×

Zodiac Signs: ये 4 राशि दोस्ती के मामले में रहते हैं बदकिस्मत, नहीं बन पाते हैं अच्छे दोस्त

Zodiac Signs are Bad at Friendships: हालाँकि, ऐसे लोगों की एक श्रेणी है जो दोस्त बनाने या दोस्ती बनाए रखने में बहुत ज्यादा चूज़ी होते हैं।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 25 Nov 2022 4:43 PM GMT
Zodiac Signs
X

Zodiac Signs (photo: social media )

Zodiac Signs are Bad at Friendships: हमारे पास ऐसे लोग हैं जो सबसे अच्छे दोस्त बनाते हैं, दोस्त जो जीवन भर दोस्त बने रहते हैं। हालाँकि, ऐसे लोगों की एक श्रेणी है जो दोस्त बनाने या दोस्ती बनाए रखने में बहुत ज्यादा चूज़ी होते हैं। यदि हम राशियों के आधार पर जाएं तो यहां कुछ राशियां हैं जो अपने स्वभाव के कारण दोस्त नहीं बना पाते हैं। क्या आप उनमें से एक हैं?

तो आइये जानते है कौन से राशि वाले नहीं बन पाते हैं अच्छे दोस्त


मेष (Aries )

यह राशि जिद्दी है और बहुत कठोर हो सकती है। वे अपने आवेगी व्यवहार के लिए जाने जाते हैं और बहुत नियंत्रित हो सकते हैं। ये लक्षण लोगों को पीछे हटाते हैं और ज्यादातर समय वे अपने दोस्तों के साथ बहस करते हैं। उनका स्वार्थी व्यवहार उनके दोस्तों को उपेक्षित और दरकिनार महसूस कराता है। यह दबंग व्यक्तित्व उनके रिश्तों और दोस्ती को आसानी से नुकसान पहुँचा सकता है।


कर्क (Cancer )

मूडी कर्क राशि वाले अपने अति संवेदनशील स्वभाव और आवेग के कारण दोस्तों को खो सकते हैं। कर्क राशि के जातकों को किसी भी चीज से चोट लग जाती है और अपने ही दोस्तों द्वारा खींची गई एक साधारण टांग भी बहुत घातक हो सकती है। यह तर्क, भ्रम और लड़ाई का कारण बन सकता है, इसके अलावा, इस राशि का अत्यधिक सोचने वाला स्वभाव और अनावश्यक रूप से उनके दिमाग में समस्याएं पैदा करता है जो खराब दोस्ती का अनुवाद करता है।


वृषभ (Taurus)

वृष राशि वाले बहुत मजबूत दिमाग वाले होते हैं। वे नए दोस्त बनाना पसंद करते हैं और यहां तक ​​कि बहुत मज़ा भी करते हैं लेकिन एक समय के बाद उन्हें रिचार्ज करने और यहां तक ​​कि आत्मनिरीक्षण करने के लिए अपने समय की आवश्यकता होती है। इससे उनके और उनके दोस्तों के बीच एक बड़ा कम्युनिकेशन गैप हो सकता है। स्पेस और प्राइवेसी की उनकी जरूरत उनके दोस्तों को आसानी से नाराज कर सकती है क्योंकि यह एक या दो दिन की बात नहीं बल्कि और भी बहुत कुछ है।


सिंह (Leo )

यह राशि पहले अपने बारे में सोचती है फिर दूसरों के बारे में। वे खुद को सबसे पहले रखते हैं और उन्हें आत्म-मुग्ध होना पसंद है। यह स्वार्थी व्यवहार लंबे समय तक काम नहीं कर सकता है और इससे वे कुछ समय बाद अपने दोस्तों को आसानी से खो देते हैं। वे समय-समय पर देखभाल करने वाले और सहायक होते हैं लेकिन इसके अंत तक आप महसूस करते हैं कि यह एक स्वार्थी एजेंडा था।

जबकि मिथुन, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ और मीन उनमें से कुछ के साथ मित्रता करने में महान हो सकते हैं, जो उनकी अंतिम सांस तक चलती है।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story