×

Banda News: मायावती ने ब्राम्हणों पर खुलकर डाले डोरे, पृथक बुंदेलखंड राज्य का भी चला दांव

Banda News: बसपा सुप्रीमो ने कहा, चुनाव में अगर कोई गड़बड़ी नहीं हुई तो नतीजे चौंकाएंगे। बसपा की जीत तय है। बांदा और हमीरपुर दोनों लोकसभा क्षेत्रों में ब्राम्हण मतदाताओं की बड़ी तादाद है।

Om Tiwari
Report Om Tiwari
Published on: 15 May 2024 1:58 PM GMT
Mayawati openly attacks Brahmins, also stakes on separate Bundelkhand state
X

मायावती ने ब्राम्हणों पर खुलकर डाले डोरे, पृथक बुंदेलखंड राज्य का भी चला दांव: Photo- Social Media

Banda News: बसपा सुप्रीमो मायावती ने बुधवार को न केवल पृथक बुंदेलखंड राज्य बनाने की हुंकार भरी, बल्कि ब्राम्हणों पर खुलकर डोरे डालते हुए बांदा और हमीरपुर लोकसभा क्षेत्रों में बसपा उम्मीदवारों को जिताने की पुरजोर अपील भी की। उन्होंने सपा, कांग्रेस और भाजपा को पूंजीपतियों की पार्टी बताया। अमीरों से पैसे लेकर उनके लिए काम करने का आरोप लगाया। सपा को दलित विरोधी भी करार दिया।

सपा दलितों की सबसे बड़ी दुश्मन

अतर्रा स्थित हिंदू इंटर कालेज मैदान में आयोजित सभा में उमड़ी भारी भीड़ से उत्साहित बसपा सुप्रीमो मायावती ने चिरपरिचित अंदाज में विरोधियों की जमकर खबर ली। आरक्षण, बेरोजगारी, मंहगाई, किसानों, आदिवासियों, दलितों एवं पिछड़ों के मुद्दे उठाते हुए भाजपा, कांग्रेस और सपा पर करारा हमला बोला। PM मोदी पर बिना नाम लिए निशाना साधा। बोलीं, कोई गारंटी काम नहीं आने वाली। सारे वादे झूठे निकले। धन्नासेठों को मालामाल करना ही एजंडा रहा है। जबकि सपा को उन्होंने दलितों और पिछड़ों का सबसे बड़ा दुश्मन करार दिया। कहा, प्रमोशन में आरक्षण समाप्त करने में अखिलेश यादव ने अग्रणी भूमिका निभाई है।

ब्राम्हणों का शोषण कर रही भाजपा

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ब्राह्मणों पर खुलकर डोरे डाले। खुद को सर्वसमाज का हितैषी बताते हुए कहा, भाजपा ब्राह्मणों का शोषण कर रही है। उच्च जातियों के गरीबों की माली हालत लगातार खराब रही है। धर्म व जाति के नाम पर उनका वोट लेती है और भला पूंजीपतियों का करती है।इलेक्टोरल बांड ने भाजपा की कलई खोल दी है। भाजपा समेत सपा और कांग्रेस शोषक दल हैं।

घर से राशन नहीं दे रहे RSS वाले

मायावती ने अपने अंदाज में अपना शासन याद दिलाया और लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट से सहमति जताई। उन्होंने कहा, इस समय किसान समस्याओं से जूझ रहा है। बसपा सरकार में किसानो को खाद बीज पानी की कभी किल्लत नहीं हुई। इधर लोगों को फ्री राशन देने के लिए अपनी पीठ ठोंकी जा रही है। भाजपा और आरएसएस अपने घर से लाकर राशन नहीं दे रहे हैं।जनता अपनी गाढ़ी कमाई से टैक्स के रूप में कीमत चुकाती है।

मिलजुलकर मैदान मारने में न हो कोई चूक

बसपा सुप्रीमो ने कहा, चुनाव में अगर कोई गड़बड़ी नहीं हुई तो नतीजे चौंकाएंगे। बसपा की जीत तय है। बांदा और हमीरपुर दोनों लोकसभा क्षेत्रों में ब्राम्हण मतदाताओं की बड़ी तादाद है। इसे ध्यान में रखकर दोनों सीटों में बसपा ने युवा ब्राह्मण चेहरे उतारे हैं। हमें क्या करना है, यह बात बसपा का वोटर भलीभांति जानता है। मिलजुलकर बिना कोई चूक किए मैदान मारना है।

सत्ता मिली तो बनाएंगे बुंदेलखंड राज्य

मायावती ने पृथक बुंदेलखंड राज्य निर्माण का दांव भी चला। कहा, उत्तर प्रदेश में चार बार उनकी सरकार रही है। हम सर्वसमाज को साथ लेकर चले हैं। बुंदेलखंड में पानी संकट से पार पाने के समुचित प्रबंध किए हैं। अब बुंदेलखंड को पृथक राज्य बनाने की जरूरत है। सत्ता मिलने पर बसपा बुंदेलों के इस सपने को साकार करेगी।

मयंक और निर्दोष ने भेंट किए चांदी के हाथी और मुकुट

हेलीपैड से सीधे सभा मंच पर पहुंची बसपा सुप्रीमो मायावती ने चहलकदमी कर उमड़ती भीड़ का जायजा लेने के साथ ही हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया। बांदा से बसपा प्रत्याशी मयंक द्विवेदी और हमीरपुर से पार्टी उम्मीदवार निर्दोष दीक्षित ने चांदी के हाथी और मुकुट भेंटकर बसपा नेत्री मायावती का स्वागत किया। मंच में बसपा जिलाध्यक्ष गुलाब वर्मा, रंजीत सिंह और अवधेश गुप्ता आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story