×

26 April 2024 Aaj Ka Love Rashifal: इस राशि के अवैध संबंध की होगी चर्चा, इनको मिलेगा अटका हुआ धन, जानिए अपना आज का राशिफल

26 April 2024 Aaj Ka Love Rashifal : आज का राशिफल के अनुसार मेष से मीन तक राशियों में किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी। जानिए आज की भविष्यवाणी, पढ़ें आज का लव राशिफल, दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल - NewsTrack

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 26 April 2024 12:00 AM GMT (Updated on: 26 April 2024 1:12 AM GMT)
26 April 2024 Aaj Ka Love Rashifal: इस राशि के अवैध संबंध की होगी चर्चा, इनको मिलेगा अटका हुआ धन, जानिए अपना आज का राशिफल
X

Aaj Ka Rashifal 26April 2024 (आज का राशिफल 26 अप्रैल २०२४ का राशिफल): हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। उनको जानना होता है कि आज का राशिफल कैसा होगा। दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है। किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है। आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है।

पढ़ें आज का राशिफल

आज का दिन 26 अप्रैल 2024 शुक्रवार कुछ लोगों के लिए अच्छा और कुछ के लिए बुरा परिणाम लेकर आ सकता है। आज का दिन 12 राशियों के जातक के लिए बिजनेस , सेहत , संबंध और प्यार के लिए खास रहने वाला है जानने के लिए देखिए आज का राशिफल....

आनेवाला कल 26अप्रैल 2024 शुक्रवार वैशाख माह के कृष्ण पक्ष की तिथि चंद्रमा वृश्चिक राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 26 अप्रैल 2024 शुक्रवार कल की भविष्यवाणी...

26 April 2024 Ka Mesh Rashifal आज का मेष राशिफल
आज का मेष राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन सामान्य रहेगा। कामधंधा आराम से करें। गाड़ी किसी को नहीं दें वरनानुकसान हो सकता है। आज आपकी मुलाकात कुछ ऐसे लोगों से हो सकती है जो भविष्य में आपकी मदद कर सकते हैं। आज अचानक कोई करीबी आपके घर आ सकता है। आज ऑफिस में बॉस आपके सुझाव की सराहना करेंगे।

मेष राशि धन-संपत्ति (Money) मेष राशि के जातक शेयर मार्केट में अचानक लाभ मिलेगा।नौकरी के लिए किए जा रहे प्रयास में सफल होंगे।

मेष राशि सेहत (Health) मेष राशि वाले जातक शरीर में भी फुर्तीला पन देखने को मिलेगा।

मेष राशि प्यार (Love) मेष राशि वाले आज वैवाहिक जीवन सुखद बना रहेगा। परिवार में मनमुटाव होगा। वाणी पर संयम रखें।

मेष राशि का उपाय ( Remedy) मेष राशि वाले घर के मंदिर की सजावट में पील रंग के कपड़े का इस्तेमाल करें।

मेष राशि पूर्वाभास (Forecast) मेष राशि वाले आज जिस काम में हाथ डालेंगे लाभ मिलेगा।

मेष राशि शुभ अंक (Lucky Number) 6

26 April 2024 Ka Vrish Rashifal आज का वृष राशिफल

आज का वृष राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन बढ़िया है।अचानक आपको नए स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी, जिससे आपका दिन खुशहाल रहेगा। आपका जीवन साथी आपकी मदद करेगा और मददगार साबित होगा। जाहिर तौर पर रोमांस के भरपूर मौके हैं लेकिन यह बहुत कम समय के लिए है। समस्याओं से शीघ्रता से निपटने की आपकी क्षमता आपको सबसे अलग बनाएगी।

वृष राशि धन-संपत्ति (Money) वृष राशि वाले आज अकस्मात धन लाभ होगा।नौकरी करने वाले जातक ऑफिस में जिम्मेदारी मिलेगी।

वृष राशि सेहत ( Health) वृष राशि के जातक बच्चों को मौसमी बीमारियों से बचाएं।

वृष राशि प्यार (Love) वृष राशि के जातक यात्रा के दौरान किसी के प्यार में पड़ने की संभावना बन सकती है।परिवार में खुशियों का माहौल बनेगा।

