×

Kal Ka Lucky Ank Jyotish 27 April 2024: इस अंक का चलेगा जादू,मिलेगा मान-सम्मान,जानिए अंक ज्योतिष किस पर पड़े बुरा प्रभाव

Kal Ka Lucky Ank Jyotish 27 April 2024: 1 से 9 अंक वाले लोगों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा, जानिए मूलांक, भाग्यांक और नामांक के अनुसार कैसा रहेगा आज का दिन जानिए.कल का अंक ज्योतिष राशिफल, आज का अंक ज्योतिष राशिफल

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 26 April 2024 8:11 AM GMT (Updated on: 27 April 2024 8:58 AM GMT)
Kal Ka Lucky Ank Jyotish 27 April 2024: इस अंक का चलेगा जादू,मिलेगा मान-सम्मान,जानिए अंक ज्योतिष किस पर पड़े बुरा प्रभाव
X

Kal Ka Ank Jyotish 27 April 2024: ज्योतिष शास्त्र में अंक ज्योतिष एक ऐसा विज्ञान है जिसमें अंकों की मदद से व्यक्ति के भविष्य के बारे में जानकारी मिलती है। अंक शास्त्र को अंग्रेजी में न्यूमेरोलॉजी कहते हैं। अंक ज्योतिष में खासतौर से गणित के कुछ नियमों का प्रयोग कर व्यक्ति के जीवन के विभिन्न पहलुओं का आकलन कर उनके आने वाली जिंदगी के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। अंक ज्योतिष में जातक की जन्म तिथि के आधार पर मूलांक निकालकर उसके भविष्य फल की गणना की जाती है।

Kal Ka Ank Jyotish 27 April 2024 (कल का अंक ज्योतिष 27अप्रैल 2024 )

1 मूलांक (1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी सूर्य देव हैं। आज (Kal Ka Mulank Rashifal) व्यापार करने वालों को लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य का आज के दिन ध्यान जरूर रखें। आज परिवार में किसी पुराने रिश्तेदार से मुलाकात हो सकती है। परिवार में खुशहाली आएगी। धन की स्थिति अच्छी रहने वाली है। धोखाधड़ी और चोरी से बचें। दिन अच्छा बीतेगा।

शुभ अंक – 19

रंग – गुलाबी

आज का 1 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज हनुमान चालीसा का पाठ रोज करना चाहिए

2 मूलांक ( 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी चन्द्र हैं आज(Kalj Ka Mulank Rashifal) थोड़ा तनाव में रह सकते हैं। स्वास्थ्य पहले से बेहतर होगा जिसके कारण आज आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। पार्टनर के साथ आपका समय बीतेगा। प्रेमी आज आपसे खुश रहेगा। आज के दिन आप लोगों का धन भी खर्च होने की संभावना है।

शुभ अंक – 20

शुभ रंग -हल्का रंग

आज का 2 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज 'ऊँ शं शनैश्चराय नम:' मंत्र का जाप करना चाहिए।

3 मूलांक ( 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी बृहस्पति हैं। आज(Kal Ka Mulank Rashifal) स्वास्थ्य को लेकर चिंता कर सकते हैं, लेकिन चिंता करने की कोई आवश्यक्ता नहीं है। प्रेमी के साथ घूमने जा सकते हैं। पारिवारिक तनाव बढ़ सकता है। धन की स्थिति अच्छी होगी। धन आने की संभावना भी बनेगी।

शुभ अंक –12

शुभ रंग गुलाबी

आज का 3 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय-आज ऊँ नमो नारायण' का जाप करना चाहिए

4 मूलांक ( 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्मे लोग )

अंक ज्योतिष में मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी राहु हैं। आज ((Kal Ka Mulank Rashifal) कार्य क्षेत्र को लेकर अच्छा गुजरेगा। स्वास्थ्य का थोड़ा ध्यान रख कर चलें। अपच की समस्या होने की संभावना है। जीवन साथी के साथ समय बीतेगा। धन की स्थिति अच्छी रहेगी। परिवार का सहयोग भी मिलेगा।

शुभ अंक – 13

शुभ रंग - नीला

आज का 4मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज 'ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय' का जाप करेंगे तो सभी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं।

5 मूलांक ( 5, 14, 23 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी बुध हैं। आज(Kal Ka Mulank Rashifal)आप लोगों का अच्छा रहेगा। कार्य क्षेत्र में गड़बड़ी आ सकती है। स्वास्थय अच्छा रहेगा। फिर भी स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है। आज प्रेम संबंधों में भी मधुरता आएगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। दिन अच्छा गुजरेगा। वहीं पर धन की स्थिति आप लोगों की अच्छी रहने की संभावना है। वाद विवाद से बचें।

शुभ अंक –23

शुभ रंग – लेमन

आज का अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज'ऊँ रामदूताय नम:' मंत्र का जाप करें।

