×

Lok Sabha Election 2024: कन्नौज में मतदान शुरू, सुब्रत पाठक ने कही बड़ी बात

Lok Sabha Election Phase 4 Voting: भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि अधिक से अधिक संख्या में निकलकर राष्ट्रहित में अपने भविष्य की चिंता करते हुए मतदान अवश्य करें।

Pankaj Srivastava
Published on: 13 May 2024 2:48 AM GMT
up lok sabha election phase 4 voting
X

up lok sabha election phase 4 voting  (photo: social media )

Lok Sabha Election Phase 4 Voting: कन्नौज लोकसभा क्षेत्र में मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गया। इस लोकसभा क्षेत्र में 19.88 लाख मतदाताओं के साथ 15 प्रत्याशियों ने अपना भाग्य आजमाया है। जिसके लिए लोकसभा क्षेत्र के 1049 मतदान केंद्रों पर 1519 बूथ बनाए गए हैं। तीनों विधानसभाओं में मॉडल बूथ बनाए गए हैं। जिन्हें ढंग से सजाया गया है। सभी मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक वोटिंग होगी। आज सुबह माकपोल किया गया जिसके पश्चात सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया।

लोकतंत्र के इस महापर्व पर आज लोकसभा के 19 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। सांसद को चुनकर संसद तक भेजेंगे। इसका परिणाम चार जून को तय होगा कि किस प्रत्याशी का सफर दिल्ली तक जाएगा। इसके लिए युवाओं से लेकर बुजुर्ग तक मतदान करने के लिए उत्साहित दिख रहे हैं। निर्वाचन आयोग ने भी शांतिपूर्ण मतदान के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं। कन्नौज लोकसभा में पांच विधानसभा आतीं हैं। कानपुर देहात की रसूलाबाद, औरैया की बिधूना, कन्नौज में छिबरामऊ, सदर और तिर्वा विधानसभा हैं। कन्नौज लोकसभा में 19,88,925 मतदाता हैं जिसमें पुरुष मतदाता 10,64,886 व 9,23,944 महिला मतदाता हैं। 28313 युवा पहली बार मतदान करेंगे। इन सभी मतदाताओं को मतदान करने में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए निर्वाचन की ओर से व्यापक इंतजाम किए गए हैं। लोकतंत्र के इस महोत्सव में मतदान केंद्रों पर उत्सव जैसा माहौल देने की कोशिश की गई। इस सीट पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, भाजपा के मौजूदा सांसद सुब्रत पाठक और बसपा से इमरान बिन जफर समेत 15 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। यहां सपा और भाजपा में टक्कर है। इस सीट पर चुनावी प्रक्रिया 18 अप्रैल से शुरू हुई थी। अधिसूचना के बाद इसी दिन से नामांकन भरना शुरू हुआ था।

भाजपा प्रत्याशी सुब्रत पाठक करीब साढ़े 7-8 के बीच डालेंगे वोट

भाजपा प्रत्याशी सुब्रत पाठक भोलानाथ धर्मशाला बूथ सं०- 261 पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। वह सुबह साढ़े 7 और साढ़े 8 बजे के बीच पोलिंग बूथ पर जाकर वोट डालेंगे। वोट डालने जा रहे भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि बस बहुत जबरदस्त सूचनाएं आ रही हैं, चारों तरफ बड़ा उत्साह है, मतदाताओं में वोट करने का और बस मै भी अब थोड़ी देर में नित्य काम को निपटा कर और ईश्वर की आराधना कर के फिर जाऊंगा। स्वभाविक है देखिए मोदी जी के पक्ष में ही मतदान पूरी तरह से दिखाई दे रहा है। देश की जनता फिर से एक बार मोदी जी को देश का प्रधानमंत्री बनाने जा रही है। मेरे अंदर जबरदस्त उत्साह है। मै मुझे भी देश के प्रधानमंत्री मोदी जी को वोट देने का अवसर मिला है। समाजवादी पार्टी के टाइम पर होता था यह सब कि सरकार उनकी होती थी तो फर्जी मतदान यह सब करा लेते थे। प्रयास करते ही हैं चोर चोरी से जाता है लेकिन सीनाजोरी से नही जाता है तो प्रयास करते ही है। लेकिन कर नहीं पाएंगे क्योंकि सरकार भाजपा की है, निष्पक्ष चुनाव होगा। जनता को संदेश देते हुए भाजपा प्रत्याशी सुब्रत पाठक ने कहा कि अधिक से अधिक संख्या में निकलकर राष्ट्रहित में अपने भविष्य की चिंता करते हुए मतदान अवश्य करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story