×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Kannauj News: पत्रकार की हत्या के बाद आयोजित की गई शोक सभा, सुरक्षा की मांग

Kannauj News: जौनपुर में पत्रकार की हत्या के बाद पत्रकार एकता संघ ने शोक सभा का आयोजन किया। सभा में सरकार से पत्रकारों की सुरक्षा की मांग की गई।

Pankaj Srivastava
Published on: 16 May 2024 10:20 AM GMT
Kannauj News
X

पत्रकार की हत्या के बाद आयोजित शोक सभा। (Pic: Newstrack)

Kannauj News: जनपद कन्नौज के पत्रकार एकता संघ के जिला अध्यक्ष एवं मंडल अध्यक्ष के द्वारा इंदरगढ़ के राज गेस्ट हाउस में में शोक संवेदना व्यक्त का कार्यक्रम रखा गया। आपको बता दें कि जौनपुर जनपद के पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। जिसके बाद आज इंदरगढ़ कस्बे में पत्रकार एकता संघ ने शोक संवेदना व्यक्त करने का कार्यक्रम रखा। जिसमें पत्रकार एकता संघ के कानपुर मंडल अध्यक्ष विनीत अवस्थी, कन्नौज जिला अध्यक्ष दर्शन राजपूत, शिवा पटेल, अखिलेश राजपूत, श्याम सिंह राजपूत, मुनव्वर हुसैन और पत्रकार एकता संघ के दर्जनों पत्रकार साथी मौजूद रहे।

पत्रकारों से एकजुट रहने की अपील

कानपुर मंडल अध्यक्ष विनीत अवस्थी के द्वारा पत्रकारों के हित में सरकार से सुरक्षा की मांग की और कहा कि सरकार जल्द से जल्द पत्रकार साथियों को सुरक्षा प्रदान करे। उन्होंने कहा कि यदि सुरक्षा नहीं प्रदान की गई तो पत्रकार साथियों के साथ ऐसी घटनाएं होती रहेंगी। उन्होंने कहा कि जब तक हम पत्रकार साथियों में एकता नहीं होगी तब तक हम लोग कुछ नहीं कर सकते। इसलिए हमारे जनपद के सभी पत्रकार साथियों से निवेदन है कि आप सभी लोग एक होकर पत्रकारिता करें।

पत्रकारों के लिए सुरक्षा की मांग

पत्रकार एकता संघ के जिला अध्यक्ष दर्शन राजपूत ने कहा कि पत्रकारों को रात दिन इधर-उधर खबर कवरेज करने जाते हैं। हम लोगों पर किसी भी समय लोग हमला कर सकते हैं। इसके लिए हमने सरकार से मांग किया कि हम लोगों को सुरक्षा दी जाए। उन्होंने कहा कि अगर हम लोगों को सरकार सुरक्षा नहीं देगी तो हम लोग कवरेज करना बंद कर देंगे। हम सब लोग सड़कों पर उतरकर सरकार का विरोध करेंगे और सरकार से मांग करेंगे कि हम लोगों को सुरक्षा दे क्योंकि हम लोगों पर दिन प्रतिदिन हमले होते रहते हैं।

7 दिन में हो आरोपियों की गिरफ्तारी

साथ ही उन्होंने मांग उठाई कि जौनपुर में मारे गए पत्रकार साथी के अपराधियों को जल्द से जल्द पड़कर जेल भेजा जाए। हमारी मांग है कि हमारे पत्रकार साथी के परिवार को कम से कम सरकार द्वारा 50 लाख रुपए और एक परिजन को सरकारी नौकरी दी जाए। सरकार ने अगर उन दोषियों को 7 दिन के अंदर नहीं पकड़ा तो हमारे पत्रकार एकता संघ के सभी पदाधिकारी सड़क पर उतारकर प्रशासन और सरकार का विरोध करेंगे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story