वृष राशि का उपाय ( Remedy) वृष राशि के जातक चांदी का छल्ला पहनेंगे तो लक्ष्मी की कृपा बरसेगी।।

वृष राशि का पूर्वाभास ( Forecast) वृष राशि वाले जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है।

वृष राशि शुभ अंक (Lucky Number) 9

26 April 2024 Ka Mithun Rashifal आज का मिथुन राशिफल

आज का मिथुन राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन आपको व्यापार में धन की प्राप्ति होगी। सोशल नेटवर्किंग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है। आज म्युचुअल फंड में निवेश करना फायदेमंद रहेगा। कठिन परिस्थिति में आज आपको किसी मित्र का सहयोग मिलेगा, आप राहत महसूस करेंगे।

मिथुन राशि धन-संपत्ति ( Money) मिथुन राशि के जातक तकनीकी क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा।घर-परिवार से दूर नौकरी का मौका मिलेगा।

मिथुन राशि सेहत ( Health )मिथुन राशि के जातक बीमारियों से बचने का प्रयास करें।

मिथुन राशि प्यार (Love) मिथुन राशि के जातक प्रेम में निकटता व गहराई आएगी तो मन खुश होगा।आर्थिक नुकसान के समय परिवार का साथ मिलेगा।

मिथुन राशि का उपाय ( Remedy) मिथुन राशि वाले ऊं नमो भगवते वासुदेवाय का जप करें।

मिथुन राशि पूर्वाभास (Forecast) मिथुन राशि के जातक के लिए सामान्य रहेगा।

मिथुन राशि शुभ अंक (Lucky Number) 5

26 April 2024 Ka Kark Rashifal आज का कर्क राशिफल

आज का कर्क राशिफल बताता है कि इस राशि के आज जातक आज का दिन खर्च करने से बचें।आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो खाली जेब से घर लौटेंगे। जीवनसाथी के साथ बेहतर समझ जीवन में सुख, शांति और समृद्धि लेकर आएगी। आज प्यार के मामले में सामाजिक बंधनों को तोड़ने से बचें। आज के दिन कार्यक्रम अच्छे रहेंगे, लेकिन तनाव भी देंगे, जिससे आप थका हुआ और भ्रमित महसूस करेंगे।

कर्क राशि धन-संपत्ति ( Money) कर्क राशि वाले व्यवसायिक गतिविधयों में सक्रियता गति बढेगी।नौकरी में माहौल और काम का तरीका बदलने से नई ऊर्जा बनेगी।

कर्क राशि सेहत ( Health) कर्क राशि के जातक थकान महसूस करेंगे तो पेय पदार्थों के सेवन से ठीक करें।

कर्क राशि आज का लव राशिफल (Love) कर्क राशि के जातक जगह बदलने से प्यार में दूरी या कहे प्यार बदल जाएगा। वैवाहिक जीवन पर परिवार की वजह से मतभेद बढ़ेगा।

कर्क राशि का उपाय ( Remedy) कर्क राशिवाले आज सूर्य को जल चढ़ाएंगे तो अच्छा रहेगा।

कर्क राशि पूर्वाभास (Forecast) कर्क राशि वाले जातक पैतृक संपत्ति से लाभ हो सकता है।

कर्क राशि शुभ अंक (Lucky Number) 7

26 April 2024 Ka Singh Rashifal आज का सिंह राशिफल

आज का सिंह राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन आप अपने स्वभाव को पूरी तरह से लचीला बनाए रखें। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा है, प्रमोशन के योग बन रहे हैं। मेडिकल छात्रों के लिए दिन अच्छा है, कम मेहनत में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। आज कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न लें, घर के बड़े-बुजुर्गों की सलाह से ही आगे बढ़ें।आज आपके अवैध संबंध बदनामी दिलायेंगे।

सिंह राशि धन-संपत्ति ( Money) सिंह राशि के जातक होटल व्यवसाय में सोच-समझकर निवेश करेंगे तो अच्छा रहेगा।पढ़ाई और नौकरी के लिए किया गया प्रयास सफल होगा।

