×

Bareilly News: बिजली कटौती को लेकर डीएम सख्त, अधिकारियों को दिए निर्देश

Bareilly News: डीएम रविन्द्र कुमार बैठक में निर्देश दिये कि बढ़ती गर्मी के दृष्टिगत विद्युत कटौती कम से कम की जाये यदि अति आवश्यक हो तो सुबह के समय कटौती की जाये।

Sunny Goswami
Published on: 13 May 2024 4:17 PM GMT
Bareilly News
X

Bareilly News (Pic:Newstrack)

Bareilly News: जिले मे गर्मी बढ़ने से हो रही बिजली की अघोषित कटौती को लेकर जिलाधिकारी सख्त नज़र आए। जिले मे बिजली चोरी करने वालों पर जिलाधिकारी ने नाराज़गी जाहिर की। जिसको लेकर डीएम रविन्द्र कुमार ने सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित अपने कार्यालय कक्ष में विद्युत विभाग के अधिक्षण अभियंता व समस्त अधिशासी अभियंताओ के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने निर्देश दिये कि बढ़ती गर्मी के दृष्टिगत विद्युत कटौती कम से कम की जाये यदि अति आवश्यक हो तो सुबह के समय कटौती की जाये। उस समय तापमान कम रहता है, दोपहर को कटौती नही की जाए। जिसपर जिलाधिकारी को अघीक्षण अभियंता द्वारा अवगत कराया गया कि फाल्ट आदि सही करने हेतु ही विद्युत आपूर्ति रोकी जाती है।

वसूली की शिकायत मिली तो होगी कार्यवाही - डीएम

बैठक में निर्देश दिये गये कि जिन ट्रांसफार्मरों पर ओवर लोडिंग है उनकी क्षमता बढ़ायी जाये। इसके अतिरिक्त जहॉ कहीं विद्युत तारों पर पेड़ आदि झुक गये हैं या डालियॉ आदि आ गयी है, अनुमति लेकर उनकी कॉट-छॉट करायी जाये। बैठक में अवैध विद्युत कनेक्शनों पर कार्यवाही किये जाने के भी निर्देश दिये गये। साथ ही यह भी बताया गया कि अवैध विद्युत कनेक्शनों पर वसूली किये जाने जैसी शिकायतें प्राप्त नहीं होनी चाहियें यदि ऐसा हुआ तो कठोर कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

आपको बता दे जिले मे इस वक़्त जिले मे गर्मी का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है जिसको लेकर शहर से लेकर देहात तक गर्मी के कारण फाल्ट होने से बिजली कटौती होती है। जिससे लोगों को बिजली के बिना दोपहर काटना मुश्किल हो जाता है। डीएम ने आज बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करके बिजली कटौती कम हो इसको लेकर निर्देश दिए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश सहित विद्युत विभाग के समस्त अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story