×

vrishchik Ka Love Rashifal 4 October 2023 वृश्चिक राशि आज निवेश के लिए समय ठीक नहीं है, जानिए कल का राशिफल

vrishchik Ka Love Rashifal 4 October 2023 वृश्चिक राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 4 Oct 2023 12:09 PM GMT
vrishchik  Ka Love Rashifal 4 October 2023 वृश्चिक राशि आज निवेश के लिए समय ठीक नहीं है, जानिए कल का राशिफल
X

Vrish Rashi 5 October 2023 : आनेवाला कल 5 अक्टूबर 2023 गुरुवार कृष्ण पक्ष सप्तमी चंद्र कर्क राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 5अक्टूबर 2023 गुरुवार कल की भविष्यवाणी...

5 October 2023 Ka Vrishchik Rashifal आज का वृश्चिक राशिफल : आज का वृश्चिक राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन फायदेमंद यात्रा के योग बन रहे हैं। पैसों के मामलों में दोस्तों से सहायता मिलेगी। लव लाइफ के लिए दिन अच्छा है। कुछ मामलों में न चाहते हुए भी समझौता करना पड़ेगा। निवेश के लिए समय ठीक नहीं है। ब्लड प्रेशर के मरीज सेहत का ध्यान रखें।

वृश्चिक राशि धन-संपत्ति ( Money) आज जातक को कुछ व्यवसायिक तौर पर धन लाभ मिलेगा।

वृश्चिक राशि सेहत ( Health) सेहत सामान्य चलेगा, शारीरिक रुप से दर्द से परेशान रहोगे

वृश्चिक राशि करियर ( Career) ऑफिस में जातक का सहयोगी से मन मुटाव होगा।

वृश्चिक राशि प्यार ( Love) आज का लव राशिफल जातक को प्यार कम और दैहिक आकर्षण ज्यादा रहेगा।

वृश्चिक राशि परिवार ( Family) पारिवार वाले जातक की आदतों से परेशान रहेंगे।

वृश्चिक राशि का उपाय ( Remedy) लोहा और तेल का दान करें।भगवान विष्णु को तुलसी के पत्ते चढ़ाएं।

वृश्चिक राशि पूर्वाभास (Forecast) आज जमीन की खरीद-फरोख्त करेंगे।

वृश्चिक राशि शुभ अंक (Lucky Number) 2, सफेद

  • आनेवाला कल 6 अक्टूबर 2023 का राशिफल व् भविष्यवाणी

    आनेवाला कल 6 अक्टूबर 2023 का राशिफल व् भविष्यवाणी

    आनेवाला कल 6 अक्टूबर 2023 शुक्रवार कृष्ण पक्ष अमावस्या चंद्र सिंह राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 6 अक्टूबर 2023 शुक्रवार कल की भविष्यवाणी...

