×

Sonbhadra: करोड़ों के संपत्ति की मालकिन हैं अद एस की रिंकी, जेवरातों की हैं शौकीन

Sonbhadra News: जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष दिए गए शपत्र पत्र में स्वयं और पति की तरफ से अर्जित किए गए चल संपत्ति के ब्यौरे में रिंकी कोल की तरफ से बताया गया है कि वर्तमान में उनके पास एक लाख की नकदी मौजूद है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 15 May 2024 2:04 PM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Pic:Newstrack) 

Sonbhadra News: छानबे विधायक तथा राबटर्सगंज संसदीय सीट से अद एस प्रत्याशी के रूप में नामांकन करने वाली रिंकी कोल करोड़ों के संपत्ति की मालकिन हैं। उनके पास स्वयं के साथ पति राहुल कोल की तरफ से अर्जित करोड़ों की संपत्ति मौजूद हैं। जेवरातों के मामले में वह खासी शौकीन रही हैं। पर्चा दाखिला के समय दिए गए शपथ पत्र के मुताबिक उनके पास वर्तमान में 150 ग्राम सोने के जेवरात और 1500 ग्राम चांदी के जेवरात मौजूद हैं।

इतने लाख संपत्ति की मालकिन हैं अद एस की प्रत्याशी

जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष दिए गए शपत्र पत्र में स्वयं और पति की तरफ से अर्जित किए गए चल संपत्ति के ब्यौरे में रिंकी कोल की तरफ से बताया गया है कि वर्तमान में उनके पास एक लाख की नकदी मौजूद है। वहीं दो बैंक खातों में 55 लाख 91 हजार 947 रूपये मौजूद हैं। वहीं, उनके पास दो स्कार्पियो मौजूद हैं जिसमें एक की लागत 10 लाख और दूसरे की मौजूदा कीमत चार लाख दर्शाई गई है। जेवरात के मामले में 150 ग्राम सोना, जिसकी कीमत 10 लाख 50 हजार और 1500 ग्राम चांदी जिसकी कीमत 75 हजार होने का दावा किया गया है। पति की तरफ से अर्जित एक रायफल भी उनके पास है। कहा गया है कि रिंकी और उनके पति की तरफ से अर्जित कुल चल संपत्ति का मूल्य 82 लाख 65 हजार पांच सौ ग्यारह है। इसी तरह अचल संपत्ति का ब्यौरा दर्शाते हुए बताया गया है कि उसके और पति की तरफ से अर्जित अचल संपत्ति का मौजूदा बाजार मूल्य लगभग 94 लाख 75 हजार है।

स्नातक डिग्रीधारी हैं रिंकी कोल

रिंकी कोल ने नामांकन पत्र के साथ दिए गए घोषणा पत्र में बताया है कि वह इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की छात्रा रही हैं और उन्होंने स्नातक तक की शिक्षा पूरी कर रखी है। बता दें कि वर्ष 2022 में छानबे विधायक राहुल कोल का बीमारी के चलते निधन के बाद, सामान्य गृहणी का दर्जा रखने वाली रिंकी ने सियासत में कदम रखे और मई 2023 में वह विधायक चुनकर विधानसभा पहुंच गई थी। अब उन्होंने लोकसभा के लिए सियासी पारी खेलनी शुरू की है। यहां उनका मुकाबला बसपा उम्मीदवार, विधि स्नातक धनेश्वर गौतम के साथ ही, हाल तक भाजपा के वफादार रहे, सपा प्रत्याशी पूर्व सांसद छोटेलाल खरवार से कड़ा मुकाबला बताया जा रहा है। छोटेलाल ने प्राइमरी तक की शिक्षा ग्रहण कर रखी है। जीत किसकी होगी यह तो चुनाव परिणाम तय करेगा, फिलहाल अटकलों-चर्चाओं का बाजार गर्म है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story