6 मूलांक (6, 15 या 24 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी शुक्र हैं। आज(Kal Ka Mulank Rashifal) काफी हद तक अच्छा रहेगा। कार्य क्षेत्र में मेहनत करने की जरूरत है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, ऊर्जावान महसूस करेंगे। प्रेमी से लाभ मिलेगा। धन की स्थिति पहले से बेहतर होगी। कहीं से धन आने की संभावना है।

शुभ अंक – 15

शुभ रंग – सफेद

आज का 6 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज 'ऊँ सूर्याय नम:' मंत्र का जाप 108 बार करना चाहिए।

7 मूलांक (7, 16, 25 तारीख को जन्म लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी केतु हैं। आज (Kal Ka Mulank Rashifal)व्यस्त रह सकते हैं। आज आपका स्वास्थ्य भी पहले की अपेक्षा अच्छा रहेगा। आज अपने परिवार के बड़े सदस्यों के पास अवश्य बैठे। इससे आपको कोई अच्छी सलाह मिलेगी। धन की स्थिति अच्छी रहेगी।

शुभ अंक –34

शुभ रंग – लाल

आज का 7 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय-आज 'ऊँ नम: शिवाय' मंत्र का जाप करें।

8 मूलांक ( 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी शनि हैं आज (Kal Mulank Ka Rashifal)मिला जुला रहेगा। परिवार को समय देने का प्रयास करें। आज आपका स्वास्थ्य पहले से अच्छा रहेगा। आज कोई खुशखबरी भी आपके प्रेमी की तरफ से मिल सकती है। जिस वजह से आप लोगों के मन में खुशी का माहौल रहेगा। धन की स्थिति अच्छी रहेगी।

शुभ अंक – 52

शुभ रंग -पीला

आज का 8 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज हनुमान के मंत्र 'ऊँ हनुमते नम:' का जाप करना चाहिए।

9 मूलांक ( 9, 18 और 27 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी मंगल हैं।आज (Kal Ka Mulank Rashifal) अच्छा रहेगा। आप सभी कार्य को संपन्न कर पाएंगे। आज आपकी आमदनी बढ़ेगी। स्वास्थ्य आप लोगों का अच्छा रहेगा। मित्रों के साथ समय जरूर बिताएंगे। धन की स्थिति अच्छी बनी रहेगी। धन की प्राप्ति होने की भी संभावना है।

शुभ अंक –36

शुभ रंग –संतरा

आज का 8 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज गणेशजी की पूजा करनी चाहिए

अंक ज्योतिष में मूलांक


अंक ज्योतिष में
मूलांक का प्रयोग तीन तरीके से होता है...

मूलांक किसी व्यक्ति की जन्म तिथि को एक-एक कर जोड़ने से जो अंक प्राप्त होता है वो उस व्यक्ति का मूलांक कहलाता है। उदाहरण स्वरूप यदि किसी व्यक्ति कि जन्म तिथि 28 है तो 2+8 =10, 1 +0 =1, तो व्यक्ति का मूलांक 1 होगा।

भाग्यांक किसी व्यक्ति की जन्म तिथि, माह और वर्ष को जोड़ने के बाद जो अंक प्राप्त होता है वो उस व्यक्ति का भाग्यांक कहलाता है। जैसे यदि किसी व्यक्ति की जन्म तिथि 28-04-1992 है तो उस व्यक्ति का भाग्यांक 2+8+0+4+1+9+9+2 = 35, 3+5= 8, अर्थात इस जन्मतिथि वाले व्यक्ति का भाग्यांक 8 होगा।

नामांक किसी व्यक्ति के नाम से जुड़े अक्षरों को जोड़ने के बाद जो अंक प्राप्त होता है, वो उस व्यक्ति का नामांक कहलाता है। उदाहरण स्वरूप यदि किसी का नाम “RAM” है तो इन अक्षरों से जुड़े अंकों को जोड़ने के बाद ही उसका नामांक निकला जा सकता है। R(18, 1+8=9+A(1)+M(13, 1+3=4), 9+1+4 =14=1+4=5, लिहाजा इस नाम के व्यक्ति का नामांक 5 होगा।

बता दें की अंक शास्त्र में किसी भी अंक को शुभ या अशुभ नहीं माना जाता है। जैसे की 7 को शुभ अंक माना जाता है लेकिन 13 को अशुभ, जबकि यदि 13 का मूलांक निकाला जाए तो भी 7 ही आएगा।

27April 2024 Ke Liye Bhagyashali Ank Date oF Birth Today Prediction 27-april-2024, 27April 2024 Aaj Ka Mulank Rashifal,Mulank Rashifal 27 April 2024, 27April -2024 ka Ank Rashifal hindi ,aaj ka ank rashifal27April 2024 in hindi, Aaj ka Ank Jyotish Rashifal 27April 2024 Ank Jyotish 27April 2024 ka Rashifal -mvar Mulank prediction,आज का अंक ज्योतिष राशिफल, आज का दिन कैसा रहेगा

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story