×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Moradabad News: नररगिस बनी मानसी, हिंदू युवक से रचाई शादी, जोड़े ने पुलिस से मांगी सुरक्षा

Moradabad News: मुरादाबाद के छजलैट के गांव पचोकरा निवासी नरगिस नामक युवती का गांव के ही हिंदू समाज के युवक पप्पू से पिछले दो वर्षो से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

Sudhir Goyal
Published on: 15 May 2024 5:30 PM GMT (Updated on: 16 May 2024 4:56 AM GMT)
Moradabad News
X

 Symbolic Image (Pic:Social Media)

Moradabad News: मुरादाबाद के थाना छजलैट के गांव की एक मुस्लिम युवती ने हिन्दू रीति रिवाज से गांव के एक युवक से शादी कर ली। बुधवार को नवविवाहित जोड़ा एसएसपी हेमराज के दफ्तर पहुंचे ओर अपनी सुरक्षा की मांग की। थाना मझोला के गांव की मुस्लिम युवती को एक हिन्दू लड़के से प्यार हो गया। प्यार परवान चढ़ा तो घरवाले मना करने लगे। युवती नरगिस ने धर्म की जंजीर तोड़ कर हिन्दू धर्म अपनाते हुए नरगिस से मानसी बन युवक से शादी कर ली।

ये है मामला

मुरादाबाद के छजलैट के गांव पचोकरा निवासी नरगिस नामक युवती का गांव के ही हिंदू समाज के युवक पप्पू से पिछले दो वर्षो से प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्यार परवान चढ़ा तो 11 मई की सुबह नरगिस अपने प्रेमी पप्पू के साथ घर से चली गई। जिसकी नरगिस की मां ने पप्पू पर बहला फुसला कर अगवा करने का आरोप लगाते हुए थाना छजलैट में रिपोर्ट दर्ज भी कराई थी।

गांव में तनाव का माहौल

पुलिस ने पप्पू कि गिरफ्तारी और नरगिस कि बरामदगी के लिए कई जगह छापे मारी भी की। जब पुलिस का छापा प्पपू के घर वालों पर पड़ा तो मंगलवार सुबह नरगिस अपने प्रेमी पप्पू और अधिवक्ता के साथ थाने पहुंच गई। उसकी मांग में सिंदूर पड़ा था। नरगिस ने पुलिस को बताया कि वह बालिग है और अपनी मर्जी से पप्पू के साथ हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली है। साक्ष्य के रूप में फोटो और वीडियो भी दिखाई। नरगिस ने यह भी कहा कि वह अपनी मर्जी से हिंदू धर्म स्वीकार करने के बाद शादी की है।

पुलिस ने फोन कर युवती परिवार वालो को भी सूचना दी

युवती के आने की सूचना पर उसके परिजन भी थाने पर पहुंच गए। वह लोग युवती से मिन्नतें करके उसे अपने साथ चलने के लिए कहते रहे, लेकिन वह परिवार के साथ जाने को तैयार नहीं हुई। बाद में पुलिस ने युवती का बयान दर्ज कर और कोर्ट में पेश किया, जहां से वह प्रेमी से पति बने पप्पू के साथ उसके घर चली गई। थानाध्यक्ष छजलैट अर्जुन त्यागी ने बताया कि युवती मंगलवार को वह अधिवक्ता के साथ थाने आई और अपने बालिग होने का प्रमाणपत्र दिखाते हुए मर्जी से शादी करने की बात कही है। युवती का कोर्ट में बयान कराया गया, जहां उसने प्रेमी के साथ जाने की इच्छा जताई है। आज बुधवार को दोनों प्रेमी युगल ने एसएसपी हेमराज मीणा को उनके दफ्तर पहुंच कर युवती के परिजनों से पानी जान माल की गुहार लगाई है

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story