×

Bajaj Pulsar NS400: 3 मई को लॉन्च होने जा रही बजाज की पल्सर NS400 बाइक,जानिए फीचर डिटेल

Bajaj Pulsar NS400: आइए जानते हैं बजाज पल्सर NS400 बाईक से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 30 April 2024 6:39 AM GMT
Bajaj Pulsar ( Social Media Photo)
X

Bajaj Pulsar ( Social Media Photo)

Bajaj Pulsar NS400: भारतीय दोपहिया बाजार की बेहद पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी बजाज अगले महीने 3 मई को अपनी आगामी पल्सर रेंज की अब तक की सबसे बड़ी NS400 बाइक लॉन्च करने जा रही है। इस बाईक को टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर दौड़ते हुए देखा गया है। टेस्टिंग करते समय इस बाईक की साझा हुईं तस्वीरों के जरिए इसकी कई खूबियों का खुलासा हुआ है। लांच होने वाली इस बाइक में कई फीचर्स पारंपरिक पल्सर बाइक के लुक और डिजाइन के साथ N250 और NS200 को साझा करते हुए देखे गए हैं। आइए जानते हैं बजाज पल्सर NS400 बाईक से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

न्यू बजाज पल्सरपल्सर NS400 डिजाइन

न्यू बजाज पल्सर में अपडेटेड फीचर्स की बात करें तो इस बाईक में अपडेटेड फीचर्स के साथ अलॉय व्हील से लैस चौड़े टायर्स, मस्कुलर फ्यूल टैंक, स्प्लिट-सीट सेटअप और इंजन कंपोनेंट को प्रोटेक्शन देने के लिए काले रंग में रग्ड साइड बॉडी पैनल मिलते हैं। बाईक के पिछले हिस्से में पतले ग्रैब हैंडल, कॉम्पैक्ट टायर हगर के अलावा LED प्रोजेक्टर हेडलैंप क्लस्टर, S-आकार या थंडरबोल्ट-आकार के पैटर्न के साथ आकर्षक LED DRL सेटअप इस बाईक के आकर्षण को बढ़ाने का काम करेगा। पल्सर की लेटेस्ट बाइक में चौड़े सिंगल-पीस हैंडलबार, शार्प टर्न इंडिकेटर्स के साथ फ्रंट प्रोफाइल को काफी बोल्ड लुक प्रदान किया गया है।


न्यू बजाज पल्सर NS400 पावरट्रेन

न्यू बजाज पल्सर NS400 में शामिल पॉवर ट्रेन की बात करें तो इसमें आउटपुट में बदलाव के साथ डोमिनार 400 बाईक के समान ही 373.2cc, लिक्विड-कूल्ड DOHC इंजन को जोड़ा जा सकता है। इस बात की भी उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसमें 399cc से कहीं अधिक पावरफुल इंजन को शामिल कर सकती है।सस्पेंशन के लिए इस बाईक के फ्रंट में USD फोर्क्स और रियर में एक मोनोशॉक एब्जॉर्बर उपलब्ध मिलेगा। जबकि ट्रांसमिशन के लिए इसमें स्लिपर और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और ड्यूल-चैनल ABS अलग-अलग मोड विकल्पों के साथ शामिल किया जाएगा।

न्यू बजाज पल्सर NS400 कीमत

न्यू बजाज पल्सर NS400 बाईक की कीमत का खुलासा आगामी 3 मई को इसके लॉन्च के साथ ही होगा। लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि न्यू बजाज पल्सर NS400 को कंपनी 2.1 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए पेश कर सकती है। भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद यह बाईक येज्दी रोडस्टर, होंडा Hness CB350 और बजाज डोमिनार 400 से मुकाबला करेगी।


Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story