×

28 April 2024 Ka Love Rashifal : इस राशि का बिजेनस में होगा नुकसान, प्यार में होगा विवाद, जानिए अपना आज का राशिफल

28 April 2024 Aaj Ka Love Rashifal : आज का राशिफल के अनुसार मेष से मीन तक राशियों में किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी। जानिए आज की भविष्यवाणी, पढ़ें आज का लव राशिफल, दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल - NewsTrack

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 28 April 2024 12:45 AM GMT (Updated on: 28 April 2024 1:49 AM GMT)
28  April 2024 Ka Love Rashifal : इस राशि का बिजेनस में होगा नुकसान, प्यार में होगा विवाद, जानिए अपना आज का राशिफल
X

Aaj Ka Rashifal 28 April 2024 (आज का राशिफल 28 अप्रैल २०२४ का राशिफल): हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। उनको जानना होता है कि आज का राशिफल कैसा होगा। दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है। किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है। आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है।

पढ़ें आज का राशिफल

आज का दिन 28 अप्रैल 2024 रविवार कुछ लोगों के लिए अच्छा और कुछ के लिए बुरा परिणाम लेकर आ सकता है। आज का दिन 12 राशियों के जातक के लिए बिजनेस , सेहत , संबंध और प्यार के लिए खास रहने वाला है जानने के लिए देखिए आज का राशिफल....

आनेवाला कल 28 अप्रैल 2024 रविवार वैशाख माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि चंद्रमा धनु राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 28 अप्रैल 2024 रविवार कल की भविष्यवाणी...

28 April 2024 Ka Mesh Rashifal आज का मेष राशिफल
आज का मेष राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन अचानक धनलाभ होने के योग बन रहे है। आज आप अपने दिनचर्या की रुपरेखा बनायेंगे। विवाहित जीवन में मधुरता बनी रहेगी। अपने जीवनसाथी को कोई गिफ्ट देने का वादा करेंगे। मॉडलिंग के क्षेत्र से जुड़े लोगों को किसी अच्छी ब्रांड के लिये काम करने का ऑफर आयेगा। बच्चों के जरूरतों पर भी ध्यान रखें।

मेष राशि धन-संपत्ति ( Money) मेष राशि वाले जातक व्यवसाय में बड़ी डील होने से पहचान बढ़ेगी।नौकरी में लापरवाही से काम बिगड़ेगा।

मेष राशि सेहत ( Health )मेष राशि वाले जातक आज शाम तक पेट दर्द से परेशान रहेंगे।परिवार में सदस्यों के साथ जातक को बोलने से पहले सोच-विचार कर लेना होगा।

मेष राशि प्यार (Love) मेष राशि वाले आज जातक को प्यार मिलेगा, घर में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा

मेष राशि का उपाय ( Remedy) मेष राशि वाले पैर में काला धागा बांधकर चलेंगे तो अच्छा रहेगा।

मेष राशि पूर्वाभास (Forecast) मेष राशि वाले आज जातक को संतान होने की खुशखबरी मिल सकती है।

मेष राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour)8, सफेद

28 April 2024 Ka Vrish Rashifal आज का वृष राशिफल

आज का वृष राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन ऑफिस का काम घर पर ही पूरा करने में व्यस्त रहेंगे। अगर आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, तो अब अपनी योजनाओं को अमली जामा पहनाना शुरू करेंगे।कोरोना की परिस्थितियां चाहे जो हो एहतियात से काम करें। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। दाम्पत्य जीवन में खुशियां आने से परिवार में उत्सव का माहौल बनेगा।

वृष राशि धन-संपत्ति ( Money) वृष राशि वाले आज व्यवसाय से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा।नौकरी में जितनी मेहनत करेंगे उतना लाभ मिलेगा।

वृष राशि सेहत ( Health )वृष राशि के जातक आज पैर में चोट लगने से कई काम रुक जाएंगे।

वृष राशि प्यार (Love) वृष राशि वाले जातक आज प्यार मिलेगा और टूट भी जाएगा।घर का माहौल अच्छा रहेगा, इससे मां-पिता के साथ रहने का मन करेंगा।

