×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Hardoi: दबंगों ने की BSP के पोलिंग एजेंट की लाठी डंडों से पिटाई, इलाज के दौरान मौत

Hardoi: चुनाव को लेकर हरदोई में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। साथ ही अर्धसैनिक बलों की भी तैनाती थी लेकिन उसके बाद भी पोलिंग एजेंट के साथ दबंगों द्वारा की गई मारपीट हरदोई पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलने के लिए काफी है।

Pulkit Sharma
Published on: 14 May 2024 11:21 AM GMT
hardoi news
X

हरदोई में दबंगों की पिटाई से बसपा के पोलिंग एजेंट की मौत (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले में दलित की पीट-पीट कर हत्या करने का मामला सामने आया है। मतदान के बाद बहुजन समाज पार्टी के पोलिंग एजेंट को दबंगों द्वारा पीटे जाने के बाद इलाज के दौरान हुई मौत से हड़कंप मच गया है। चुनाव को लेकर हरदोई में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। साथ ही अर्धसैनिक बलों की भी तैनाती थी लेकिन उसके बाद भी पोलिंग एजेंट के साथ दबंगों द्वारा की गई मारपीट हरदोई पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलने के लिए काफी है। दबंगों और दलित युवक के बीच पुराना विवाद चल रहा था।

ऐसे में बहुजन समाज पार्टी ने गनीपुर गांव निवासी रघुनन्दन को बीएसपी ने पोलिंग एजेंट बनाया था। पोलिंग के दौरान रघुनन्दन की ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सुमित शुक्ला से कुछ कहा सुनी हो गई थी हालांकि उस समय तो मामला शांत हो गया लेकिन मतदान समाप्त होने के बाद जब रघुनन्दन वापस जा रहा था तभी घात लगाए बैठे सुमित शुक्ला व अन्य कुछ लोगों द्वारा उस पर हमला बोल दिया और उसकी बेरहमी से पीटा गया। आरोप है कि इस बीच रघुनन्दन की पत्नी व बच्चा बचाने आया तो दबंगों द्वारा उनकी भी पिटाई कर दी गई। इसके बाद घायल अवस्था में रघुनन्दन को हरदोई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टर ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया जहां उसकी आज सुबह मौत हो गई। रघुनन्दन की मौत की जानकारी लगते ही परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। मृतक की पत्नी का आरोप है कि इस घटना में पुलिस भी मिली हुई है। पुलिस पूरे मामले में जांच की बात कह रही है।

मृतक की पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप

हरदोई के बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के गनीपुर गांव में बहुजन समाज पार्टी के पोलिंग एजेंट पर दबंगों ने हमला बोलकर उसे घायल कर दिया है। पति को पीटता देख बचाने आई पत्नी और बच्चों को भी दबंगों ने पीट दिया। दबंग की पिटाई से घायल बहुजन समाज पार्टी के पोलिंग एजेंट यदुनंदन की लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक की पत्नी का आरोप है कि ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सुमित शुक्ला और उसके साथियों द्वारा रघुनन्दन की पिटाई की गई थी। पत्नी का आरोप है कि वोटिंग के दौरान कुछ विवाद हुआ था जिसके बाद सुमित शुक्ला ने अपने साथियों के साथ घात लगाकर हमला किया और लाठी डंडों से पिटाई की।

यदुनंदन की मौत के बाद गांव में तनातनी के हालात बने हुए हैं। ग्रामीणों ने बताया कि दोनों पक्षों में पुरानी रंजिश चली आ रही है। मुकदमे बाजी भी दोनों पक्षों में चल रही है जबकि बिलग्राम थाना अध्यक्ष नारायण कुशवाहा ने कहा कि मामले की जानकारी किसी ने नहीं दी है कोई भी व्यक्ति थाने शिकायत करने नहीं आया है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। मृतक की पत्नी का पुलिस पर गंभीर आरोप है कि घटनास्थल पर दरोगा पहुंचे वहां पर जब रघुनन्दन के बेटे ने पूरी घटना का वीडियो दरोगा को दिखाया तो उनके द्वारा पहले उसे धमका कर वीडियो डिलीट कर दिया और बिना कोई कार्रवाई चाहिए घटना स्थल से भगा दिया।

मृतक की पत्नी का आरोप है कि पुलिस की मिली भगत से उसके पति की हत्या हुई है। मृतक की पत्नी ने कहा कि पुलिस द्वारा मुकदमा भी नहीं लिखा गया है। हालाँकि बिलग्राम थाना अध्यक्ष इन आरोपों को निराधार बता रहे हैं। मामले में अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि रघुनन्दन और सुमित शुक्ला के बीच वाद विवाद के बाद मारपीट की घटना हुई थी। घायल को सीएससी में भर्ती कराया गया था बाद में लखनऊ रेफर किया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस द्वारा अभियोग दर्ज कर मामले में आवश्यक विधिक कार्रवाई कर रही है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story