×

CSK vs PBKS: वर्ल्ड कप टीम में चयन के बाद Shivam Dube हुए शून्य पर आउट

IPL 2024 CSK vs PBKS Shivam Dube ICC T20 World Cup Team: ऑलराउंडर शिवम दुबे ने पंजाब किंग्स के खिलाफ बेहद निराशाजनक पारी खेली, संक्षेप में कहें तो उन्होंने पारी ही नहीं खेली

Sachin Hari Legha
Published on: 1 May 2024 4:16 PM GMT
CSK vs PBKS Shivam Dube World Cup Team
X

CSK vs PBKS Shivam Dube World Cup Team  (Photo. Social Media)

CSK vs PBKS Shivam Dube: चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का 49वां मैच चेन्नई के एमए चितम्बरम स्टेडियम में बुधवार (01 मई 2024) को खेला जा रहा है। इस मैच के एक दिन पहले यानी बीते मंगलवार को आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ। जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स के लिए धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर शिवम दुबे को टीम में चुना गया। हालांकि उन्होंने इस मैच में तमाम फैंस को निराश किया है।

Shivam Dube मैच में रहे फ्लॉप

आपको बताते चलें कि सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में अपनी क्रिकेटिंग स्किल को फर्श से अर्श तक लेकर जाने वाले ऑलराउंडर शिवम दुबे ने पंजाब किंग्स के खिलाफ बेहद निराशाजनक पारी खेली, संक्षेप में कहें तो उन्होंने पारी ही नहीं खेली। क्योंकि वह इस दौरान पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले पेवेलियन लौट गए। हरप्रीत बराड़ ने अजिंक्य रहाणे को आउट करने के बाद अगली ही बॉल पर शिवम दुबे को भी एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया।

शिवम दुबे के इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना भी शुरू हो गई। उनके साथ-साथ बीसीसीआई के चयनकर्ताओं को भी फैंस खूब ट्रोल कर रहे हैं। लोगों का मानना है कि इस तरह के बल्लेबाजों को वर्ल्ड कप की टीम में चुना गया है, कहीं विदेश में जाकर यह फैसला महंगा ना साबित हो जाए। हालांकि इस एक पारी में ‘00’ रन बनाने के कारण दुबे की काबिलियत पर किसी भी तरह का कोई प्रश्न नहीं उठाता।

क्योंकि शिवम दुबे ने आईपीएल 2024 में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। गौरतलाप है कि उन्होंने आईपीएल के 17वें सीजन में 172.51 के स्ट्राइक रेट तथा 58.33 के औसत के साथ 350 रन बनाए हैं। उनका यह प्रदर्शन T20 वर्ल्ड कप की टीम में चुने जाने के लिए पर्याप्त है। शिवम दुबे के अलावा वर्ल्ड कप टीम में चुने गए हार्दिक पांड्या भी कल के मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पहली ही बॉल शून्य पर आउट हुए थे।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story