वृष राशि का उपाय ( Remedy) वृष राशि वाले जातक बरगद के 7 पत्तों पर ऊं लिखकर तिजोरी में रखेंगे तो धन लाभ होगा।

वृष राशि पूर्वाभास (Forecast)वृष राशि वाले आज इस राशि की महिलाएं आभूषण पर खर्च करेंगी।

वृष राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 7, जामुनी

28 April 2024 Ka Mithun Rashifal आज का मिथुन राशिफल

आज का मिथुन राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन ज्यादा समय परिवार वालों के साथ बीतेगा। आपके दिनचर्या में बदलाव आयेगा। आज आप घर पर ही कुकिंग का आनंद उठाएंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आप जीवनसाथी के मूल्य सम्मत मौलिक विचारों से बहुत प्रभावित होंगे। प्रेम संबंध के लिए आज का दिन बहुत ही शानदार रहने वाला है।

मिथुन राशि धन-संपत्ति ( Money) मिथुन राशि वाले जातक आज लेन-देन से और अधिक फायदा होगा।नौकरी में सहकर्मियों की वजह से नुकसान होगा।

मिथुन राशि सेहत ( Health )मिथुन राशि जातक जोड़ों के दर्द की वजह से पूरे दिन परेशान रहेंगे।

मिथुन राशि प्यार (Love) मिथुन राशि वाले जातक प्यार में लंबा रिश्ता टूट जाएगा जो तकलीफदेय रहेगा।घर-परिवार में मांगलिक आयोजन होगा।

मिथुन राशि का उपाय ( Remedy) मिथुन राशि के जातक कोई भी शुभ काम से पहले हल्दी की गांठ अपने पास रख लें।

मिथुन राशि पूर्वाभास (Forecast)मिथुन राशि के जातक किसी की बुराई करने से भी बचेंगे तो अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 7, हरा

28 April 2024 Ka Kark Rashifal आज का कर्क राशिफल

आज का कर्क राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन आज जातक चुस्त-दुरुस्त महसूस करेंगे। मन में नई चीज़ों को जानने की उत्सुकता बनेगी। सामाजिक मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। राजनीति से जुड़े लोगों को सफलता मिलाने के योग बने हुए है। बच्चें होम वर्क समय से पूरा कर लेंगे। आपके व्यवहार में पॉजिटिव बदलाव आयेंगे। आपके अन्दर बदलाव को देखकर परिवार के लोग काफी खुश होंगे।

कर्क राशि धन-संपत्ति ( Money) कर्क राशि वाले आज जातक कारोबार में नुकसान से मन विचलित होगा।नई नौकरी के प्रयास में सफलता हासिल करेंगे।

कर्क राशि सेहत ( Health )कर्क राशि के जातक बाहर ना जाएं ,सेहत खराब हो सकती है।

कर्क राशि प्यार (Love) कर्क राशि वाले जातक आज आपका पैसे वाले घर से शादी का रिश्ता आएगा।घर-परिवार के मामले में जातक बाहर वालों का न घसीटें।

कर्क राशि का उपाय ( Remedy) कर्क राशि के जातक आज सुंदरकांड पढ़ेंगे तो धन की परेशानी दूर होगी।

कर्क राशि पूर्वाभास (Forecast)कर्क राशि के जातक ससुराल जाना पड़ सकता है।

कर्क राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 7, पीला

28 April 2024 Ka Singh Rashifal आज का सिंह राशिफल

आज का सिंह राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन प्रेम संबंध के लिए सामान्य रहने वाला है। विवाहित जीवन में मधुरता बनी रहेगी। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आय के नये स्त्रोत बनने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। अध्यात्म की ओर झुकाव रहेगा।

सिंह राशि धन-संपत्ति ( Money) सिंह राशि वाले आज का दिन जातक को उन्नति देने वाला है।किसी कंपनी से नौकरी के ऑफर मिल सकता है।

