैं। राजनीतिक दलों ने अपने प्रचार अभियान को और तेज कर दिया है। इसी कड़ी में रायबरेली लोकसभा सीट से उम्मीदवार राहुल गांधी के समर्थन में उनकी मां सोनिया, बहन प्रियंका गांधी वाड्रा और गठबंधन के सहयोगी समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव आज एक साथ मंच पर दिखेंगे। यहां वह चुनावी विसात साधने की कोशिश करेंगे। बता दें कि यह पहला मौका है, जब सोनिया गांधी अखिलेश यादव के साथ मंच शेयर करेंगी।

रायबरेली के लिए आज शुक्रवार का दिन काफी ऐतिहासिक रहने वाला है, क्योंकि यहां पहली बार एक ही दिन कई दिग्गज नेताओं का जमावड़ा लगेगा। यहां शहर के राजीव गांधी स्टेडियम में कांग्रेस की पूर्व सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव एक साझा जनसभा को संबोधित करेंगे।

एक साथ मंच साझा करेंगे

सपा मुखिया अखिलेश यादव 2:45 पर न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक स्कूल के मैदान में उतरेंगे और यहां से वह 2:50 बजे राजीव गांधी स्टेडियम शिवाजी नगर के जनसभा स्थल पहुंचेंगे। वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी हेलीकॉप्टर से रॉयल स्कूल में उतरेंगे और वहां से शिवाजी नगर सभा स्थल पहुंचेंगे, जहां सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सपा मुखिया अखिलेश यादव जनसभा को संबोधित करेंगे।

अमित शाह जनसभा को करेंगे संबोधित

वहीं, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी रायबरेली के दौरे पर हैं। वह ऊंचाहार विधानसभा क्षेत्र के दौलतपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि केंद्रीय गृहमंत्री की मौजूदगी में सपा विधायक डॉ. मनोज पांडेय बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। अमित शाह आज दोपहर 12:45 बजे इंदिरा गांधी उड़ान अकादमी में उतरेंगे। यहां से सभा स्थल पहुंचेंगे। बता दें कि एक सप्ताह के भीतर ऊंचाहार विधानसभा क्षेत्र में गृहमंत्री अमित शाह का दूसरा दौरा है।

20 मई को होगा मतदान

बता दें कि रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस ने राहुल गांधी को चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने योगी सरकार में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया है। ऐसे में सभी अपनी-अपनी सियासी बिसात बिछाने में जुटे हुए हैं। यहां पांचवें चरण में चुनाव है, यहां 20 मई मतदान होगा। ऐसे में 18 मई को शाम पांच बजे चुनाव प्रचार अभियान थम जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story