×

23 April Lucky Number and Color: जानिए मंगलवार का दिन कैसा रहेगा, कौन सा है आज का लकी नंबर और कलर

23 April Lucky Number and Color: आज मंगलवार का दिन है और हनुमान जयंती भी है ऐसे में ग्रहों और नक्षत्रों की चाल ने आपके भाग्य पर क्या असर डाला है आइये विस्तार से जानते हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 23 April 2024 3:40 AM GMT
23 April Lucky Number and Color
X

23 April Lucky Number and Color (Image Credit-Social Media)

23 April Lucky Number and Color: ग्रह और नक्षत्रों की चाल पर आपका भाग्य निर्भर करता है ऐसे में आज आपका दिन शुभ होगा या नहीं ये भी काफी कुछ ग्रह और नक्षत्र की बताते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा होने वाला है और आपका आज का लकी नंबर और कलर क्या होगा। आइये एक नज़र डालते हैं आपके भाग्य पर।

23 अप्रैल 2024 का लकी नंबर व कलर (23 April 2024 Lucky Number and Color)

आज मंगलवार का दिन है और आज हनुमान जयंती भी है ऐसे में आज आप पर बजरंगबली की कितनी कृपा रहती है और आपका भाग्य आज आपका साथ देगा या नहीं ये जान लेते हैं। साथ ही आज का आपका लकी नंबर और कलर क्या होगा आइये इसके बारे में भी जानते हैं।

यहाँ हम आपको तीन ऐसी राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आज काफी लकी रहने वाली हैं।

कर्क राशि (Cancer)

जहाँ आपका भाग्य आपका साथ देगा वहीँ आपको धैर्य रखने की भी ज़रूरत है क्योंकि आज आप थोड़े तनावग्रस्त भी रह सकते हैं और कुछ निर्णय नहीं ले पाने के कारण चिंताओं से भरे रहेंगे। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि अपना समय लें और जल्दबाजी में किसी निष्कर्ष पर न पहुंचें। किसी विशेषज्ञ से सलाह लें, क्योंकि तब आपके विचारों में कुछ स्पष्टता आएगी। अगर आपने सही तरीके से निवेश किया है तो आर्थिक तौर पर आपकी स्थिति बेहतर होगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से, आप अभी भी दवा पर रहेंगे।

आपका शुभ रंग सिल्वर है। आपका लकी नंबर 7 है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज आपका दिन काफी अच्छा जा सकता है लेकिन आपको अपने आक्रामकता के स्तर पर नियंत्रण रखना होगा। क्योंकि आपके आस-पास के लोग आपके धैर्य के स्तर की परीक्षा लेने का इरादा कर सकते हैं क्योंकि आज आपके क्रोधित होने की संभावना है। विद्यार्थियों को कुछ अतिरिक्त कार्यभार से जूझना पड़ सकता है। सफेदपोश नौकरी करने वालों को उच्च स्तर पर पदोन्नति मिल सकती है। स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार होगा. आर्थिक तौर पर आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

आपका भाग्यशाली रंग नारंगी है। आपका लकी नंबर 11 है।

मीन राशि (Pisces)

आज आपका दिन बेहद शुभ रहेगा लेकिन आपको परिश्रम करना ज़रूरी है नहीं तो आपको अच्छे परिणाम मिलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में जिन परियोजनाओं पर आप लम्बे समय से काम कर रहे थे, उनका आपको अनुकूल परिणाम नहीं मिलेगा। इस बात की प्रबल संभावना है कि आज आपको नए सिरे से शुरुआत करनी पड़ सकती है। आर्थिक रूप से, आपके पास धन की कमी हो सकती है, लेकिन कोई रिश्तेदार या मित्र मदद के लिए हाथ बढ़ाएगा। सलाह दी जाती है कि उम्मीद न खोएं और कड़ी मेहनत करते रहें। मेहनत करते रहेंगे तो आपका आपने वाला समय भी शुभ रहेगा।

आपका शुभ रंग पीला है। आपका लकी नंबर 24 है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story