सिंह राशि सेहत ( Health )सिंह राशि वाले जातक सेह सामान्य रहेगी,अकस्मात चोट लगने से परेशान रहेंगे।

सिंह राशि प्यार (Love) सिंह राशि को वाले जातक आज दांहत्य जीवन में मनमुटाव बना रहेगा।आपकी छवि को मजबूत बनाने का काम करेगा और समाज में पहचान भी बनेगी।

सिंह राशि का उपाय ( Remedy) सिंह राशि वाले आज सूर्य की पूजा और मंत्र जाप करें।

सिंह राशि पूर्वाभास (Forecast)सिंह राशि के जातक विदेश जाने का ऑफर मिलेगा।

सिंह राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 6, लाल

28 April 2024 Ka Kanya Rashifal आज का कन्या राशिफल

आज का कन्या राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन मिला-जुला रहेगा। दिन की शुरुआत में थोड़ी सुस्ती रहेगी। सेहत में उतार-चढ़ाव से बचने के लिये खान-पान पर ध्यान देना होगा। पैसों के मामले में आपको अपने जीवनसाथी की जरूरत पड़ सकती है। छात्रों को उनकी मेहनत का उचित फल मिलेगा।

कन्या राशि धन-संपत्ति ( Money) कन्या राशि वाले आज व्यवसाय में लाभ के अवसर मिलेंगे, हाथ से ना जाने दें।नौकरी से जुड़े लोगों की सैलरी न मिलने से परेशानी बढ़ेगी।

कन्या राशि सेहत ( Health )कन्या राशि के जातक आज सेहत सामान्य रहेगा।

कन्या राशि प्यार (Love) कन्या राशि वाले जातक आज जातक को उसका पुराना प्यार मिलेगा।परिवार का सामाजिक मान-सम्मान बढ़ेगा।

कन्या राशि का उपाय ( Remedy) कन्या राशि के जातक लाल रंग का बैग अपने पास रखेंगे तो अच्छा होगा।

कन्या राशि पूर्वाभास (Forecast)कन्या राशि वाले पैसे की चोरी हो सकती है।

कन्या राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 1, बैंगनी

28 April 2024 Ka Tula Rashifal आज का तुला राशिफल

आज का तुला राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और मजबूत होगा। परिवार के लोगों में तालमेल बेहतर बनेगा। आज सकारात्मक सोच आपको सफलता दिलायेगी। अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए घर के सदस्यों के साथ बैठ कर चर्चा करेंगे। साथ ही कुछ अच्छे सुझाव भी मिलेंगे। जीवनसाथी को सफलता मिलाने से आपका मन प्रसन्न रहेगा।

तुला राशि धन-संपत्ति ( Money) तुला राशि वाले आज जातक व्यवसाय मे कुछ खास नहीं रहेगा। डील होते-होते रह जाएगी।अच्छी खासी नौकरी छूट जाएगी, जो जातक के लिए नुकसानदेय है।

तुला राशि सेहत ( Health )तुला राशि वाले आज जातक सेहत का ख्याल रखें, नहीं तो जातक परेशान रहेंगे।

तुला राशि प्यार (Love) तुला राशि वाले आज आपको प्रेम न सुनकर दिल टूट जाएगा , धैर्य रखें।छोटे-भाई बहनों का सहयोग मिलेगा।

तुला राशि का उपाय ( Remedy) तुला राशि के जातक आज घर में वास्तु का ख्याल रखेंगे तो अच्छा रहेगा।

तुला राशि पूर्वाभास (Forecast)तुला राशि वाले आज जातक निर्णय लेने में देरी की वजह से अवसर हाथ से निकल जाएंगे।

तुला राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 4, गुलाबी

28 April 2024 Ka Vrishchik Rashifal आज का वृश्चिक राशिफल

आज का वृश्चिक राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन जीवन में सुनहरे पल लेकर आने वाला वाला है। दाम्पत्य जीवन में आपसी विश्वास के सहारे संबंधों में मजबूती आयेगी। आज वाणी ही आपका वरदान है। बुटीक का बिजनेस करने वाली महिलाओं के लिए महिला आज का दिन राहतपूर्ण रहने वाला है। प्रेम संबंध के लिए दिन सामान्य रहने वाला है।

