×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Lok Sabha 2024: गठबंधन प्रत्याशी हैं हिस्ट्री शीटर, मेनका पर नहीं कोई दाग, रोचक है मुकाबला

Lok Sabha 2024: समाजवादी पार्टी ने अपने सिंबल पर गठबंधन प्रत्याशी राम भुआल निषाद को मैदान में उतारा है। पहले सुलतानपुर सीट से सपा ने भीम निषाद को प्रत्याशी बनाया था।

Taaquweem Fatma
Published on: 11 May 2024 10:23 AM GMT
sultanpur news
X

सुल्तानपुर में गठबंधन प्रत्याशी है हिस्ट्री शीटर (न्यूजट्रैक) 

Sultanpur News: सुल्तानपुर में छठे चरण में मतदान होना है। नामाँकन की प्रक्रिया खत्म होते ही प्रचार में तेज़ी आ गई है। सभी प्रत्याशियों ने पूरी ताकत झोंक दी है लेकिन इसी बीच लोकसभा सुल्तानपुर सीट चर्चा में है। चर्चा भी ऐसी कि जो सुन रहा है वो दंग रह जा रहा है।

यहां से समाजवादी पार्टी ने अपने सिंबल पर गठबंधन प्रत्याशी राम भुआल निषाद को मैदान में उतारा है। पहले सुलतानपुर सीट से सपा ने भीम निषाद को प्रत्याशी बनाया था पर बाद में भीम निषाद की जगह राम भुआल निषाद को पार्टी ने प्रत्याशी घोषित किया। राम भुआल निषाद दलबल के साथ सुलतानपुर पहुंचे और जनसंपर्क में जुट गए। भारी लाव लश्कर के साथ पर्चा भी दाखिल किया और अपनी रणनीति भी लोगों को बताने लगे कि अगर वह सांसद बनते हैं तो सुलतानपुर का विकास कैसे करेंगे।

नेता जी अभी क्षेत्र के लोगों को अपने विकास का एजेंडा ही समझा ही रहे थे कि नेता जी द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी सुलतानपुर के यहां जमा एफिडेविड ने सबको चौंका दिया। नेता जी के खिलाफ कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है और तो और नेता जी अपने गृह जनपद गोरखपुर के बड़हलगंज थाने के हिस्ट्रीशीटर हैं। थाने के बाहर लगी अपराधियों की लिस्ट में साहब का नाम नंबर 11वें स्थान पर है और उन पर गैंगस्टर के आरोप भी हैं। अब सवाल यह उठ रहा है कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने राम भुआल निषाद जैसी दागी छवि के व्यक्ति को सुलतानपुर से गठबंधन का प्रत्याशी घोषित करके सुलतानपुर की अवाम के साथ मजाक किया है। क्या सपा मुखिया के पास सुलतानपुर लोकसभा के लिए कोई और काबिल प्रत्याशी नहीं था। क्या सुलतानपुर की जनता एक अपराधी छवि के व्यक्ति जोकि हिस्ट्रीशीटर है उसे अपना सांसद बनायेगी।

तो वहीं बात करें बीजेपी प्रत्याशी मेनका गाँधी की तो उनकी छवि बेदाग है और जनता के बीच सीधी पकड़ है। मेनका गाँधी और राम भुआल के बीच सीधी टक्कर मानी जा रही है। सपा का दाँव निषाद वोटरों पर है जो पिछले चुनाव में मेनका के साथ थे। इस बार बाज़ी थोड़ी पलटती दिख रही है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story