×

Aligarh News: पेड़ पर लटका मिला अधेड़ का शव, सुसराल वालों पर हत्या का आरोप

Aligarh News: पेड़ पर एक 47 वर्षीय व्यक्ति की लाश फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिलने का मामला सामने आया है। पेड़ पर लाश लटकी हुई मिलने की सूचना ग्रामीणों द्वारा पुलिस को दी।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 2 May 2024 3:56 PM GMT
Aligarh News
X
Aligarh News (Pic: Social Media)

Aligarh News: खैर कोतवाली इलाके गांव बाकनेर में गुरुवार की सुबह पेड़ पर एक 47 वर्षीय व्यक्ति की लाश फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिलने का मामला सामने आया है। पेड़ पर लाश लटकी हुई मिलने की सूचना ग्रामीणों द्वारा पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। जहां मौके पर मौजूद ग्रामीणों से शव की शिनाख्त होने के बाद उसकी मौत की खबर उसके परिजनों को दी। पति की मौत की खबर मिलते ही मृतक की पत्नी परिजनों के साथ मौके पर पहुंची। अपनी नवविवाहिता बेटी के सुसरलीजनो सहित अपने दामाद पर षड्यंत्र के तहत फैसले के नाम पर घर से धोखे से बुलाकर अपने पति की हत्या कर लाश को पेड़ के ऊपर फांसी के फंदे पर लटकाए जाने का आरोप लगाया गया। जिसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं मृतक की पत्नी से तहरीर प्राप्त करते हुए पुलिस हत्या या फिर आत्महत्या दोनों बिंदुओं पर गहनता से जांच में जुट गई है।

शादी के बाद ही शुरु हो गई मारपीट

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली खेर क्षेत्र के गांव बकानेर निवासी 47 वर्षीय महेंद्र सिंह पुत्र लाखन सिंह ने अपनी बेटी आरती की शादी करीब 1 साल पहले थाना टप्पल क्षेत्र के उटासानी गांव निवासी सत्तू सिंह के बेटे बाबू सिंह के साथ हिंदू रीति रिवाज ओर अपने इच्छा अनुसार दान दहेज देते हुए संपन्न की थी। बताया जा रहा है कि शादी के बाद से ही दामाद बाबू और सुसरलीजनो ने नवविवाहित आरती पर अतिरिक्त दहेज में मोटरसाइकिल की मांग करते हुए उसका मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न करते हुए मारपीट करनी शुरू कर दी। इसकी सूचना उसके द्वारा फोन कर अपने मायके पक्ष को लोगों को दी। नव विवाहित बेटी के साथ अतिरिक्त दहेज को लेकर किये जा रहे।

दहेज उत्पीड़न का मामला

उत्पीड़न की सूचना मिलते ही मायके पक्ष के लोग अपनी बेटी के ससुराल पहुंचे और अपने दामाद सहित सुसरलीजनो के समझाते हुए मामले को शांत कराया। बावजूद इसके दहेज लोभी दामाद और ससुराली जनों द्वारा लगातार उसका उत्पीड़न जारी रहा। जिसके चलते मायके पक्ष के लोग अपनी नवविवाहित बेटी को अपने साथ लेकर अपने गांव आ गए जिसके बाद पीड़िता आरती ने अपने पति बाबू ओर सुसरलीजनो के खिलाफ दहेज उत्पीड़न के आरोप में मुकदमा दर्ज कर दिया। आरोप है कि दहेज एक्ट में मुकदमा दर्ज कराए जाने की सूचना पर आरती का पति बाबू और उसका छोटा भाई छोटू 1 मई 2024 की देर शाम उसके गांव पहुंचे और उसके पिता महेंद्र सिंह को अपने पिता सत्तू सिंह और छोटे भाई भूरा से फैसला करने को लेकर बातचीत करने के बहाने बुलाकर अपने साथ गोमत चौराहे पर ले गए।

पुलिस ने नहीं दर्ज की शिकायत

फैसले के नाम पर बातचीत करने के लिए बुलाए जाने के बाद महेंद्र सिंह देर रात तक अपने घर वापस नहीं लौटा। इस पर परिजनों को किसी अनहोनी की आशंका जताते हुए तलाश शुरू कर दी। लेकिन काफी तलाश के बाद भी उसका कोई सुराग नहीं लगा जहां गुरुवार की सुबह बाकनेर अस्सु रोड़ स्थित ट्यूबेल के पास उसके पिता की लाश पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटके होने की सूचना पुलिस के द्वारा परिजनों को दी गई। पेड़ पर पिता की लाश फांसी के फंदे पर लटके होने की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया ओर परिवार के लोग मौके पर पहुंच गए। जहां मृतक की पत्नी मंजू ने अपने दामाद ओर उसके परिजनों पर अपने पति महेंद्र सिंह की हत्या कर उसकी लाश को फांसी के फंदे पर लटकाए जाने का आरोप लगाते हुए। पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी। जहां पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद भी आरोपियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की। जिसके चलते पीड़ित परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद महेंद्र सिंह के शव को अलीगढ़ पलवल रोड स्थित कोतवाली के बाहर रखकर हंगामा करते हुए मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई किए जाने की मांग की।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story