वृश्चिक राशि धन-संपत्ति ( Money) वृश्चिक राशि वाले आज जातक पैतृक व्यवसाय में हाथ बटाएंगे।संचार के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आर्थिक परेशानी बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि सेहत ( Health )वृश्चिक राशि के आज खानपान की वजह सेहत से जुड़ी परेशानी बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि प्यार (Love) वृश्चिक राशि वाले जातक प्यार के लिए समय तनावपूर्ण रहेगा।जातक के व्यवहार और आचरण की हर तरफ प्रशंसा होगी।

वृश्चिक राशि का उपाय ( Remedy) वृश्चिक राशि के जातक आज पक्षियों को दाना डालें और गाय को रोटी खिलाएं।

वृश्चिक राशि पूर्वाभास (Forecast)वृश्चिक राशि के जातक के लिए भाग्यशाली रहेगा।

वृश्चिक राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 9, आसमानी

28 April 2024 Ka Dhanu Rashifal आज का धनु राशिफल

आज का धनु राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन जीवन में किसी तरह के बदलाव को लेकर सोच-विचार करेंगे। संतान पक्ष से आपके रिश्ते बेहतर रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में खुशियां आएंगी। विद्यार्थियों के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों का ट्रान्सफर होने के योग बन रहे है। आज अपने महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे।

धनु राशि धन-संपत्ति ( Money) धनु राशि वाले जातक आज जातक को समाज में पुरस्कार और सम्मान मिलेगा।काम को करने की जिज्ञासा पैदा होगी, जो जातक के लिए बढिया रहेगा।

धनु राशि सेहत ( Health )धनु राशि के जातक आज सेहत को लेकर परेशान रहेंगे।

धनु राशि प्यार (Love) धनु राशि वाले आज वैवाहिक संबंधों में पति-पति के बीच प्यार बना रहेगा।परिवार में अविवाहित जातक के जातक शादी तय होने से उत्साह बढ़ेगा।

धनु राशि का उपाय ( Remedy) धनु राशि के जातक आज लक्ष्मी पूजन के समय लाल फूल चढ़ाएंगे तो परेशानी का निदान होगा।

धनु राशि पूर्वाभास (Forecast)धनु राशि के जातक आज जातक निवेश करने के लिए अचानक धन मिलेगा।

धनु राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 9, पीला

28 April 2024 Ka Makar Rashifal आज का मकर राशिफल

आज का मकर राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है। जातक को कोई बड़ी प्रसिद्धि मिलने के योग है। छात्र किसी काम को पूरा करने के लिये पिता की मदद लेंगे, जिससे उनका काम अच्छे से पूरा होगा। सेहत अच्छी बनी रहेगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। जातक की रूचि अध्यात्म की ओर रहेगी।

मकर राशि धन-संपत्ति ( Money) मकर राशि वाले जातक समाज में आर्थिक रुतबा बढ़ेगा।आज ऑफिस के काम से बाहर जायेंगे।

मकर राशि सेहत ( Health )मकर राशि वाले सेहत में गिरावट आने से आलस बना रहेगा।

मकर राशि प्यार (Love) मकर राशि वाले जातक आज जातक लड़ाई-झगड़े से बचें नहीं तो साथी से माहौल खराब होगा।आज जातक को परिवार से लाभ मिलेगा ।

मकर राशि का उपाय ( Remedy) मकर राशि के जातक बजरंगबाण का पाठ करें।

मकर राशि पूर्वाभास (Forecast)मकर राशि के जातक प्रेम में बात बनेगी, जातक एक-दूसरे का सहयोग करेंगे।