सिंह राशि सेहत ( Health) सिंह राशि वाले सेहत के लिए घर पर ही जिम और योग ध्यान का आनंद लेंगे और स्वस्थ रहेंगे।

सिंह राशि प्यार ( Love) सिंह राशि वाले जातक को साथी की कमी खलेगी।संपत्ति को लेकर भाई के साथ अनबन चल सकती हैं।

सिंह राशि का उपाय ( Remedy) सिंह राशि वाले ऊं नमो भगवते वासुदेवाय से अपना कल्याण करें।

सिंह राशि पूर्वाभास (Forecast) सिंह राशि की गर्भवती महिला की परेशानी बढेगी।, सतर्क रहें।

सिंह राशि शुभ अंक (Lucky Number) 2

26 April 2024 Ka Kanya Rashifal आज का कन्या राशिफल

आज का कन्या राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिनआप खुद को रोज की तुलना में कम ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने आप को अधिक काम में न डालें, थोड़ा आराम करें और आज के कार्यों को कल तक के लिए टाल दें। आपको लंबे समय से लंबित मुआवजा और ऋण आदि आखिरकार मिलेगा।

कन्या राशि धन-संपत्ति ( Money) कन्या राशि वाले आज आर्थिक लाभ मिलेगा और नई व्यवसाय की सोच को बल देंगे।दोस्त के सहयोग से अच्छी जगह पर नौकरी मिलेगी।

कन्या राशि सेहत ( Health) कन्या राशि के जातक समाज में मेलजोल बढ़ेगा, लेकिन सेहत को लेकर सतर्क रहें।

कन्या राशि प्यार ( Love) कन्या राशि के जातक को साथी पैसे के लिए यूज करेगा इसका अहसास होगा।आप बिना किसी स्वार्थ के दूसरों की सहायता करेंगे।

कन्या राशि का उपाय ( Remedy) कन्या राशि वाले आज रुद्राक्ष धारण करेंगे तो पैसे की कमी नहीं रहेगी।

कन्या राशि पूर्वाभास (Forecast) कन्या राशि के जातक शादी की रिश्ता तय हो सकता है।

कन्या राशि शुभ अंक (Lucky Number) 6

26 April 2024 Ka Tula Rashifal आज का तुला राशिफल

आज का तुला राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन परिवार वालों के साथ अच्छा रहेगा। इस राशि के इंजीनियरों को विदेश से इंटरव्यू के लिए कॉल आ सकता है। काम शुरू करने से पहले अच्छी तरह सोच लें। आज आपके सभी काम सकारात्मक तरीके से पूरे होंगे।

तुला राशि धन-संपत्ति ( Money) आज जातक राजनीतिक के क्षेत्र में काम से नाम कमायेंगे।बच्चे की पढ़ाई के लिए पैसे की कमी खलेगी और इंतजाम में लगेंगे।

तुला राशि सेहत ( Health) आज तुला राशि वाले सेहत का ख्याल रखें।

तुला राशि प्यार ( Love) तुला राशि वाले जातक को आज संतान सुख मिलेगा और साथी से प्यार बढ़ेगा।आप बिना किसी स्वार्थ के दूसरों की सहायता करेंगे।

तुला राशि का उपाय ( Remedy) तुला राशि के जातक आज मां दुर्गा के 108 नाम का जप करें, जीवन खुशहाल बनेगा।

तुला राशि पूर्वाभास (Forecast) आज जातक का अध्यात्म के क्षेत्र में नाम होगा।

तुला राशि शुभ अंक (Lucky Number) 4

26 April 2024 Ka Vrishchik Rashifal आज का वृश्चिक राशिफल

आज का वृश्चिक राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिनआपकी परेशानी ही बढ़ाएंगे. जो लोग आपके पास क्रेडिट के लिए आते हैं, उन्हें अनदेखा करना बेहतर है। आज का दिन आदेश लेने या ऐसे काम करने का नहीं है, जिससे परेशानी हो सकती है। एक तरफा प्यार आपको निराश कर सकता है।

