×

KL Rahul T20 World Cup Squad: योग्य होने के बावजूद भी विकेटकीपर को नहीं मिली जगह, अब मचा बवाल

Team India Squad T20 World Cup 2024 KL Rahul: आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद भी अनुभवी विकेट कीपर बल्लेबाज केएल राहुल को टॉप 15 से बाहर कर दिया गया

Sachin Hari Legha
Published on: 30 April 2024 12:36 PM GMT (Updated on: 30 April 2024 1:21 PM GMT)
Why KL Rahul Dropped Team India Squad
X

Why KL Rahul Dropped Team India Squad  (Photo. Social Media)

Team India Squad T20 World Cup 2024 KL Rahul: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार (30 अप्रैल 2024) को आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान करते हुए एक बयान में कहा, रोहित शर्मा भारत की ओर से 15 सदस्यीय टी20 वर्ल्ड कप टीम का नेतृत्व करेंगे और हार्दिक पंड्या इसके उप-कप्तान होंगे। संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल को उनके शानदार आईपीएल प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया। जबकि बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद भी अनुभवी विकेट कीपर बल्लेबाज केएल राहुल को टॉप 15 से बाहर कर दिया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर नया बवाल खड़ा हो गया।

KL Rahul को क्यों किया टीम से बाहर!

आपको बताते चलें कि बीसीसीआई ने मंगलवार को T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम का ऐलान करते हुए सबसे आश्चर्यजनक फैसला लिया। चयनकर्ताओं ने इस दौरान अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को इस टीम से ड्रॉप कर दिया। जबकि आईपीएल में राहुल का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। इस समय 9 मैच होने के बावजूद भी वह बतौर विकेटकीपर ऑरेंज कैप की सूची में 7वें स्थान पर मौजूद हैं।

शायद यही कारण है कि सोशल मीडिया पर केएल राहुल को लेकर फैंस बीसीसीआई से सवाल कर रहे हैं। साथ ही चयनकर्ताओं की आलोचना भी कर रहे हैं। लोगों का यह भी मानना है कि यदि आपके लिए विकेटकीपर विकल्प नहीं बचता, तो भी केएल राहुल को बतौर बल्लेबाज टीम में शामिल किया जाना चाहिए। हालांकि, बीसीसीआई ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया। लेकिन केएल राहुल के आंकड़े निश्चित रूप से उन्हें T20 वर्ल्ड कप का टिकट दिलाने के लिए पर्याप्त थे।

आईपीएल 2024 में अब तक खेले 9 मैचों में उन्होंने 144.27 के स्ट्राइक रेट से 338 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 34 चौके तथा 14 छक्के भी आए हैं। वहीं अंतर्राष्ट्रीय T20 फॉर्मेट की बात करें तो 72 मैचों में केएल राहुल ने लगभग 140 के स्ट्राइक रेट से 2265 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 191 चौके तथा 99 छक्के भी आए हैं। आईपीएल के लिहाज से देखें तो भी राहुल का प्रदर्शन किसी भी दिशा से सामान्य नहीं है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story