मकर राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 5, लाल

28 April 2024 Ka Kumbh Rashifal आज का कुंभ राशिफल

आज का कुंभ राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आज का दिन हर काम सावधान होकर करने की जरूरत है। जीवनसाथी से बात करते समय भाषा का ध्यान रखें, रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। आय के नये स्त्रोत मिलाने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। साथ ही घर के बुजुर्गों के सेहत का भी खास ख्याल रखें। आज पारिवारिक जिम्मेदारियां बखूबी निभाएंगे। कॉमर्स की पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि धन-संपत्ति ( Money) कुंभ राशि वाले जातक आज किया गया निवेश लाभ देगा।नौकरी में परेशानी और जिम्मेदारी बढ़ेगी।

कुंभ राशि सेहत ( Health )कुंभ राशि वाले जातक की सेहत ठीक रहेगा।

कुंभ राशि प्यार (Love) कुंभ राशि वाले जातक आज प्रेम की भाषा को सामने वाला नहीं समझेगा जो परेशान करने वाला होगा।मायके या ससुराल की यात्रा कर सकते हैं।

कुंभ राशि का उपाय ( Remedy) कुंभ राशि के जातक नारियल का गोला लाल कपड़े में बांधकर मंदिर में रख दें धन मिलेगा।

कुंभ राशि पूर्वाभास (Forecast)कुंभ राशि के जातक यात्रा पर अकस्मात जाना होगा।

कुंभ राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 2, आसमानी

28 April 2024 Ka Meen Rashifal आज का मीन राशिफल

आज का मीन राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। किसी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से निजात मिलेगी। जातक अपने महत्वपूर्ण कागजातों की फाइल खोलेंगे। दाम्पत्य जीवन को बेहतर बनाये रखने के लिए आपको गलतफहमी में पड़ने से बचना होगा। छात्रों को नये प्रोजेक्ट बनाने को मिलेगा। घर में अचानक खुशियां आएगी।

मीन राशि धन-संपत्ति ( Money) मीन राशि आज टेक्नीकल चीजों में खराबी से व्यवसाय पर असर पड़ेगा।नौकरी और पढ़ाई के लिए दिन सामान्य रहेगा

मीन राशि सेहत ( Health )मीन के जातक सेहत का नुकसान हो सकता है।

मीन राशि प्यार (Love) मीन राशि वाले आज जातक को अपनी प्रेमिका की खूबसूरती की वजह से पहचान मिलेगी।माता-पिता या भाई-भाभी से अनबन दिन को खराब कर सकता हैँ।

मीन राशि का उपाय ( Remedy) मीन राशि वाले आज रूद्राक्ष की माला धारण करेंगे तो अच्छा रहेगा।

मीन राशि पूर्वाभास (Forecast) मीन राशि के जातक निवेश करने के लिए अचानक धन मिलेगा।

मीन राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 5, गुलाबी

राशिफल ज्ञान

क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?


ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।


राशिफल की गणना किस पर आधारित है?


जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

23April 2024 Ka Love Rashifal,ok google aaj ka rashifal 23April 2024, Aaj Ka Rashifal ,23 अप्रैल 2024 का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, Daily Rashifal, Today's Rashifal, Aaj Ka, horoscope and Daily Zodiac, Daily Horoscope Astrology Remedies,23अप्रैल 2024 का व्यवसायिक राशिफल, कुंभ राशि के जीवनसाथी का हाल,मेष राशिफल, वृष राशिफल, मिथुन राशिफल, कर्क राशिफल, सिंह राशिफल, कन्या राशिफल, तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल, धनु राशिफल, मकर राशिफल, कुंभ राशिफल, मीन राशिफल 23 April 2024 aaj ka makar rashi ki kismat, meen ka business Mesh Rashi, Vrish Rashi, Mithun Rashi ,Kark Rashi , Singh Rashi , Kanya Rashi, Tula Rashi, Vrishchik Rashi, Dhanu Rashi, Makar Rashi, Kumbh Rashi, Meen Rashi , 23April 2024 Rashifal Astrology, 23 April Ka Rashifal in Hindi, Aaj Ka Rashifal 23 April 2024, 23 अप्रैल 2024 राशिफल, Horoscope Today, रविवार 23 अप्रैल 2024का राशिफल, sunday Rashifal Daily Horoscope 23 April 2024,Today Zodiac Sign Astrological Prediction

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story