वृश्चिक राशि धन-संपत्ति ( money ) वृश्चिक राशि वाले आज निवेश और शेयर बाजार में पैसे लगाने के लिए अच्छा है।नौकरी में नए-नए लोगों से संपर्क लाभ देगा।

वृश्चिक राशि सेहत ( Health ) वृश्चिक राशि वाले सेहत का ख्याल रखें।

वृश्चिक राशि प्यार ( Love) आज वृश्चिक राशि वाले वैवाहिक जीवन में प्यार बढेगा।आपके दोस्त के बीच का मधुर रिश्ता आपको खुशी देगा।

वृश्चिक राशि का उपाय ( Remedy)आज जातक 11 दुर्वा चढ़ाएं।

वृश्चिक राशि पूर्वाभास (Forecast ) वृश्चिक राशि वाले जातक वाहन खरीदने का मन बनायेंगे।

वृश्चिक राशि शुभ अंक (Lucky Number) 9

26 April 2024 Ka Dhanu Rashifal आज का धनु राशिफल

आज का धनु राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन ऊर्जा से भरपूर रहेगा। राजनीति से जुड़े लोगों को तरक्की के बेहतर अवसर मिलेंगे, किसी बड़े राजनीतिक दल का हिस्सा बन सकते हैं। आज आप बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान आसानी से कर लेंगे। बदलते मौसम के कारण आपको पेट से जुड़ी कुछ परेशानी हो सकती है।

धनु राशि धन-संपत्ति ( Money) धनु राशि के जातक कारोबार में लापरवाही से बचेंगे तो अच्छा रहेगा।नौकरी में लाभ होगा। पढ़ाई में नाम कमाएंगे।

धनु राशि सेहत ( Health)धनु राशि वालों तबियत खराब होने से परेशानी बढ़ेगी।

धनु राशि प्यार ( Love)धनु राशि वाले प्यार में मर्यादा का ख्याल रखें।घर के बड़े- बुजुर्गों को आपकी पसंद कुछ अटपटी सी लगे, लेकिन धैर्य रखें।

धनु राशि का उपाय ( Remedy) धनु राशि वाले गायत्री मंत्र का जाप करें।

धनु राशि पूर्वाभास (Forecast) धनु राशि वालों के घर में खास मेहमान आयेंगे।

धनु राशि शुभ अंक (Lucky Number) 5

26 April 2024 Ka Makar Rashifal आज का मकर राशिफल

आज का मकर राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन आर्थिक लेन-देन के लिए दिन अच्छा है। विवाह के लिए उत्तम समय है। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारी और तथ्य प्रदान करेंगे। यह दिन आपको आपके जीवन साथी का सबसे अच्छा पहलू दिखाने वाला है। छुट्टी के दिन भी ऑफिस का काम करने से बुरा और क्या हो सकता है? लेकिन चिंता न करें, क्योंकि काम करके आप अपने अनुभव को बढ़ा सकते हैं।

मकर राशि धन-संपत्ति ( Money) मकर राशि के जातक व्यवसायिक यात्रा और व्यवसायिक डील करेंगे।नौकरी में बदलाव आएगा।

मकर राशि सेहत ( Health) मकर राशि वाले आज जातक की ठीक ठाक रहेगा।

मकर राशि प्यार ( Love) मकर राशि के जातक दोस्ती को प्यार में बदलने का दिन है।परिवार के लोग आपसे प्यार करते हैं इसका अहसास होगा।

मकर राशि का उपाय ( Remedy)मकर राशि के जातक श्रीगणेश जी को दूर्वा अर्पित करना चाहिए।

मकर राशि पूर्वाभास (Forecast) मकर राशि के जातक स्कूल के दिनों के गुरुजनों से मुलाकात आपके बचपन की याद ताजा कर देगी।

मकर राशि शुभ अंक (Lucky Number) 9

26 April 2024 Ka Kumbh Rashifal आज का कुंभ राशिफल

आज का कुंभ राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आज का दिन भाग्य आपका साथ देगा। आप शारीरिक रूप से स्वस्थ महसूस करेंगे। आज आप अपनी बातों से दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। बदलती परिस्थितियों में भी आप खुद को सही दिशा में ले जाने में सफल रहेंगे।

