×

Jhansi News: RPF ने ऑपरेशन 'जीवन रक्षा' के तहत वृद्ध की बचाई जान

Jhansi News: पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गयी है। सीसीटीवी में देख सकते है किस प्रकार वृद्ध की आरपीएफ ने जान बचाई है। इसके साथ ही आरपीएफ स्टाफ भी वहाँ हर समय मौजूद रहता है।

Gaurav kushwaha
Published on: 16 May 2024 9:09 AM GMT
X
आरपीएफ ने वृद्ध की बचायी जान (Video: Social Media)

Jhansi News: वीरांगना लक्ष्मी बाई झांसी स्टेशन पर आज पार्टी इंचार्ज ड्यूटी में तैनात सहायक उप निरीक्षक शब्बीर खान, सहायक उपनिरीक्षक गिरिराज सिंह व यात्री सुरक्षा ड्यूटी में तैनात कांस्टेबल राजेश शर्मा आने जाने वाली गाड़ियों को सुरक्षित पास करा रहे थे। तभी प्लेटफार्म नंबर 1 पर गाड़ी नंबर 11058 दादर -अमृतसर एक्सप्रेस आई, इस गाड़ी को चेक कर जब गाड़ी जैसे ही गंतव्य को रवाना हुई चलती गाड़ी के कोच M2 से एक वृद्ध व्यक्ति चढ़ने की कोशिश में गाड़ी तथा प्लेटफार्म के बीच गिर गया । जिस पर वहाँ मौजूद स्टाफ ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कांस्टेबल राजेश शर्मा ने उस कोच में जाकर एसीपी किया तथा सहायक उप निरीक्षक शब्बीर खान, सहायक उप निरीक्षक गिरिराज सिंह द्वारा वृद्ध व्यक्ति को गाड़ी तथा प्लेटफार्म के बीच से सुरक्षित निकाला गया।

वृद्ध ने आरपीएफ का किया धन्यवाद

वृद्ध ने अपना नाम बालू पुत्र बंसी उम्र 80 वर्ष निवासी ग्राम मैचबाड़ा कंचनपुरा थाना बार जिला ललितपुर यूपी बताया। इसके साथ ही वृद्ध ने बताया मुझे ललितपुर जाना था मेरे साथी यात्री मेरा टिकट लेकर आगे के डिब्बे में बैठ गए हैं l उक्त व्यक्ति ने अपने प्राणों की रक्षा करने के लिए आरपीएफ स्टाफ की प्रशंसा करते हुए बहुत धन्यवाद कहा।उक्त वृद्ध व्यक्ति को किसी प्रकार की कोई भी गंभीर चोट नहीं आई, वृद्ध व्यक्ति ने अपने आप को स्वस्थ बताया तथा कहा कि वह अगली ट्रेन से अपने गंतव्य के लिए रवाना हो जाएगा।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना

वहीं, पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गयी है। सीसीटीवी में देख सकते है किस प्रकार वृद्ध की आरपीएफ ने जान बचाई है। इसके साथ ही आरपीएफ स्टाफ भी वहाँ हर समय मौजूद रहता है। ताकि किसी भी प्रकार की कोई छोटी या बड़ी घटना ना हो सके। वहीं आस-पास देखने वाले प्रत्यक्षदर्शियों ने आरपीएफ के इस कार्य के लिए सराहना की।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story