×

Sonbhadra: आयुष मंत्री सहित कई की मौजूदगी में हुआ एनडीए उम्मीदवार का नामांकन, 16 पर्चे दाखिल

Sonbhadra News: अद एस के कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल, आयुष राज्य मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु सहित पार्टी के कई दिग्गजों की मौजूदगी में जहां भाजपा गठबंधन की ओर से अद एस प्रत्याशी रिंकी कोल ने नामांकन दाखिल किया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 14 May 2024 1:41 PM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Pic:Newstrack)

Sonbhadra News: राबटर्सगंज संसदीय सीट और दुद्धी उपचुनाव के लिए नामांकन का आखिरी दिन खासा गहमागहमी भरा रहा। अद एस के कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल, आयुष राज्य मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु सहित पार्टी के कई दिग्गजों की मौजूदगी में जहां भाजपा गठबंधन की ओर से अद एस प्रत्याशी रिंकी कोल ने नामांकन दाखिल किया। वहीं, बदले समीकरण और सपा प्रत्याशी के पर्चा खारिज की आशंकाओं के बीच, पूर्व सांसद छोटेलाल की पत्नी मुनिया देवी ने सपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन कर कई तरह की चर्चाओं को जन्म दे दिया। वहीं, सपा की तरफ से पर्चा खरीदने वाले चकिया के पूर्व विधायक जितेंद्र प्रसाद का नामांकन भी लोगों को चौंकाने के साथ ही, सपा से बगावत का संकेत देने वाला रहा।

सुबह से रही गहमागहमी, घंटों बनी रही जाम की स्थिति

नामांकन को लेकर भाजपा गठबंधन के चुनावी कार्यालय पर सुबह से ही गहमागहमी बनी रही। पार्टी जनों और समर्थकों के जमावड़े के चलते, फ्लाईओवर के लिए राबटर्सगंज शहर के लिए आने वाले रास्ते पर घंटों जाम की स्थिति बनी रही। चुनावी कार्यालय से डॉ. अंबेडकर स्मृति द्वार तक अच्छा-खासा काफिला निकालकर भी सत्तापक्ष की ओर से अपनी ताकत दर्शाई गई। नामांकन के वक्त भी अद एस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल, समाज कल्याण राज्य मंत्री संजीव गोंड़, सदर विधायक भूपेश चौबे, नगरपालिका चेयरमैन रूबी प्रसाद सहित पार्टी के कई अहम और बड़े चेहरों की मौजूदगी, कलेक्ट्रेट में मौजूद लोगों को सत्ता की हनक का एहसास कराती रही। इस दौरान दुद्धी सीट पर उपचुनाव के लिए घोषित प्रत्याशी श्रवण गोंड़़ भी दूसरे सेट का नामांकन करने पहुंचे। उनके साथ भी पार्टी के कई लोगों की मौजूदगी बनी रही।

जितेंद्र प्रसाद के साथ सपा के लोगों की मौजूदगी रही चर्चा का विषय

सपा से सांसदी का टिकट रहे जितेंद्र कुमार ने जहां निर्दल नामांकन कर लोगों को चौंकाया। वहीं, उनके साथ ओबरा विधानसभा से वर्ष 2022 में विधायक के प्रत्याशी रह चुके सुनील कुमार सहित सपा से जुड़े अन्य चेहरों की मौजूदगी लोगों में खासी चर्चा का विषय बनी रही। वहीं, सपा प्रत्याशी पूर्व सांसद छोटेलाल खरवार की पत्नी मुनिया देवी का सपा उम्मीदवार के रूप में नामांकन और उनके साथ सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष विजय यादव सहित अन्य की मौजूदगी को लेकर भी तरह-तरह की चर्चा बनी रही।

आखिरी दिन इन-इन लोगों ने किया नामांकन

राबटर्सगंज संसदीय क्षेत्र के लिए राष्ट्रीय समाज पक्ष से शिवपूजन, निर्दल रामलखन, जनक्रांति पार्टी (राष्ट्रवादी) से चंद्रिका प्रसाद, मूल निवासी अधिकार पार्टी से पप्पू, बहुजन मुक्ति पार्टी से सोनू निगम, सपा से मुनिया देवी, निर्दल जितेंद्र कुमार, गोंगपा से भरत लाल, अद (एस) से रिंकी कोल, रक्षक जन मोर्चा पार्टी से सुकालू डोम, पीपुल्स पार्टी आफ इंडियन डेमोक्रेसी से कमला प्रसाद, दुद्धी उपचुनाव के लिए निर्दल रामलाल, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से दयाशंकर सिंह, राष्ट्रीय समानता दल से मनोज कुमार, भाजपा से श्रवण गोंड़, निर्दल रमाकांत ने नामांकन दाखिल किया। सांसदी का पर्चा जिला निर्वाचन अधिकारी चंद्रविजय सिंह की मौजूदगी में जिलाधिकारी न्यायालय कक्ष में दाखिल कराया गया। वहीं, दुद्धी उपचुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया एआरओ कक्ष में पूरी कराई गई।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story