कुंभ राशि धन-संपत्ति ( Money) कुंभ राशिवाले आज कारोबार में जातक का दबदबा बढेगा।ऑफिस में नया माहौल मन निराशा के भाव पैदा करेंगे

कुंभ राशि सेहत ( Health) कुंभ राशि वाले दिल संबंधित बीमारी हो सकती है। तेल-घी से बचें।

कुंभ राशि प्यार ( Love) कुंभ राशि के जातक को ऑफिस के साथी से प्यार होगा।पिता से आर्थिक सहयोग मिल सकता है।

कुंभ राशि का उपाय ( Remedy) कुंभ राशि के जातक आज आदित्यह्रदय स्त्रोत का पाठ करें।

कुंभ राशि पूर्वाभास (Forecast) कुंभ राशि के जातक आज वस्त्र आदि पर खर्च बढेंगे।

कुंभ राशि शुभ अंक (Lucky Number) 5

26 April 2024 Ka Meen Rashifal आज का मीन राशिफल

आज का मीन राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन जल्दबाजी में निवेश न करें, हर संभव कोण से पड़ताल करेंगे तो नुकसान हो सकता है। आपका मूडी रवैया आपके भाई का मूड खराब कर सकता है। स्नेह के बंधन को बनाए रखने के लिए आपको आपसी सम्मान और विश्वास पैदा करने की आवश्यकता है। सुनी-सुनाई बातों पर आंख मूंदकर विश्वास न करें और उनकी सच्चाई को अच्छी तरह से परखें।

मीन राशि धन-संपत्ति ( Money) मीन राशि के जातक मनोरंजन-कला जगत से जुड़े लोगों की पहचान बनेगी।मनचाही नौकरी मिलने परिवार में उत्सव का माहौल बनेगा।

मीन राशि सेहत ( Health) मीन राशि वाले सेहत बच्चे को लेकर अस्पताल के चक्कर लगाएंगे।

मीन राशि प्यार ( Love) मीन राशि के जातक प्रेम में साथी से आर्थिक लाभ होगा, जो जरूरतों को पूरा करेगा।परिवार में धार्मिक एवं मांगलिक कार्य हो सकते हैं।

मीन राशि का उपाय ( Remedy)मीन राशि के जातक आज घर में फेंगशुई का प्लांट लाएं।

मीन राशि पूर्वाभास (Forecast) मीन राशि वाले किसी दोस्त को आर्थिक मदद देंगे।

मीन राशि शुभ अंक (Lucky Number) 4

राशिफल ज्ञान

क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?


ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।


राशिफल की गणना किस पर आधारित है?


जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

26 April 2024 Ka Love Rashifal,ok google aaj ka rashifal 26 April 2024, Aaj Ka Rashifal ,26 अप्रैल 2024 का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, Daily Rashifal, Today's Rashifal, Aaj Ka, horoscope and Daily Zodiac, Daily Horoscope Astrology Remedies,26 अप्रैल 2024 का व्यवसायिक राशिफल, कुंभ राशि के जीवनसाथी का हाल,मेष राशिफल, वृष राशिफल, मिथुन राशिफल, कर्क राशिफल, सिंह राशिफल, कन्या राशिफल, तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल, धनु राशिफल, मकर राशिफल, कुंभ राशिफल, मीन राशिफल 26 April 2024 aaj ka makar rashi ki kismat, meen ka business Mesh Rashi, Vrish Rashi, Mithun Rashi ,Kark Rashi , Singh Rashi , Kanya Rashi, Tula Rashi, Vrishchik Rashi, Dhanu Rashi, Makar Rashi, Kumbh Rashi, Meen Rashi , 26April 2024 Rashifal Astrology, 26 April Ka Rashifal in Hindi, Aaj Ka Rashifal 26 April 2024, 26 अप्रैल 2024 राशिफल, Horoscope Today, रविवार 26 अप्रैल 2024का राशिफल, sunday Rashifal Daily Horoscope 26 April 2024,Today Zodiac Sign Astrological Prediction

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story