×

Budhwar Ke Upay: अगर आपके पास नहीं टिकते पैसे तो बुधवार को करें ये उपाय, गणेश जी की होगी कृपा, धन में होगी वृद्धि

Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन भगवान गणपति की पूजा की जाती है। बुधवार के दिन माता सरस्वती की भी पूजा की जाती है। हिंदू धर्म में हर दिन का विशेष महत्व होता है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 4 Jan 2023 1:52 AM GMT
Lord Ganesha and Goddess Sarswati
X

Budhwar Ke Upay (Image: Social Media)

Budhwar Ke Upay in Hindi: बुधवार के दिन भगवान गणपति की पूजा की जाती है। बुधवार के दिन माता सरस्वती की भी पूजा की जाती है। हिंदू धर्म में हर दिन का विशेष महत्व होता है। ऐसा कहा जाता है कि भगवान गणेश जी का पूजा इस दिन धूमधाम से करने से भक्त की सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती है और पैसों से जुड़ी समस्या खत्म हो जाती है। साथ ही घर में भी पैसे टिकने लगते हैं। तो आइए जानते हैं बुधवार के दिन कौन सा करें उपाय:

बुधवार के दिन इन उपायों को करने से घर में टिकते हैं पैसे (Do these things on Wednesday for money)

गाय को खिलाएं हरी घास

बुधवार के दिन गौ माता को हरी घास का चारा जरूर खिलाएं। दरअसल घर की आर्थिक समस्या को दूर करने के लिए बुधवार के दिन गौ माता को हरी घास का चारा खिलाना शुभ होता है। साथ ही भगवान गणेश जी (Lord Ganesha) के मंदिर जाकर उन्हें दूर्वा अर्पित करें।

Goddess Saraswati

साथ ही माता सरस्वती (Goddess Saraswati) को खीर का भोग लगाएं। ऐसा करने से भक्त पर भगवान गणपति और माता सरस्वती की कृपा बनी रहती है।

लड्डू करें दान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुधवार को कांसे की थाली पर चंदन से 'ऊँ गं गणपतयै नम:' मंत्र लिखें और उसमें पांच लड्डू रखकर किसी मंदिर में जाकर दान कर दें। ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से कुंडली में धन प्राप्ति के योग बनते हैं। ऐसा कारण बहुत अच्छा होता है।

हरे रंग का रुमाल रखें

अगर आपका बुध कमजोर है तो आप हमेशा अपने पास हरे रंग का रुमाल जरूर रखें। साथ ही बुधवार के दिन किसी भी जरूरतमंद को हरी मूंग की दाल दान या हरे वस्त्रों का दान जरूर करना चाहिए। इसके अलावा इस दिन हरे रंग के कपड़े पहनना भी बहुत शुभ होता है।

सिंदूर का तिलक लगाएं

बुधवार के दिन पूजा करते समय भगवान गणेश जी के माथे पर सिंदूर का तिलक लगाना चाहिए। इसके बाद फिर अपने माथे पर भी जरूर लगाएं। इससे कार्यों में सफलता मिलने लगती है। इन उपायों को करने से भगवान गणपति के साथ माता सरस्वती और सभी देवी देवता प्रसन्न हो जाते हैं और घर में पैसे भी टिकने लगते हैं। इन उपायों में से किसी भी उपायों को बुधवार के दिन जरूर करना चाहिए।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story