×

beats solo vs beats solo 4 Buds: दोनों में से कौन सा है बेहतर

beats solo vs beats solo 4 Buds: बीट्स ने अपने लेटेस्ट Earbuds beats solo और beats solo 4 Buds को मार्केट में उतारा है। इन दोनों ही बड्स के फीचर्स काफी तगड़े हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 2 May 2024 9:27 AM GMT
beats solo vs beats solo 4 Buds: दोनों में से कौन सा है बेहतर
X

beats solo vs beats solo 4 Buds: कई सारी मोबाइल कंपनियां अपने लेटेस्ट प्रोडक्ट्स को तगड़े फीचर्स के साथ लॉन्च कर रही है। अगर आप भी earbuds खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। एप्पल की सहायक कंपनी बीट्स ने अपने लेटेस्ट Earbuds की सीरीज को लॉन्च कर दिया है।

बीट्स ने अपने लेटेस्ट Earbuds beats solo और beats solo 4 Buds को मार्केट में उतारा है। इन दोनों ही बड्स के फीचर्स काफी तगड़े हैं। ये दोनों ही हेडफोन एंड्रॉयड और आईफोन दोनों ही फोन को सपोर्ट करते हैं। तो ऐसे में अगर आप इन दोनों ही earbuds को लेकर कंफ्यूज हैं तो सबसे पहले आप इनका रिव्यू जान लें। तो आइए जानते हैं beats solo vs beats solo 4 Buds का रिव्यू, फीचर्स और कीमत के बारे में। साथ ही जानें कि दोनों earbuds में से कौन सा Earbuds बेहतर है।

beats solo buds की कीमत और फीचर्स (beats solo buds Price And Features) :

beats solo buds की कीमत और फीचर्स की बात करें तो इसकी कीमत करीब $79.99 डॉलर (6,700 रुपए) है। वहीं कंपनी का ये दावा है कि, दोनों ही earbuds अब तक के सभी हेडफोन में सबसे बेहतरीन साउंड क्वालिटी देने वाले हैं। दरअसल इन दोनों ही बड्स में ANC की फीचर नहीं है। ये Android और iOS दोनों ही डिवाइस को सपोर्ट करते हैं। बता दें कि, बीट्स सोलो बड्स 18 घंटे तक का प्लेबैक टाइम के साथ आते है।


कंपनी की मानें तो इन दोनों ही बड्स को 5 मिनट चार्ज करने पर 1 घंटे का प्लेबैक देते हैं। ये सोलो बड्स अलग-अलग आकार के ईयर टिप (XS, S, M & L) के साथ आते हैं। ये ईयरबड म्यूजिक, वॉल्यूम और कॉल को कंट्रोल करने के लिए वन-टच पेयरिंग फीचर से भी लैस हैं। बता दें कि, इन बड्स को कंपनी ने ब्लैक, ग्रे और पर्पल कलर ऑप्शन में पेश किया है। इतना ही नहीं ये सोलो बड्स भी बीट्स स्टूडियो बड्स की तरह एक ट्रांसपेरेंट डिजाइन में आते हैं। इस earbuds में लाल रंग की फिनिश है।

beats solo 4 के फीचर्स (beats solo 4 Features):

beats solo 4 के फीचर्स की बात करें तो बीट्स सोलो-4 एक मिड-टियर ऑन-ईयर हेडफोन, यूएसबी-सी (लॉस लेस) और 3.5 मिमी हेडफोन जैक से ऑडियो एक्टिवेट कर सकते है। इन Earbuds को एक बार चार्ज करने पर ये हेडफोन 50 घंटे तक की बैटरी लाइफ देगी। यूजर्स आसानी से 3.5 मिमी ऑक्स केबल प्लग का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी खासियत ये है कि, बैटरी खत्म होने पर भी उनका इस्तेमाल कर सकते हैं। ये दोनों बड्स एंड्रॉइड आईओएस डिवाइस को सपोर्ट करते हैं। साथ ही वन-टच पेयरिंग को भी सपोर्ट करते हैं। इन earbuds में एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन (ANC) सपोर्ट नहीं है। आप इस earbuds को तीन कलर वेरिएंट मैट ब्लैक, स्लेट ब्लू और क्लाउड पिंक रंग ऑप्शनों में लॉन्च किया हैं, और ये बड्स सोलो 3 की तरह ही पोर्टेबल हैं। अगर कंपनी की मानें तो, इन बड्स को 5 मिनट चार्ज करने पर ये 1 घंटे का प्लेबैक भी दे सकते हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story