×

लॉकडाउन में अंधाधुंध कमाई, लगी लाटरी तो हो जाएंगे अमीर

फोन करने वाले लोगों में अधिकतर युवा है और इनके सवाल इनके कैरियर या व्यापार से संबंधित है। बता दे कि आनलाइन एस्ट्रोलाजी वेबसाइट अपनी लोकप्रियता के आधार पर अपनी फीस तय करते है।

राम केवी
Published on: 30 April 2020 11:44 AM GMT
लॉकडाउन में अंधाधुंध कमाई, लगी लाटरी तो हो जाएंगे अमीर
X
लॉकडाउन में ज्योतिष

लखनऊ। कोरोना वायरस के कहर और लाकडाउन की लगातार बढ़ी रही मियाद के बीच अब लोगों में भविष्य के लिए तरह-तरह की आशंकायें जन्म लेने लगी है। लोगों की आशंकाओं और भय से शहर के ज्योतिषियों के पौ-बारह हो गए है। इतना ही नहीं इस दौरान कई लोग तो ऐसे भी है जो आनलाइन उपलब्ध एस्ट्रोलाजी वेबसाइटों पर अपना भविष्य खंगाल रहे हैं।

इस संबंध में न्यूजट्रैक ने कई लोगों से बात की तो कोरोना संक्रमण और लगातार जारी रहने वाले लाकडाउन के दौरान रोज ही आर्थिक स्थितियों के दिनोदिन खराब होने और भारी संख्या में नौकरी से छटनी किए जाने की खबरों से वह परेशान है। इसके अलावा एक ऐसा भी वर्ग सामने आया जिनका इसी दौरान विवाह होना था। वह भी ज्योतिषियों और पंडितों के संपर्क में है।

राजधानी लखनऊ के ज्योतिष रवि पांडेय बताते है कि इस दौरान उनके पास लगातार फोन आ रहे है। लोग अपनी जन्म कुंडली व्हाट्सअप पर भेज कर आगामी भविष्य में उनके कारोबार के संबंध में जानकारी ले रहे है। इसी तरह पंडित राजेश तिवारी ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण घरों में बैठे लोग बहुत ज्यादा परेशान है। उनकी परेशानी इस वायरस से ज्यादा आर्थिक स्थिति को लेकर है।

व्यापार व कैरियर को लेकर परेशान हैं

परेशान लोगों के अधिकतर सवाल व्यापार और कैरियर को लेकर ही आ रहे है। ज्योतिष रवि पांडेय बताते है कि ज्योतिष्य सलाह के लिए लोग आनलाइन बैंकिग के जरिए भुगतान भी कर रहे है। जबकि कुछ लोग लाकडाउन खुलने के बाद फीस अदा करने का वादा कर रहे है। उन्होंने बताया कि उनके पास ज्यादातर उनके पहले से जानने वाले लोगों के फोन ही आ रहे है। इसमे कुछ लोग विदेश से भी फोन कर रहे है।

इसी तरह, आन लाइन एस्ट्रोलाजी वेबसाइटों पर भी लोगों की आमद बढ़ गई है। लाकडाउन से पहले इन वेबसाइटों पर आने वाली फोन काल की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। पहले रोज करीब 80-90 फोन वाली एस्ट्रोलाजी वेबसाइटों पर इनकी संख्या दोगुनी हो गई है। फोन करने वाले लोगों में अधिकतर युवा है और इनके सवाल इनके कैरियर या व्यापार से संबंधित है। बता दे कि आनलाइन एस्ट्रोलाजी वेबसाइट अपनी लोकप्रियता के आधार पर अपनी फीस तय करते है।

राम केवी

राम केवी

Next Story