×

Best SUV Cars: 10 लाख तक के बजट में आती हैं ये एसयूवी कारें,फीचर्स के मामले में किसी से नहीं हैं कम

Best SUV Cars: आइए जानते हैं 10 लाख तक के बजट में आने वाली एसयूवी कारों से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 4 May 2024 6:15 AM GMT
Best SUV Cars ( Social Media Photo)
X

Best SUV Cars ( Social Media Photo)

Best SUV Cars: भारतीय ऑटो मार्केट में लो बजट सेगमेंट में एसयूवी कारों की डिमांड थमने का नाम ही नहीं लेती हैं। यही वजह है 10 लाख से भी कम कीमत में कई मिनी एसयूवी कारों को ग्राहक काफी ज्यादा पसंद कर रहें हैं। कम कीमत और ज्यादा फीचर्स जैसी कई खूबियों को समेटे ये कारें हाई ग्राउंड क्लीयरेंस, मस्कुलर डिजाइन, आरामदायक इंटीरियर जैसे फीचर्स से लैस हैं।आइए जानते हैं 10 लाख तक के बजट में आने वाली एसयूवी कारों से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

हुंडई एक्सटर एसयूवी कार

हुंडई मोटर्स की बेहद लोकप्रिय एसयूवी कार एक्सटर की भारतीय बाजार में शुरुआती ऑन रोड कीमत ₹7.22 लाख रुपये है। एक्सटर में शानदार डिज़ाइन एलिमेंट्स के साथ ही एक सुपर स्मूथ 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है। इस एसयूवी में खास खूबियों में एक बेहतर टचस्क्रीन सिस्टम, रियर एसी वेंट, ऑटोमैटिक हेडलैंप, डैश कैमरा, लेदरेट अपहोल्स्ट्री जैसे अत्याधुनिक फीचर्स मिलते हैं।


टाटा पंच सब कॉम्पेक्ट एसयूवी कार

टाटा पंच 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग के साथ आती है। ये सब कॉम्पैक्ट एसयूवी कार एक बडे़ इंटीरियर स्पेस और हाई-सेट सिटिंग पोजीशन जैसी खूबी से लैस है। इसकी ऑन रोड कीमत 6.13 लाख से शुरू होती है और टॉप मॉडल की क़ीमत 10.20 लाख तक जाती है। इस एसयूवी में CNG विकल्प के साथ ट्विन सिलेंडर तकनीक को भी जोड़ा गया है।


टोयोटा अर्बन क्रूज़र टैसर

टोयोटा अर्बन क्रूज़र टैसर काफी मामलों में बलेनो के फीचर्स को साझा करती है। इसका डिजाइन थोड़ा अलग जरूर हो सकता है। इसके साथ ही इस एसयूवी में ग्राउंड क्लीयरेंस भी काफी अच्छा मिलता है। इसका माइलेज भी बढ़िया है। वहीं, टॉप वेरिएंट में आपको 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी मिलता है। टोयोटा अर्बन क्रूज़र टैसर की शुरुआती कीमत 9.10 लाख रुपये ऑन-रोड, मुंबई है।


मारुति फ्रोंक्स एसयूवी कार

मारुति फ्रोंक्स एसयूवी कार का हाल ही में 2024 मॉडल थोड़े बहुत अपडेट के साथ पेश किया गया है। आकर्षक लुक के साथ ही किफायती कीमतों पर उपलब्ध इस एसयूवी कार की मार्केट में खूब डिमांड रहती है। इसका लुक 2023 में लॉन्च की गई, मारुति फ्रोंक्स से काफी हद मिलता जुलता है। फ्रोंक्स में 1.2-लीटर K-सीरीज इंजन है। मारुति फ्रोंक्स की शुरुआती कीमतऑन-रोड, मुंबई कीमत 8.71 लाख है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story