×

Meerut News: ऑक्सीजन न मिलने से कालेज के सेवानिवृत्त कर्मचारी की पत्नी की मौत, AAP ने किया प्रदर्शन का एलान

Meerut News: आम आदमी पार्टी जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी ने योगीराज में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं वेंटिलेटर पर होने का आरोप लगाते हुए कहा कि एक बार फिर मेरठ मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही ने एक महिला की जान ले ली।

Sushil Kumar
Published on: 17 May 2024 7:37 AM GMT
Meerut News
X

Meerut News (Pic: Social Media)

Meerut News: मेरठ के मेडिकल कालेज के सर्जरी विभाग से सेवानिवृत्त कर्मचारी की पत्नी की कथित रुप से सिलेंडर की ऑक्सीजन खत्म हो जाने के कारण हुई मौत का मामला तूल पकड़ने लगा है। आम आदमी पार्टी ने घटना के लिए मेरठ मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराते हुए घटना के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए कल कमिश्नरी पार्क पर एकत्र होकर विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है।

योगी राज में स्वास्थ्य सेवाएं वेंटीलेटर पर : AAP

आम आदमी पार्टी जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी ने योगीराज में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं वेंटिलेटर पर होने का आरोप लगाते हुए कहा कि एक बार फिर मेरठ मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही ने एक महिला की जान ले ली। पीड़िता को ऑक्सीजन नहीं मिली ,जिसके कारण महिला की जान चली गई। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले ही मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में एक मरीज खून से लथपथ फर्श पर पड़ा रहा। वह इलाज के अभाव में तड़पता रहा पर कोई सुध लेने वाला नहीं था।

आरो है कि मरीज ने तड़प-तड़पकर तोड़ा दम

बता दें कि मेडिकल कालेज के सर्जरी विभाग से सेवानिवृत्त कर्मचारी त्रिलोकी की पत्नी इंद्रावती (62) को बुधवार देर रात गंभीर अवस्था में मेडिकल कालेज के इमरजेंसी विभाग में भर्ती कराया गया था। गुरुवार सुबह 11 बजे मरीज को इमरजेंसी विभाग से आइसीयू में शिफ्ट किया जा रहा था। मृतका के पति त्रिलोकी ने बताया कि वार्ड ब्वॉय मरीज को ऑक्सीजन लगाकर स्ट्रेचर पर ले जा रहे थे। इस दौरान सिलेंडर की ऑक्सीजन खत्म हो गई। मरीज की सांसें उखड़ने लगीं और उसने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया। हालांकि प्रमुख अधीक्षक डा.धीरज बालियान का कहना है कि इंद्रावती को सांस की दिक्कत थी। उनका हीमोग्लोबिन स्तर चार था। हालत गंभीर होने के कारण उन्हें इमरजेंसी से लाल बिल्डिंग में शिफ्ट किया गया था। आक्सीजन खत्म होने की बात गलत है। अलबत्ता, घटना में किसी किस्म की लापरवाही हुई होगी तो दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story