×

Mithun Ka Love Rashifal 20 October 2023 मिथुन राशि जातक आज सुनहरे अवसर मिलेंगे, जानिए कल का राशिफल

Mithun Ka Love Rashifal 20 October 2023 मिथुन राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 19 Oct 2023 10:58 AM GMT (Updated on: 19 Oct 2023 11:33 AM GMT)
Mithun Ka Love Rashifal 20 October 2023 मिथुन  राशि जातक आज सुनहरे अवसर मिलेंगे, जानिए कल का राशिफल
X

Mithun Rashi 20 October 2023 :आनेवाला कल 20 अक्टूबर 2023 शुक्रवार शुक्ल पक्ष षष्ठी चंद्र धनु-मकर राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 20 अक्टूबर 2023 शुक्रवार कल की भविष्यवाणी...

  • 20 October 2023 Ka Mithun Rashifal आज का मिथुन राशिफल

    आज का मिथुन राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन अधिकांश समय सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों में व्यतीत होगा। संतान के करियर से जुड़ी किसी समस्या का किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति की मदद से समाधान करने से सफलता मिल सकती है। घर के बड़े बुजुर्गों का स्नेह और आशीर्वाद आपके लिए वरदान साबित होगा। किसी समय आप अपने स्वभाव में चिड़चिड़ापन और निराशा महसूस करेंगे। कुछ चोट लगने की भी आशंका है। कार्यक्षेत्र से बाहर और जनता से अपने संबंध मजबूत रखें। घर के वातावरण में अनुशासन बनाए रखना आवश्यक है।

    • मिथुन राशि धन-संपत्ति ( Money) मिथुन राशि आज जातक बिजनेस से जुड़े लोगों के सुनहरे अवसर मिलेगे।
    • मिथुन राशि सेहत ( Health मिथुन राशि के जातक आज सेहत अच्छा रहेगा।
    • मिथुन राशि करियर (Career) मिथुन राशि वाले आज पैसों की बरसात होगी, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी।
    • मिथुन राशि प्यार (Love) मिथुन राशि वाले आज जातक वौवाहिक जीवन में आपसी मतभेद बढ़ने के कारण दूरियां बढ़ेगी, जिस कारण तनाव उत्पन्न होगा
    • मिथुन राशि परिवार ( Family) मिथुन राशि वाले आज जातक घर-परिवार में सौभाग्य की वृद्धि होगी।
    • मिथुन राशि का उपाय ( Remedy) मिथुन राशि वाले आज जातक धनप्राप्ति के लिए भगवान सूर्य नारायण के दर्शन करें।
    • मिथुन राशि पूर्वाभास (Forecast)मिथुन राशि के जातक जीवनशैली और रहन सहन से लोगों को प्रभावित करेंगे
    • मिथुन राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour)4, लाल
  • आनेवाला कल 21 अक्टूबर 2023 का राशिफल व् भविष्यवाणी

    आनेवाला कल 21 अक्टूबर 2023 शनिवार शुक्ल पक्ष सप्तमी चंद्र धनु-मकर राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 21 अक्टूबर 2023 शनिवार कल की भविष्यवाणी...

    कल का मेष राशिफल 21 अक्टूबर 2023 ( Aries Horoscope Tomorrow)

    कल का मेष राशिफल इस राशि के जातक कल का दिन शेयर में निवेश से लाभ मिलेगा। वाणी और क्रोध पर आज नियंत्रण रखें और सावधान रहें। सेहत और परिवार का ख्याल रखें। नौकरी और व्यवसाय में उन्नति संभव है। यात्रा के योग बन रहे हैं, सतर्कता बरतें। पीपल के पेड़ में जल च

    कल का वृष राशिफल 21 अक्टूबर 2023 (Taurus Horoscope Tomorrow)


    कल का वृष राशिफल के अनुसार कल के दिन जातक संबंधों में अनबन खत्म होगी। विवाद से दूर रहकर तालमेल बनाने की कोशिश करें। किसी अपने के जाने की खबर से अंदर से टूट जाएंगे।संतान सुख या माता-पिता बनने की खबर से परिवार में खुशियां बढ़ेगी। व्यवसाय में सतर्कता बरतें। सेहत को लेकर सावधान रहें।

    कल का मिथुन राशिफल 21 अक्टूबर 2023 (Gemini Horoscope Tomorrow)

    मिथुन राशिफल की कल इस राशि के जातक कल के दिन जातक के लिए नौकरी में पदोन्नति संभव है। बच्चों का ख्याल रखें बाहर ना जाने दें।जातक के लिए उन्नति के मार्ग खुलेंगे। नई और अच्छी नौकरी मिलेगी, इससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। व्यवसाय के लिए दिन बढ़िया रहेगा।


