×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Mirzapur News: अनुप्रिया पटेल और रमेश बिंद ने किया नामांकन, उमड़ी भीड़

Mirzapur News: यूपी के मिर्जापुर जिले में नामांकन को देखते हुए कलेक्ट्रेट में तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था किया गया था।

Brijendra Dubey
Published on: 13 May 2024 2:25 PM GMT
Mirzapur News
X

नामांकन पत्र देती अनुप्रिया पटेल। (Pic: Newstrack)

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर संसदीय सीट पर चुनाव के लिए सोमवार को एनडीए गठबंधन की अनुप्रिया पटेल और इंडिया गठबंधन के रमेश बिन्द समेत 8 उम्मीदवारों ने नामांकन किया। पर्चा दाखिल करने वालों में जगदीश निर्दलीय, अनिल कुमार सिंह पटेल निर्दलीय, राधिका सिंह निर्दलीय, अखिलेश कुमार द्विवेदी रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया, पार्वती गण सुरक्षा पार्टी, अनुप्रिया पटेल अपना दल एस, रमेश चन्द्र, समाजवादी पार्टी एवं जयशंकर प्रत्याशी निर्दल ने नामांकन किया।

कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ नामांकन

यूपी के मिर्जापुर जिले में नामांकन को देखते हुए कलेक्ट्रेट में तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था किया गया था। कलेक्ट्रेट में सुरक्षा की कमान संभालने वाले जवानों ने नामांकन के लिए केवल प्रत्याशी उनके समर्थकों और प्रस्तावक को ही अंदर जाने की अनुमति दी। सोमवार को नामांकन को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहे। एनडीए गठबंधन की प्रत्याशी अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने नगर में आयोजित जनसभा के बाद नामांकन किया। इसके बाद ही इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी भदोही से भाजपा सांसद रमेश बिंद ने चार सेट में अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया।


नामांकन में उमड़ी भारी भीड़

इस दौरान दोनों प्रत्याशियों के समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ी। उमड़ी भीड़ को बैरिकेटिंग लगाकर रोका गया। कलेक्ट्रेट परिसर में आम लोगों के प्रतिबंध के साथ ही कलेक्ट्रेट मार्ग पर वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध लगाया गया है। 14 मई को नामांकन की अंतिम तिथि है। जिले में अब तक 66 लोगों ने नामांकन पत्र खरीदा है। 1 जून को जिले के 18,97,805 वोटर अपने प्रत्याशी का चयन करेंगे। इसके लिए 2143 पोलिंग स्टेशन और 1352 पोलिंग बूथ बनाया गया है। नामांकन के बाद अनुप्रिया पटेल ने 10 साल के कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि जनता के विश्वास से वह जीत हासिल करेंगी। विकास का पहिया चलता रहेगा।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story