×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Gonda News: चाचा की बेटी से करना चाहता था दूसरा निकाह, विरोध करने पर पिता को उतारा मौत के घाट

Gonda News: चाचा की बेटी से निकाह करने के फैसले का विरोध करने पर युवक ने अपने पिता की हत्या कर दी।

Radheshyam Mishra
Published on: 13 May 2024 5:05 PM GMT
Gonda News
X

गिरफ्तार युवक। (Pic: Newstrack)

Gonda News: हवश का पुजारी चाचा की बेटी से करना दूसरा निकाह करना चाहता था। इसपर जब पिता ने विरोध किया तो सोते समय सिलबट्टे से पिता की हत्या कर दी।मामला जिले के धानेपुर थाना क्षेत्र के राजापुर गांव का है। जहां शनिवार की देर रात एक बुजुर्ग की हत्या उसके बेटे ने ही की थी। बेटा अपने चाचा की बेटी से दूसरा निकाह करना चाहता था। जबकि लड़की को यह पसंद नहीं था। साथ ही उसका पिता इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे। निकाह में बाधक बनने पर उसने पिता को मौत के घाट उतार दिया।

सिलबट्टे से वार कर की हत्या

मिली जानकारी के अनुसार जिले के धानेपुर थाना क्षेत्र के राजापुर अयोध्या पुरवा के रहने वाले बुजुर्ग किसान सरफराज की हत्या उनके बेटे ने ही सिलबट्टे से वारकर की थी। बेटा रिजवान अपने चाचा की बेटी से निकाह करना चाहता था, वह पहले से शादीशुदा भी था। इसीलिए उसके पिता इस शादी का विरोध कर रहे थे कि पहली लड़की का भविष्य वर्बाद हो जायेगा। बताते हैं कि वारदात की रात निकाह की बात को लेकर पिता-पुत्र में झगड़ा हुआ था। पिता के विरोध से गुस्साए रिजवान खून का रिश्ता भूल गया और पिता की सिलबट्टे से सोते समय वारकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर इसका खुलासा किया है। साथ ही पुलिस ने रक्तरंजित सिलबट्टा भी बरामद किया है। बताते हैं कि गाव के बुजुर्ग किसान सरफराज (71) पर शनिवार की देर रात उसके अपने बेटे ने हमला किया। जिसके बाद अन्य परिजनों ने उन्हें मरणासन्न हालत में मेडिकल कॉलेज ले गये। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। पिता को मौत के घाट उतारने के बाद बेटे रिजवान ने अपने चाचा अजमतउल्लाह समेत तीन लोगों पर पिता की हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी थी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू की थी।

पुलिस ने दी जानकारी

एसपी विनीत जायसवाल ने सोमवार को बताया कि सरफराज की पत्नी अक्लीमुन्निशा और परिवार के अन्य सदस्यों से पूछताछ की गई तो पता चला कि रिजवान पहले से शादीशुदा था, इसके बावजूद वह अपने चाचा अजमतउल्लाह की बेटी से निकाह करना चाहता था। मगर रिजवान के पिता सरफराज इसका विरोध कर रहे थे। इससे पिता पुत्र में अक्सर झगड़ा होता था। वारदात की रात भी रिजवान अपने पिता सरफराज के पास पहुंचा और हर हाल में चाचा की बेटी से निकाह करने पर अड़ा था। पिता ने विरोध किया तो दोनों की बीच झगड़ा होने लगा। गुस्साए रिजवान ने रात में सोते समय सिलबट्टा से वारकर पिता को मरणासन्न कर दिया था। सरफराज को मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया था। इसके बाद अजमतउल्ला को फंसाने के इरादे से पुलिस को गुमराह करता रहा। पुलिस ने जब मामले की तह में जाने के बाद परिवार वालों से पूछताछ की। उसके बाद पुलिस ने रिजवान को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। बताया कि उसके वालिद चचेरी बहन से होने वाले निकाह का विरोध कर रहे थे। शनिवार की रात उनसे झगड़ा हुआ था। सिलबट्टे से वारकर उनकी हत्या उसने ही की थी और आलाकत्ल घर में ही छिपा दिया। एसपी ने बताया कि रिजवान की निशानदेही पर सिलबट्टा बरामद कर लिया गया है। आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story