×

Budhwar Ke Upay: बुधवार को करें इन 5 चीज़ों की खरीदारी, गणेश जी का होगा कृपा, धन में होगी वृद्धि

Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन गणपति बप्पा (Lord Ganesha) और माता सरस्वती (Goddess Saraswati) का दिन माना जाता है। हिंदू धर्म में हर दिन का एक विशेष महत्व होता है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 21 Dec 2022 2:31 AM GMT
Goddess Saraswati
X

Budhwar Ke Upay (Image: Social Media)

Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन गणपति बप्पा (Lord Ganesha) और माता सरस्वती (Goddess Saraswati) का दिन माना जाता है। हिंदू धर्म में हर दिन का एक विशेष महत्व होता है। साथ ही हिंदू मान्यता के अनुसार किसी भी चीज को खरीदने के लिए शुभ मुहूर्त और दिन देखना शुभ माना जाता है। ऐसे में क्या आप जानते हैं कि बुधवार को कौन सी चीज की खरीदारी करने से भाग्य चमक जाता है और धन की वृद्धि होती है। नहीं जानते तो आइए जानते हैं बुधवार के दिन कौन सी चीज की खरीदारी करना शुभ होता है:

बुधवार को करें इन 5 चीज़ों की खरीदारी (Buy these 5 things on Wednesday)

गणेश जी की मूर्ति

अगर आप घर में गणेशजी की मूर्ति या फोटो लाने का विचार बना रहे हैं तो इसे बुधवार के दिन ही खरीदना शुभ होता है। दरअसल हिंदू मान्यताओं के अनुसार बुधवार का दिन गणेशजी का होता हैं। ऐसा में यह कहा जाता हैं कि इस दिन गणेशजी को घर लाने से सौभाग्य भी साथ आ जाता हैं। वहीं दिलचस्प बाते ये हैं कि ये गणेशजी की मूर्ति आप किसी भी रूप में खरीद सकते हैं यानी गणेशजी की मूर्ति, डेकोरेशन की चीज या घड़ी इत्यादि भी ली जा सकती हैं। इसके अलावा इस बात का ध्यान रखें कि जब आप गणेश जी की मूर्ति पहली बार घर लाए तो इनका पूजन विधि विधान से अवश्य करें।

गुलाब का फूल

दरअसल बुधवार के दिन गुलाब के फूल या इससे बना गुलदस्ता खरीदना शुभ होता हैं। इतना ही नहीं आप इन गुलाब के फूलों को भगवान को भी चढ़ा सकते हैं या फिर किसी को गिफ्ट में भी दे सकते हैं। इसके अलावा इसे आप अपने साथ भी रख सकते हैं क्योंकि गुलाब का फूल खुशहाली लाता हैं। बुधवार के दिन गुलाब घर लाने से या किसी को तोहफे देने से आपको आनंद की प्राप्ति होती हैं।

सोना चांदी की खरीदारी

बुधवार के दिन सोना या चांदी से बनी चीजें लाना अत्यंत लाभकारी माना जाता हैं। ध्यान रखें कि इसे आप जब भी लाए तो सबसे पहले भगवान गणेशजी के चरणों के समीप रखे और फिर इसकी पूजा पाठ करें। इससे आपके घर में बरकत बनी रहेगी और पैसो की कभी कोई कमी नहीं होगी।

मोरपंख

बुधवार के दिन एक मोरपंख घर में लगाना शुभ माना जाता हैं। डरा ये मोरपंख आपको बुरी और नकारात्मक शक्तियों से बचाता हैं। साथ ही मोरपंख में मौजूद उर्जा आपके घर में एक पॉजिटिव माहोल क्रिएट करती हैं। इसलिए अगर आप घर में मोरपंख लगाना चाहते हैं तो बुधवार का दिन ही चुने। इन उपायों को करने से गणेश जी के साथ माता सरस्वती समेत सभी देवी देवताओं की कृपा प्राप्त होती है।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story