×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Barabanki: PM मोदी की जनसभा की तैयारियां पूरी, सुरक्षा को लेकर पुलिस ने किया व्यापक इंतजाम

Barabanki: जिले के लखनऊ अयोध्या हाईवे के निकट जैदपुर रोड के किनारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विशाल जनसभा कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसकी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं।

Sarfaraz Warsi
Published on: 16 May 2024 10:42 AM GMT
barabanki news
X

बाराबंकी में पीएम मोदी की जनसभा की तैयारियां पूरी (न्यूजट्रैक)

Barabanki News: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में होने वाले मतदान को लेकर के चुनाव प्रचार चरम पर चल रहा है। जिसके चलते देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाराबंकी जिले में एक विशाल जनसभा को संबोधित करने के लिए शुक्रवार को पहुंचेंगे। जनसभा स्थल पर कार्यक्रम को लेकर तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है। भारी संख्या में जनसभा में लोगों का जन सैलाब देखने को मिलेगा। जिसको लेकर के जिला प्रशासन ने भी तैयारी पूरी कर ली है। जनसभा स्थल के आसपास रूट को डाइवर्ट किया गया है। उसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को लेकर के पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं।

बता दें कि बाराबंकी जिले के लखनऊ अयोध्या हाईवे के निकट जैदपुर रोड के किनारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विशाल जनसभा कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसकी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। जनसभा में शामिल होने के लिए आने वाले लोगों के लिए जिला प्रशासन ने पहले ही पार्किंग की अलग व्यवस्था कर रखी है। उसके साथ ही मंच साझा करने वाले लोगों के वाहनों के लिए प्रशासन ने जनसभा स्थल से कुछ दूरी पर पार्किंग की व्यवस्था की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री सतीश शर्मा, बाराबंकी लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी राजरानी रावत समेत विधायक और जिला अध्यक्ष मौजूद रहेंगे।

पीएम को जनसभा को भाजपा नेताओं में उत्साह

प्रधानमंत्री की यह जनसभा बाराबंकी लोकसभा सीट के लिए बेहद अहम मानी जा रही है। जिसके लिए सभी भाजपाई उत्साहित हैं क्योंकि बाराबंकी जिले में पिछली लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी स्थान पर जनसभा को संबोधित किया था। जिसका खासा असर लोकसभा चुनाव पर पड़ा था और भारतीय जनता पार्टी के सांसद उपेंद्र सिंह रावत भारी बहुमत के साथ जीतकर दिल्ली पहुंचे थे। इसलिए कयास लगाये जा रहे हैं कि इस स्थान पर एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशाल जनसभा को संबोधित करने आ रहे हैं। जिससे बाराबंकी जिले के वोटर पर प्रधानमंत्री की जनसभा का खासा असर पड़ेगा।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

सुरक्षा व्यवस्था की बात करें तो बाराबंकी जिले की पुलिस फोर्स सहित आसपास के जनपदों से भी पुलिस फोर्स को बुलाया गया है। बाराबंकी जिले को एक दर्जन सेक्टर में बांट दिया गया है। डायवर्जन के बारे में जिला प्रशासन ने पहले से ही दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं ताकि जनसभा स्थल पर आने वाले लोगों को कोई असुविधा न हो। प्रधानमंत्री की यह जनसभा बाराबंकी की लोकसभा प्रत्याशी राजरानी के लिए बेहद अहम मानी जा रही है। एडीजी प्रवीण कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा को लेकर के व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी पूरी कर ली गई है। बाराबंकी जनपद समेत अन्य जनपदों से भी पुलिस फोर्स मंगाई गई है। स्नाइपर भी तैनात किए गए हैं। एडीजी ने कहा कि जनसभा स्थल के आसपास तैनात पुलिस तैनात रहेगी। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर किसी प्रकार की कोई चूक ना हो इसके लिए पुलिस पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story