    कल का कर्क राशिफल 21 अक्टूबर 2023 (Cancer Horoscope Tomorrow)

    कर्क राशिफल की 21 अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन जातक दोस्तों से मुलाकात या लंबी बात होगी। सेहत का ख्याल रखें और बाहर ना जाएं। उत्साहवर्धक रहेगा। धर्म रुचि बढ़ेगी। भाई-बहनों और परिवार से संबंध मजबूत रहेंगे। व्यवसाय में निवेश से फायदा होगा।

    कल का सिंह राशिफल 21 अक्टूबर 2023 (Leo Horoscope Tomorrow)

    सिंह राशिफल की 21 अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार इस राशि के जातक कल का दिन जातक प्रेम संबंधों के मामले में अच्छा नहीं रहेगा। परिवार के साथ संबंध अच्छे बनेंगे। व्यवसाय और नौकरी में लाभ मिलेगा। हनुमान जी के नाम का उच्चारण करें।

    कल का कन्या राशिफल 21 अक्टूबर 2023 ( Virgo Horoscope Tomorrow)

    21 अक्टूबर 2023की भविष्यवाणी के अनुसार कन्या राशिफल इस राशि के जातक कल के दिन तक नौकरी में नए अवसर मिलेंगे। सेहत बढ़िया रहेगी। सुंदरकांड का पाठ करें परेशानी दूर होगी।म संबंध में बात बनेगी। आय के साधन बनेंगे। नौकरी के लिए नए अवसर मिलेंगे।

    कल का तुला राशिफल 21 अक्टूबर 2023 ( Libra Horoscope Tomorrow)

    21 अक्टूबर 2023की भविष्यवाणी के अनुसार कन्या राशिफल इस राशि के जातक कल के दिन तक नौकरी में नए अवसर मिलेंगे। सेहत बढ़िया रहेगी। सुंदरकांड का पाठ करें परेशानी दूर होगी।म संबंध में बात बनेगी। आय के साधन बनेंगे। नौकरी के लिए नए अवसर मिलेंगे।

    कल का वृश्चिक राशिफल 21 अक्टूबर 2023 (Scorpio Horoscope Tomorrow )

    21 अक्टूबर 2023 का वृश्चिक राशिफल की गणना के अनुसार इस राशि के जातक आत्मविश्वास से भरा रहेगा। वाणी पर संयम और धैर्य से काम लें । आय में बढ़ोतरी होगी। पढाई में जातक को सफलता मिलेगी। व्यवसाय की शुरुआत के लिए दिन अच्छा है।

    कल का धनु राशिफल 21 अक्टूबर 2023 (Sagittarius Horoscope Tomorrow)

    कल का धनु राशिफल की गणना के अनुसार आने वाले कल के दिन किसी प्रोजेक्ट से हाथ धोना पड़ सकता है।जातक बाहर जाने बचें और सेहत का ख्याल रखें। हरी चीजों का दन जरूरतमंद लोगों को करें धन की कमी नहीं होगी।

    कल का मकर राशिफल 21 अक्टूबर 2023 ( Capricorn Horoscope Tomorrow)

    कल का मकर राशिफल की गणना बताती है कि कल के दिन जातक के लिए अच्छा रहेगा। किसी भी काम में सफलता हासिल करेंगे। नए संबंध बनेंगे। वैवाहिक जीवन में समझदारी से काम लें। व्यवसाय और नौकरी में मनमुताबिक परिणाम नहीं मिलेगा।

    कल का कुंभ राशिफल 21अक्टूबर 2023 ( Aquarius Horoscope Tomorrow)

    कुंभ राशिफल की कल के दिन कल का दिन इस राशि के जातक दांपत्य जीवन में समझदारी से काम लें। विवाह संबंध बनेंगे । यात्रा के योग बन रहे हैं, व्यवसायिक यात्रा में लाभ मिलेगा। कुत्तों को खाना खिलाएंगे तो लाभ मिलेगा।

    कल का मीन राशिफल21 अक्टूबर 2023 (Pisces Horoscope Tomorrow)

    मीन राशिफल की 21 अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन जातक के लिए बढ़िया और खुशियों से भरा रहेगा। नौकरी में विरोधी आपका बुरा करेंगे, सतर्कता बरतें। व्यवसाय में लाभ मिलेगा। अपनों का प्यार और सहयोग पाने में आज सफल रहेंगे।

राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story