×

Gorakhpur News: मेडिकल कॉलेज में दवा के बारे में पूछा तो महिला को पीटा, बिठाई गई कमेटी

Gorakhpur News: आरोप है कि मंगलवार को दवा के बारे में पूछने पर जूनियर डॉक्टरों ने इलाज कराने पहुंचे मां-बेटे की 10 मिनट तक जमकर पिटाई की।

Purnima Srivastava
Published on: 15 May 2024 2:38 AM GMT
Baba Raghav Das Medical College
X

Baba Raghav Das Medical College   (photo: social media )

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर के हाथ मरीजों को दवा देने के लिए कम पीटने के लिए अधिक उठते हैं। मंगलवार को जूनियर डॉक्टर ने महराजगंज की महिला को सिर्फ इसलिए पीट दिया क्योंकि उसने दवा के बारे में जानकारी मांग ली थी। मामला सुर्खियों में आने के बाद आरोपी जूनियर डॉक्टर को सस्पेंड कर जांच कमेटी गठित कर दी गई है।

आरोप है कि मंगलवार को दवा के बारे में पूछने पर जूनियर डॉक्टरों ने इलाज कराने पहुंचे मां-बेटे की 10 मिनट तक जमकर पिटाई की। बेटे को नेहरू अस्पताल की सीढ़ियों पर घसीटकर पीटते हुए पहले अस्पताल के पोर्टिकों फिर पीतंबरा मेडिकल स्टोर तक ले गए। बीच-बचाव करने पहुंची मां को भी नहीं बक्शा। गाली देते हुए हाथ ऐंठ दिया, इस दौरान चूड़ी धंसने से महिला का हाथ फट गया। पिटाई देखकर आसपास भीड़ जुट गई। पिटाई में घायल युवक ने गुलरिहा पुलिस को तहरीर दी है। महराजगंज के पनियराक्षेत्र के कमासिन बुजुर्ग निवासी प्रिंस गुप्ता ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि मंगलवार को वह मां मंजू देवी को इलाज के लिए लाया था। मां को मोतियाबिन्द हो गया है। मंगलवार को मोतियाबिन्द का ही इलाज कराने पहुंचा था। ट्रामा सेंटर में पर्चा बनवाने के बाद वह मां को लेकर जा रहा था। दवा के विषय में जानकारी के लिए मौजूद जूनियर डॉक्टर से पूछ लिया। इस पर वह भड़क गए। करीब डेढ़ दर्जन जूनियर डॉक्टरों ने उसे पीटते हुए पोर्टिको तक ले गए। इस दौरान बीमार मां मंजू देवी बचाने पहुंची तो जूनियर डॉक्टरों ने उन्हें भी पीटा।

आरोपी इंटर्न सस्पेंड

मां-बेटे को पीटने के मामले में कॉलेज के प्राचार्य डॉ रामकुमार जायसवाल ने आरोपी इंटर्न चिकित्सक को सस्पेंड कर दिया है। इंटर्न ने ही दोस्तों को बुलाकर दोनों को पीटा था। मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर दी है। कमेटी की अध्यक्ष पैथोलॉजी की प्रो. शैला मित्र होगी। उनके अलावा डॉ. बीएन शुक्ला और डॉ भूपेंद्र शर्मा को सदस्य बनाया गया है। वहीं इंस्पेक्टर गुलरिहा शशिभूषण राय का कहना है कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मारपीट नहीं हुई थी। दोनों पक्षों में कुछ झड़प हुई थी। उसे सुलझा लिया गया है। पीड़ित की तहरीर नहीं मिली है। इसलिए अभी मुकदमा दर्ज नहीं है।

लगातार हो रहीं तीमारदारों को पीटने की घटनाएं

सात अप्रैल 2024- शिक्षक और करीब 30 जूनियर डॉक्टरों ने गेट के बाहर मेडिकल स्टोर संचालक को पीट कर अधमरा कर दिया। उसके दुकान में तोड़फोड़ की।

30 मई 2023- देवरिया बरहज निवासी संदीप सिंह को मेडिसिन वार्ड में जूनियर डॉक्टरों ने पीट-पीट कर मरणासन्न कर दिया। इस मामले में मरीज की पत्नी ने तहरीर दी थी।

3 फरवरी 2023- मेडिकल कॉलेज के सर्जरी विभाग में देवरिया के मदनपुर निवासी शैला देवी को देखने आए उनके भतीजे अजय को पीटा गया। डॉक्टरों की पिटाई का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था और फिर केस दर्ज किया गया।

29 अक्तूबर 2022- पिपराइच के घनश्याम राजभर को जूनियर डॉक्टरों ने पीटा।

4 अगस्त 2022 - सिद्धार्थनगर के युवक की पिटाई की गई।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story