पेरिस ओलंपिक में इन 5 खिलाड़ियों पर निगाहें, भारत को दिलाएंगे गोल्ड

photo credit: instagram
अंतिम पंघाल
अंतिम पंघाल भारतीय दल की सबसे चर्चित एथलीट में से एक हैं। कई लोगों को यह जानकर आश्चर्य होगा कि वह 2024 में ओलंपिक में डेब्यू करेंगी। वह दो बार अंडर-20 वर्ल्ड चैंपियन जीत चुकी हैं।
धीनिधि देसिंघु
धीनिधि मात्र पेरिस जाने वाले भारतीय दल की सबसे युवा सदस्य हैं। उन्होंने पिछले साल नेशनल गेम्स और सीनियर नेशनल चैंपियनशिप में मेडल जीते हैं। धीनिधि 200 मीटर फ्रीस्टाइल में भाग लेंगी।
श्रीजा अकुला
अकुला पेरिस से टेबल टेनिस में पहला ओलंपिक पदक लाने की शीर्ष संभावनाओं में से एक हैं। वह डब्ल्यूटीटी टूर्नामेंट जीतने वाली पहली भारतीय बनीं। वह शरत कमल के साथ मिक्स्ड डबल्स में कॉमनवेल्थ गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट हैं।
धीरज बोम्मादेवरा
आंध्र प्रदेश के 23 वर्षीय धीरज इस ओलंपिक से डेब्यू करेंगे। धीरज ने एशियन गेम्स में पुरुषों की रिकर्व टीम में सिल्वर मेडल जीता है। धीरत से मेंस टीम कैटेगरी में मेडल की उम्मीद है। उन्होंने 2023 और 2024 में वर्ल्ड कप चरणों में ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं।
सिफ्त कौर समरा
इस ओलंपिक में डेब्यू करने वाली समरा निशानेबाजी में भारत की पदक की उम्मीदों में से एक होंगी। एशियन गेम्स की मौजूदा गोल्ड मेडल विजेता और महिलाओं की 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाली सिफ्त पेरिस में भी शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगी।