×

Surya Grahan 25 october 2022: सूर्य ग्रहण पर अपनी राशि के हिसाब से करें ये काम, यहां जाने हर राशि के बारे में

Surya Grahan 25 october 2022: भारत में सूर्य ग्रहण नई दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता, चेन्नई, उज्जैन, वाराणसी और मथुरा जैसे शहरों से दिखाई देगा।

Vidushi Mishra
Published on: 25 Oct 2022 5:01 AM GMT (Updated on: 25 Oct 2022 5:01 AM GMT)
surya grahan
X

सूर्य ग्रहण (फोटो- सोशल मीडिया)

Surya Grahan 25 october 2022: दिवाली के ठीक एक दिन बाद 25 अक्टूबर 2022 को आंशिक सूर्य ग्रहण लगेगा। भारत में सूर्य ग्रहण नई दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता, चेन्नई, उज्जैन, वाराणसी और मथुरा जैसे शहरों से दिखाई देगा। नई दिल्ली में यह शाम 4:28 बजे से शाम 5:42 बजे तक दिखाई देगा। ग्रहणों की बात करें तो यह इस साल का आखिरी सूर्य ग्रहण होगा। उसके बाद 7-8 नवंबर, 2022 को चंद्र ग्रहण है।

ज्योतिष विद्या के अनुसार, वर्तमान सूर्य ग्रहण तुला राशि में लगेगा। इस ग्रहण की खास बात यह है कि शुक्र और केतु जैसे ग्रह भी इस शानदार घटना का हिस्सा होंगे। इसका हमारे जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ सकता है। आइए जानें कि विभिन्न राशियों के लोग इस ग्रहण की ऊर्जा में सामंजस्य स्थापित करने के लिए कैसे अपने कामों को करें।

मेष:

यह ग्रहण आपके आसपास के लोगों के साथ वैचारिक विभाजन को उजागर करने की क्षमता रखता है। एक प्रतिबद्ध रिश्ते में भागीदारों के बीच असहमति चुनौतीपूर्ण हो सकती है। अपनी बारी का इंतजार करें और परेशान हुए बिना अपने विचार व्यक्त करने का प्रयास करें। बच्चों के साथ आपकी बातचीत में भी मुश्किलें आ सकती हैं। आपकी पेशेवर प्रतिष्ठा के लिए जोखिम हो सकता है। किसी भी नए समझौते के लिए खुद को प्रतिबद्ध न करें।

वृष:

आप ऊर्जा के ए का अनुभव करेंगे और ग्रहण आपकी लड़ाई की भावना को उजागर करेगा। अपनी ऊर्जा को उचित दिशा में लगाने से आप अपने विरोधियों को परास्त करने में सक्षम होंगे। अपने करियर में वृद्धि हासिल करने के लिए इस नए जोश का उपयोग करें, चाहे वह नौकरी में पदोन्नति हो या व्यवसाय का विस्तार। अपनी माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि यह ग्रहण उनके लिए कोई अप्रत्याशित बीमारी ला सकता है।

मिथुन:

ग्रहण आपके अवचेतन मन को जानने और रचनात्मक सोचने का आह्वान है। यदि आप लीक से हटकर दृष्टिकोण नहीं आजमाते हैं तो आपको सफलता प्राप्त करने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है। यदि आप किसी रिश्ते में हैं, तो अब समय आ गया है कि आप उन सभी बकाया समस्याओं का समाधान करें जिन्हें आप टाल रहे हैं। काम पर अपनी कल्पना का प्रयोग करें और आप अपने वरिष्ठों की नजरों को पकड़ना सुनिश्चित करेंगे। आपके भाई-बहन एक पेशेवर मील का पत्थर हासिल कर सकते हैं।

कर्क:

सफल होने के लिए, आपको अपनी भलाई और दूसरों की चिंताओं को प्राथमिकता देनी चाहिए। काम करने की आपकी क्षमता, विशेष रूप से घर के आसपास, वहां आपकी प्रतिबद्धताओं से गंभीर रूप से बाधित हो सकती है। सुनिश्चित करें कि आपकी माँ की भी अच्छी तरह से देखभाल की जाती है। याद रखें कि आप सावधान रहें, क्योंकि पारिवारिक चिंताओं से निपटना आपके संसाधनों की बर्बादी हो सकती है। बहरहाल, अभी रियल एस्टेट निवेश आकर्षक रहेगा।

सिंह:

अपनी आंतरिक महत्वाकांक्षा को जगाएं और अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए कुछ मौके लेने के लिए तैयार रहें। नई चीजों को आजमाने से न डरें, खुद पर विश्वास करें और काम में अपना सर्वश्रेष्ठ दें। आपके जीवन में वरिष्ठ, पेशेवर और व्यक्तिगत दोनों तरह से, आपका पूरी तरह से समर्थन करेंगे। त्वरित यात्रा के लिए व्यावसायिक मामला मजबूत है। आपके बच्चों का भविष्य उज्ज्वल और बहुतायत से भरा है।

