×

T20 World Cup 2024: न्यूयॉर्क का नासाउ काउंटी स्टेडियम IND vs PAK मैच की मेजबानी के लिए तैयार, देखें झलक

T20 World Cup 2024 New York Nassau County Stadium: न्यूयॉर्क में स्थित नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम इस मैच की मेजबानी करने के लिए पूर्ण रूप से तैयार हो चुका है

Sachin Hari Legha
Published on: 16 May 2024 1:26 PM GMT
T20 World Cup 2024 IND vs PAK
X

T20 World Cup 2024 IND vs PAK (Photo. ICC)

T20 World Cup 2024 IND vs PAK: अब से कुछ ही दिनों के बाद आईसीसी T20 क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत होने जा रही है। जिसके लिए संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज मेजबानी करने के लिए भी तैयार है। हाल ही में टूर्नामेंट के सबसे बड़े मैच (भारत बनाम पाकिस्तान) के स्टेडियम से जुड़ी बड़ी अपडेट सामने आई है। बताया जा रहा है कि न्यूयॉर्क में स्थित नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम इस मैच की मेजबानी करने के लिए पूर्ण रूप से तैयार हो चुका है।

IND vs PAK मैच की मेजबानी के लिए न्यूयॉर्क तैयार

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार न्यूयॉर्क का नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी के लिए पूरी तरह तैयार है। क्योंकि बुधवार, 15 मई 2024 को इस स्थल का अनावरण किया गया। 34000 की दर्शक क्षमता वाला यह अस्थायी स्टेडियम अपनी तरह का पहला स्टेडियम माना जाता है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट तथा फ्लोरिडा और टेक्सास के साथ देश में टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन के लिए तीन स्थानों में से एक का हिस्सा है।

आपको बताते चलें कि ओलंपिक दिग्गज और टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ब्रांड एंबेसडर उसेन बोल्ट संयुक्त राज्य अमेरिका के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम के अनावरण समारोह में उपस्थित थे। उनके साथ यूएसए के क्रिकेटर कोरी एंडरसन, मोनक पटेल, वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज सर कर्टली एम्ब्रोस और पूर्व क्रिकेटर व कप्तान शोएब मलिक (पाकिस्तान), और लियाम प्लंकेट (इंग्लैंड) भी इस महत्वपूर्ण अवसर पर उपस्थित थे।

गौरतलब है कि इस दौरान ब्रांड एंबेसडर उसेन बोल्ट ने कहा, “नया स्टेडियम देखने के लिए एक शानदार जगह होने जा रहा है। यह बहुत घिरा हुआ है और आप कार्रवाई के बहुत करीब महसूस करते हैं। मैं कल्पना कर सकता हूं कि अगले महीने जब क्रिकेट फैंस नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में पहुंचेंगे तो यह ऊर्जा से भरा होगा।” टी20 यूएसए इंक के सीईओ ब्रेट जोन्स ने भी आगामी टूर्नामेंट के लिए उत्साह व्यक्त किया और कहा कि उद्घाटन समारोह में कई उल्लेखनीय लोगों का होना बहुत अच्छा था।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story