×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Hardoi: CBSE बोर्ड परीक्षा में सेंट जेवियर्स की छात्रा ओमी और स्मृद्धि ने जनपद में किया टॉप

Hardoi: हरदोई के सीबीएसई बोर्ड के परिणाम में सेंट जेवियर्स हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्र छात्राओं ने सफलता का परचम लहराया है। सेंट जेवियर स्कूल का परिणाम शत प्रतिशत रहा।

Pulkit Sharma
Published on: 14 May 2024 7:23 AM GMT (Updated on: 14 May 2024 9:48 AM GMT)
hardoi news
X

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में सेंट जेवियर्स की छात्रा ओमी और स्मृद्धि ने जनपद में किया टॉप (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: देश में सीबीएसई बोर्ड का परिणाम जारी हो गया है। इस वर्ष सीबीएसई बोर्ड का परिणाम काफी अच्छा रहा। हरदोई में सीबीएसई बोर्ड के कई विद्यालय संचालित होते हैं जिसमें जनपद में सेंट जेवियर्स हायर सेकेंडरी स्कूल, सेंट जेम्स, जयपुरिया ,कैंब्रिज लखनऊ पब्लिक स्कूल माधौगंज समेत कई अन्य स्कूल है। इस वर्ष हरदोई के सीबीएसई बोर्ड के परिणाम में सेंट जेवियर्स हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्र छात्राओं ने सफलता का परचम लहराया है। सेंट जेवियर स्कूल का परिणाम शत प्रतिशत रहा। वहीं इस स्कूल की बारहवीं और दसवीं की छात्राओं ने जनपद में टॉप किया है। स्कूल के बच्चों का परिणाम देख शिक्षक शिक्षकों के साथ अभिभावक काफी प्रसन्न नजर आ रहे हैं।

अभिभावक द्वारा स्कूल कि प्रिंसिपल मौसमी चटर्जी व स्कूल के सभी शिक्षक शिक्षिकाओं का आभार व्यक्त किया है। सेंट जेवियर स्कूल में कक्षा 10 में 90 फीसदी से अधिक 66 छात्र छात्रायें पास हुई हैं। जबकि 80 फीसदी से अधिक 100 छात्र छात्रायें पास हुई हैं। वहीं 70 फीसदी से अधिक 80 छात्र छात्रायें पास हुई हैं। सीबीएसई बोर्ड 12वीं में सेंट जेवियर स्कूल में 90 फीसदी से अधिक 28 छात्र छात्रायें पास हुई हैं, 80 परसेंट से अधिक 64 छात्र छात्राएं पास हुई हैं। 70 फीसदी से अधिक 80 छात्र छात्राएं पास हुई हैं।

इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसिपल मौसमी चटर्जी ने स्कूल के छात्र व छात्राआें द्वारा जनपद में टॉप किए जाने पर बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। साथ ही मौसमी चटर्जी ने हाई स्कूल व इंटर की परीक्षा में पास हुए छात्र छात्राओं को मिठाई खिलाते हुए कहा कि यह परिणाम सभी छात्र छात्राओं के कठिन परिश्रम लगन और शिक्षकों के कुशल मार्गदर्शन का है। इस अवसर पर सेंट जेवियर स्कूल के प्रबंधक राकेश पाल अध्यक्ष श्री नारायण चटर्जी बोर्ड का डायरेक्टर अंकित अरुण द्वारा भी सभी छात्र छात्राओं को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की।जनपद में सेंट जेवियर्स के छात्र छत्राओ ने टॉप किया है वही दूसरे स्थान पर केम्ब्रिज व तीसरे स्थान पर सेंट जेम्स स्कूल रहा हैं।

पिहानी के बच्चों ने भी मारी बाज़ी

सेंट जेवियर्स की पिहानी शाखा ने सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा में श्रेयांश रस्तोगी ने सर्वाधिक 96.4 परसेंट अंक प्राप्त किया। समीर खान ने 89.6 परसेंट अंक प्राप्त किए। रजत कुमार ने 89.4 परसेंट अंक प्राप्त किया। दिव्यांशी आर्य ने 88.6 परसेंट अंक प्राप्त किया। मोहम्मद आमिर ने 85.8 परसेंट अंक प्राप्त किया। सेंट जेवियर्स की पिहानी शाखा में सीबीएसई बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में आर्यन यादव ने 93 परसेंट अंक प्राप्त किया। अलौकिक मनी ने 91.6 परसेंट अंक प्राप्त किया। शौर्य त्रिपाठी ने 88.8 परसेंट अंक प्राप्त किया। अफीफा खान ने 88.2 परसेंट अंक प्राप्त किए। फैसल खान ने 87.6 परसेंट अंक प्राप्त किये हैं।