कन्या:

इस ग्रहण के दौरान अपनी वित्तीय रणनीति को ठीक करने पर ध्यान दें। कई अप्रत्याशित लागतें सामने आ रही हैं, जो बजट बनाने के किसी भी प्रयास को जल्दी से कमजोर कर सकती हैं। यदि आप एक ठोस निवेश योजना के साथ आना चाहते हैं, तो पेशेवरों से सलाह लेना सबसे अच्छा है। इसके अलावा, जितना संभव हो उतना सहनशीलता रखना और सहकर्मियों के साथ तर्क-वितर्क को रोकना बेहतर है। अपने गले और कान का ख्याल रखें।

तुला:

इस ग्रहण का उपयोग अपने आत्म-आश्वासन पर काम करने के लिए एक समय के रूप में करें। हाल की घटनाओं के परिणामस्वरूप आपका आत्म-आश्वासन हिल सकता है। लेकिन आपको विपरीत परिस्थितियों में खुद को ठंडा रखने की जरूरत है और अराजकता को भावनात्मक रूप से अपने पास नहीं आने देना चाहिए। इस बीच, कठिन चुनाव करने का अभ्यास करें। हालांकि यह समझ में आता है कि दूसरों के कार्य आपको परेशान कर सकते हैं, आपको इसे अपनी ताकत कम करने से बचना चाहिए। पार्टनर की सेहत का ध्यान रखें।

वृश्चिक:

राशि परिवर्तन के लिए तैयार होने का संकेत दे रही है। अगला कदम उठाने और उस नए रोजगार प्रस्ताव को स्वीकार करने का समय आ गया है जिस पर आप विचार कर रहे हैं। काम करने वाले पेशेवरों को किसी दूर स्थान पर फिर से काम करने या काम करने का अवसर भी दिया जा सकता है जो कि एक बुरा विचार नहीं है। हालाँकि, रोमांटिक संबंध कुछ उतार-चढ़ाव का अनुभव कर सकते हैं।

धनु:

अब अपनी सफलताओं का आनंद लेने और उन्हें वह ध्यान देने का समय है जिसके वे हकदार हैं। सकारात्मक और आकर्षक बातचीत के माध्यम से दूसरों से जुड़ने की आपकी क्षमता भी आपको अपने सामाजिक दायरे में लोकप्रियता हासिल करने में मदद कर सकती है। आपके सहायक सुझावों को उन लोगों द्वारा बहुत महत्व दिया जाएगा जो उन्हें प्राप्त करते हैं। आपके महत्वपूर्ण दूसरे के लिए भी करियर बदलना संभव है। यदि आप तैयार हैं, तो डेटिंग शुरू करने का यह एक अच्छा समय है।

मकर:

ग्रहण आपको अपने पेशेवर जीवन पर नए सिरे से विचार करने के लिए प्रोत्साहित करता है। एक बार जब आप अपने पेशे में एक रास्ता तय कर लेते हैं, तो कोई पीछे नहीं हटता। अतीत में जिन चीजों ने आपको अपने लक्ष्यों को पूरा करने से रोका है, वे सभी चीजें आपके लिए मिट जाएंगी। नए रोजगार कर्तव्यों की संभावना के लिए तैयार रहना बुद्धिमानी होगी। घर या कार खरीदकर अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू करने का यह एक अच्छा अवसर है।

कुंभ:

ब्रह्मांड आपको एक नया दृष्टिकोण अपनाने का संकेत दे रहा है। आप अन्य विचारों के प्रति खुले रहकर और उन्हें परखकर निर्णय लेने की अपनी क्षमता में सुधार कर सकते हैं। यदि आप एक प्रतिबद्ध रिश्ते में हैं, तो अपने साथी के साथ समय बिताने से आपको अपने आप को और अधिक खुलकर व्यक्त करने में मदद मिल सकती है। जैसे-जैसे आपका करियर आगे बढ़ेगा नए अवसर पैदा हो सकते हैं, जिनमें से कुछ पहली बार में सामान्य से हटकर लग सकते हैं।

मीन राशि:

अब आत्मनिरीक्षण और किसी की आध्यात्मिकता की गहन खोज का समय है। यदि आप मूल विचारों और मजबूत विश्लेषणात्मक कौशल का योगदान करने में सक्षम हैं जो आपकी कंपनी को बढ़ने में मदद करेंगे तो आपका करियर आगे बढ़ेगा। आपके ससुराल वाले शायद आपका ध्यान चाहते हैं, इसलिए उनके लिए कुछ समय अवश्य निकालें। यदि मौसम बदल रहा है, तो सुनिश्चित करें कि स्वस्थ खाने की आदतों का पालन करके आपकी प्रतिरक्षा कम न हो।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story