    • कल का मेष राशिफल 6 अक्टूबर 2023 ( Aries Horoscope Tomorrow) कल का मेष राशिफल इस राशि के जातक कल का दिन जातक पारिवारिक सुख प्राप्त करने का अवसर मिलेगा। घर में छोटे-मोटे विवाद होंगे। जीवन साथी का समर्थन से ऊर्जावान बनेंगे। जीवन साथी की सेहत का ख़्याल रखें। नौकरी में कई अच्छे अवसर आपको मिलेंगे। दान-धर्म के कामों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे।
    • कल का वृष राशिफल 6 अक्टूबर 2023 (Taurus Horoscope Tomorrow) कल का वृष राशिफल के अनुसार कल के दिन जातक वैवाहिक जीवन खुशहाल होने वाला है। नौकरी में धन लाभ होगा। खर्च के रास्ते बनेंगे। बिजनेस में परिवार के सहयोग से सफल रहेंगे। ईश्वर के प्रति आस्था रखकर काम करें। घर में भी सामंजस्यपूर्ण स्थिति भी बनी रहेगी।
    • कल का मिथुन राशिफल 6 अक्टूबर 2023 (Gemini Horoscope Tomorrow) मिथुन राशिफल की कल इस राशि के जातक कल के दिन ऑफिस में काम की तारीफ के साथ, ट्रांसफर और पदोन्नति का भी हो सकती है। जातक को परिवार और पिता से लाभ मिल सकता है। संतान को सही मार्गदर्शन देंगे।
    • कल का कर्क राशिफल 6 अक्टूबर 2023 (Cancer Horoscope Tomorrow) कर्क राशिफल की 6 अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन आमोद-प्रमोद के संसाधनों में वृद्धि होगी। विदेश से जुड़े जातक को अच्छा लाभ मिलेगा। गाड़ी खरीदने के योग इस सप्ताह है। स्वास्थ्य की दृष्टि से सुखद नहीं है।जातक की शुरुआत में सुखद समाचार प्राप्त होंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।
    • कल का सिंह राशिफल6अक्टूबर 2023 (Leo Horoscope Tomorrow) सिंह राशिफल की 2 अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार इस राशि के जातक कल के दिन पारिवारिक जनों का सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा जातक की उन्नति होगी। व्यापार में आशातीत सफलता मिलने की उम्मीद है।रुका धन प्राप्त होगा। सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी। मानसिक तनाव रहेगा। क्रोध पर संयम रखें।
    • कल का कन्या राशिफल 6 अक्टूबर 2023 ( Virgo Horoscope Tomorrow)6 अक्टूबर 2023की भविष्यवाणी के अनुसार कन्या राशिफल इस राशि के जातक कल जातक मूल्यवान वस्तुओं की खरीद करेंगे। घर में आने वाले मेहमान से आपको लाभ होगा। परिवार के साथ मस्ती करेंगे। प्रेम संबंध भी अच्छे चलने वाले है। नौकरी में पदोन्नति होगी।
    • कल का तुला राशिफल 6 अक्टूबर 2023 ( Libra Horoscope Tomorrow) तुला राशिफल की 6 अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन धैर्य बनाये रखने की जरूरत है। शांत रहे और समस्या से निपटने की कोशिश करें। अपने आसपास के लोगों से भी बहस से बचने की कोशिश करें।नए व्यापार करने के अवसर मिलेंगे शुभ कार्य का योग बन रहा है। जमीन एवं वाहन खरीदने का योग बन रहा है।...
    • कल का वृश्चिक राशिफल 6 अक्टूबर 2023 (Scorpio Horoscope Tomorrow )6 अक्टूबर 2023 का वृश्चिक राशिफल की गणना के अनुसार इस राशि के जातक कल नौकरी में समय ठीक रहेगा। जातक को बॉस का पूरा सहयोग करेंगे। पति-पत्नी की भावनाओं में नकारात्मकता रहेगी। प्रेम प्रसंग में भी लड़ाई हो सकता है। आय का स्रोत बढ़ सकता है।
    • कल का धनु राशिफल 6 अक्टूबर 2023 (Sagittarius Horoscope Tomorrow) कल का धनु राशिफल की गणना के अनुसार आने वाले कल का दिन जातक के लिए काल्पनिक भय से निपटने वाला होगा। नकारात्मक विचारों से जातक परेशान रहेंगे। अगर किसी को पैसे उधार दिए हैं तो उसे मिलने में विलंब संभव है। नौकरी में समय ठीक रहेगा।
    • कल का मकर राशिफल 6 अक्टूबर 2023 ( Capricorn Horoscope Tomorrow) कल का मकर राशिफल की गणना बताती है कि कल पूरा दिन कल जातक का प्रेम प्रसंग मिला जुला रह सकता है। वैवाहिक जीवन खुशहाल होने वाला है।वैवाहिक जीवन लड़ाई झगड़े होंगे।नौकरी व बिजनेस में लाभ मिलेगा।
    • कल का कुंभ राशिफल 6 अक्टूबर 2023 ( Aquarius Horoscope Tomorrow) कुंभ राशिफल की कल जातक का दिनजातक के स्वभाव में क्रोध व अहंकार देखने को मिलेगा। उनके वैवाहिक जीवन में बड़ा विवाद पैदा कर सकता है। इस दौरान दोनों एक-दूसरे पर हावी होने का प्रयास करेंगे। घर का माहौल भी अशांत रहेगा। बच्चे खुश रहेंगे। घर में मेहमान आ सकते है।
    • कल का मीन राशिफल 6 अक्टूबर 2023 (Pisces Horoscope Tomorrow) मीन राशिफल की 6 अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन नौकरी में धन लाभ होगा। खर्च के रास्ते बनेंगे। बिजनेस में परिवार के सहयोग से सफल रहेंगे। ईश्वर के प्रति आस्था रखकर काम करें। घर में भी सामंजस्यपूर्ण स्थिति भी बनी रहेगी।


राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।



Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story