समृद्धि को मिले सर्वाधिक अंक

शहर के कुर्रिया रोड स्थित सेंट जेवियर्स हायर सेकेंडरी स्कूल में दसवीं की परीक्षा में समृद्धि ने जनपद में सर्वाधिक 98.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर टॉप किया हैं। प्रिंस कुमार मौर्य ने 97.4 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं अनन्या सिंह ने 97 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं मुनीश कुमार ने 96.6 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं अनमोल ने 96.4 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं रितु सागर ने 95.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं भरत गुप्ता ने 95.6 परसेंट अंक प्राप्त किया है मेधावी मिश्रा ने 95 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं आर्यन वर्मा ने 94.8 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं। अनन्या सिंह ने 94.8 प्रतिशत प्राप्त किए हैं। आस्तिक मिश्रा ने 94.4 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं। शौर्य तिवारी ने 94.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। वर्तिका सिंह ने 94.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। अखंड प्रताप सिंह ने 94.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। तन्मय पाठक में 93.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। संभव प्रताप सिंह ने 93.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। ऋषभ श्रीवास्तव ने 93.6 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं। कमल चंद्रा ने 93.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। शिव गुप्ता ने 93 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं अभिनव कुमार ने 93 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं अनन्या अवस्थी ने 92.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं मयंक गुप्ता ने 92.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं कुश गुप्ता ने 92.56 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं अर्चिता सिंह ने 92.6 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं। सत्यम यादव ने 92.6 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं। हीरा सिद्दीक़ी ने 92.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। कार्तिकेय शुक्ला ने 92.6 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं। वर्तिका शुक्ला ने 92.6 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं स्वानी मिश्रा ने 92.4 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं आर्यन सिंह राठौड़ ने 92.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं भानु प्रताप सिंह ने 92.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं वंशिका राज सिंह ने 92.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं मयंक वर्मा ने 92.2 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं अदिति सिंह ने 92 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं।

अनुकल्प पाल ने 92 परसेंट अंक प्राप्त किए दर्शी मिश्रा ने 92 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं अश्वनी कुमार ने 92 परसेंट अंक प्राप्त किया है गौरी गुप्ता ने 92 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं आज्ञा त्रिपाठी ने 91.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं अक्षत प्रताप ठाकुर ने 91.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है अभिषेक शुक्ला ने 91.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं मृत्युंजय सिंह ने 91.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं कशफ़ा सौग़ात ने 91.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं ओम मिश्रा में 91.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं अमोग शुक्ला ने 91.4 परसेंट अंक प्राप्त किए गरिमा यादव ने 91.4 परसेंट अंक प्राप्त किया सौम्या सिंह ने 91.4 परसेंट अंक प्राप्त किया अनामिका ने 91 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं वंशिका पटेल ने 91 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं श्रुति दीक्षित ने 91 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं अनिल श्रीवास्तव ने 90.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं अनाया दीक्षित ने 90.6 परसेंट अंक प्राप्त किए गरिमा पाल ने 90.4 परसेंट अंक प्राप्त किए सिमरन कश्यप ने 90.4 अंक प्राप्त किए ओम गुप्ता ने 90.4 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं यशारथ ध्रुव ने 90.2 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं। सिमरन कौर ने 90.2 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं शिवांगी पांडे ने 90.2 परसेंट अंक प्राप्त किए श्वेता सिंह ने 90 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं तेजस सिंह ने 90 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं। अथर्व आर्य ने 90 परसेंट अंक प्राप्त किए ओम श्रीवास्तव ने 90 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं। मोहम्मद असद ने 89.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किया कार्तिकेय त्रिपाठी ने 89.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किया अंश कुमार ने 89.6 परसेंट अंक प्राप्त किए अमन देव ने 89.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

ओमी ने 12वीं में किया जनपद में टॉप, शिक्षक शिक्षिकाओं में दौड़ी ख़ुशी की लहर

सेंट जेवियर्स हायर सेकेंडरी स्कूल में सीबीएसई बोर्ड के 12वीं में ओमी सिंह ने जनपद में टॉप किया है। ओमी सिंह ने सर्वाधिक अंक 98.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं वैभव गुप्ता ने 96.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं अभिषेक सिंह ने 96.6 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं सक्षम त्रिवेदी ने 95.6 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं रामकरण पांडे ने 95.4 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं शिवांश सिंह ने 95 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं अंशिका सिंह कसेरा ने 94.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं जयती सिंह ने 93.6 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं अपर्णा त्रिवेदी ने 93.2 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं आयुष द्विवेदी ने 92.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं शगुन सिंह ने 92.2 परसेंट अंक प्राप्त किए राशि मेहता ने 92.2 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं।

अवि राठौर ने 92.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं अंशिका सिंह ने 92 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं हार्दिक सिंह ने 92 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं हर्षित गुप्ता ने 91.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं शिवी द्विवेदी ने 91.6 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं अंश गुप्ता ने 91.6 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं दक्ष मिश्रा ने 91.4 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं अंशुमन मिश्रा ने 91 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं सौमित्र गुप्ता ने 90.8 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं। अंशिका मिश्रा ने 90.6 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं अतुल अश्वनी श्रीवास्तव ने 90.2 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं। देवांश राठौर ने 90.2 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं। उज्जवल वाजपेई ने 90 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं। अर्जुन शुक्ला ने 89.8 परसेंट अंक प्राप्त किए हैं। मुनीबा फातिमा ने 89.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए प्रखर गुप्ता ने 89.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है।

जानें सफलता पर क्या बोले टॉपर्स, क्या चाहते है बनना

सेंट जेवियर्स हायर सेकेंडरी स्कूल के सीबीएसई बोर्ड में 12 वी कक्षा में जनपद में टॉप करने वाली छात्रा ओमी सिंह ने कहाँ की वह अपनी कामियाबी का श्रेय अपने माता पिता को देना चाहती हैं।ओमी ने कहा कि परीक्षा से पूर्व और परीक्षा के समय उन्हें सेलिब्रेट की तरह उनके माता पिता उनका ख़्याल रख रहे थे।ओमी ने कहाँ कि उनके पिता ने परीक्षा को लेकर काफ़ी महनत की है ऐसे में उनका दायित्व बनाता थी वह उनकी महनत को जाया ना होने दें। ओमी ने अपनी कामयाबी के पीछे अपने शिक्षकों व क्लास टीचर को भी बताया और कहाँ की शिक्षक शिक्षिकाएं उन्हें काफ़ी अच्छे से समझाते थे दिन रात जब उन्हें पढ़ाई से संबंधित कोई समस्या होती थी तो उसे हल भी करते थे।

ओमी ने कहाँ कि जब उनकी तबियत ख़राब हो गई थी तब स्कूल की क्लास टीचर ने उन्हें मोटीवेट किया था जिस वजह से आज उन्होंने यह सफलता पाई हैं। ओमी ने कहाँ कि नोट्स बनाकर पढ़ाई की हैं। ओमी अब यूपीएससी पास कर आईएएस बनकर देश सेवा करना चाहती हैं। सेंट जेवियर्स हायर सेकेंडरी स्कूल की दसवीं की छात्रा समृद्धि ने जनपद में टॉप कर स्कूल का नाम रौशन किया है। समृद्धि ने अपनी कामियाबी के पीछे अपने स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाओं को बताया। समृद्धि ने कहाँ कि उनके ट्यूशन टीचर ने भी उन्हें काफ़ी अच्छे से पढ़ाया हैं। समृद्धि ने कहाँ कि प्रतिदिन 4 से 5 घंटे तक सेल्फ स्टडीज़ कर उन्होंने यह मुक़ाम प्राप्त किया हैं। समृद्धि ने कहा कि वह अब न्यरो साइंस की पढ़ाई करना चाहती हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story