×

Assam: उग्रवादियों ने सात ट्रकों में लगाई आग, जिंदा जले कई ट्रक ड्राइवर, चलाई ताबड़तोड़ गोलियां

Assam: असम में दिमासा नेशनल लिबरेशन आर्मी के उग्रवादियों ने फिरौती न देने पर बीते दिन बृहस्पतिवार को कोयला ले जा रहे सात ट्रकों में आग लगा दी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 27 Aug 2021 9:42 AM GMT
trucks burn
X

उग्रवादियों ने ट्रकों में लगाई आग (फोटो- सोशल मीडिया)

दिसपुर : असम में उग्रवादियों ने हंगामा मचाया हुआ है। दिमासा नेशनल लिबरेशन आर्मी के उग्रवादियों ने फिरौती न देने पर बीते दिन बृहस्पतिवार को कोयला ले जा रहे सात ट्रकों में आग लगा दी। धू-धूकर सारे ट्रक जलने से हड़कंप मच गया। इस दौरान ट्रक चला रहे पांच ड्राइवरों की हत्या कर दी गई।

घटना इतनी भयानक थी कि हर तरफ आग की लपटें उठने लगी। उग्रवादियों के बारे में पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि उग्रवादियों ने दो ट्रक ड्राइवरों को गोली मारकर हत्या कर दी। वहीं तीन चालकों को आग में जिंदा जला दिया। इस घटना के बाद पुलिस ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है और असम राइफल्स के साथ मिलकर सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

सभी ट्रकों में आग लगा दी

इस बारे में पुलिस के अनुसार, दीमा हसाओ जिले से सात ट्रकों में कोयला लादकर ट्रक ड्राइवर होजई जिले के लंका जा रहे थे। इन रास्तों में उग्रवादियों ने ट्रकों को चारों तरफ से घेर लिया और कई राउंड फायरिंग करने लगे। इस दौरान दो चालकों को गोली लगी गई। जिससे उनकी मौत हो गई। इसके बाद उग्रवादियों ने सभी ट्रकों में आग लगा दी, जिससे तीन चालकों की मौत जिंदा जलने से हो गई।

इस दर्दनाक घटना के बाद ट्रक मालिकों का कहना है कि उनसे कई दिनों से फिरौती मांगी जा रही थी। फिरौती की रकम न देने पर ट्रकों में आग लगा दी गई और चालकों की हत्या कर दी है। चालकों का कहना है कि उनकी जान को खतरा है और उन्हें पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई जाए।

वहीं असम - मिजोरम के बीच विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इससे पहले एक मामला हुआ था। जिसमें मिजोरम (Mizoram) ने बीती रात असम पुलिस पर फायरिंग (Firing) करने का आरोप लगाया था। इस फायरिंग में एक आम नागरिक घायल हो गया था। मिजोरम के लगाए गये आरोप के बाद असम ने दावा किया था कि सीमा की दूसरी ओर से बदमाशों द्वारा उन पर गोलियां बरसाने के बाद ही असम की पुलिस ने फायरिंग की थी।

आपको बता दें कि असम - मिजोरम के बीच सीमा पर तीन हफ्ते पहले हिंसक झड़प हुई थी जिसमें असम के छह पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। मंगलवार को असम पुलिस ने एक कथित गोलीबारी की घटना की। इस घटना को लेकर असम - मिजोरम के बीच एक बार फिर से तनाव बढ़ गया है। मिजोरम के एक उपयुक्त ने इस घटना को करीब सुबह 1 बजे असम के हैलाकांडी जिले की सीमा से लगे विवादित एतलांग इलाके में हुई।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story