×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

2024 Maruti Dzire: 5- स्पोक स्पोर्टी अलॉय व्हील के साथ आकर्षक लुक में नजर आएगी 2024 मारुति डिजायर, कीमत होगी इतनी

2024 Maruti Dzire: आइए जानते हैं नई मारुति डिजायर 2024 मॉडल से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 22 May 2024 11:34 AM GMT
Maruti Dzire ( Social Media Photo)
X

 Maruti Dzire ( Social Media Photo)

2024 Maruti Dzire: विश्वसनीयता के दम हमेशा खरी उतरने वाली दिग्गज ऑटोमेकर कंपनी मारुति सुजुकी की कारों की डिमांड कभी थमने का नाम ही नहीं लेती है। जिनमें बेहद पॉपुलर कार मारुति डिजायर का भी नाम शामिल है। कंपनी अपनी डिमांडिन कार की लोकप्रियता को भुनाने के लिए इसे अपडेट कर वापस इसे रीलांच करने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने इसी तर्ज पर चाैथी जनरेशन का की स्विफ्ट का भी अपडेटेड मॉडल पेश किया है। इसके उपरांत अब 2024 डिजायर को लांच करने की तैयारी कर रही है। आगामी सेडान कार मारुति डिजायर को अपडेट मिलने के बाद इसमें कई आधुनिक फीचर्स और डिजाइन को शामिल किया गया है। मिली जानकारियों के आधार पर कंपनी इसे 2024 के त्योहारी सीजन के दौरान बाजार में पेश कर सकती है। जानकारियों के आधार पर डिजायर का जल्द ही CNG पावरट्रेन से लैस वर्जन भी आने की संभावना है। आइए जानते हैं नई मारुति डिजायर 2024 मॉडल से जुड़े डिटेल्स के बारे में

2024 नई मारुति डिजायर फीचर्स

मारुति की लांच होने जा रही आगामी नई मारुति डिजायर में शामिल किए जाने वाले लेटेस्ट फीचर्स की बात करें तो गाड़ी को नई LED हेडलाइट और टेललाइट और नए फ्रंट बंपर जैसी कई आकर्षक खूबियों और डिजाइन से लैस कर इसे भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा।


2024 नई मारुति डिजायर इंटीरियर में ये होंगे बदलाव

2024 डिजायर, में पैसेंजर्स की सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग की सुविधा के साथ ISOFIX तकनीक से लैस चाइल्ड सीट को शामिल किया गया है। हिल-होल्ड असिस्ट और 360-डिग्री कैमरा जैसी सुविधाएं भी मौजूद होंगी।नई मारुति डिजायर के केबिन का डिजाइन काफी हद तक हाल ही में लांच हुई अपडेटेड मारुति सुजुकी स्विफ्ट जैसा हो सकता है। 2024 डिजायर सेडान कार में बदलाव के बाद शामिल फीचर्स में रियर वेंट के साथ ऑटोमैटिक AC, क्रूज कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट के अतिरिक्त एक ताजा ड्यूल-टोन अपहोल्स्ट्री के साथ सिंगल-पेन सनरूफ, वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले, वायरलेस फोन चार्जिंग जैसे कई फीचर्स को इस नए मॉडल में शामिल किया जा सकता है।


2024 डिजायर पावरट्रेन

मारुति कंपनी की लांच होने जा रही 2024 डिजायर में शामिल पॉवरट्रेन की खूबी की बात करें तो इसमें अपडेटेड मारुति स्विफ्ट कार के समान ही 1.2-लीटर, Z-सीरीज, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन को शामिल किया जाएगा। यह इंजन 82PS की पावर और 112Nm का टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है। इस इंजन की क्षमता से नई डिजायर कार कहीं अधिक माइलेज देने में कामयाब होगी। ट्रांसमिशन के लिए समान 5-स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स के विकल्प मिलने की संभावना है।


2024 डिजायर कीमत

मारुति की अगली लांच होने के कार 2024 डिजायर की कीमत की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन अटकलों के आधार पर इस कार की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.56 लाख रुपये से थोड़ी अधिक हो सकती है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story