×

Flying Car: बहुत जल्द आसमान में दिखेंगी कारें, शुरू हो गई बुकिंग भी

Flying Car :अब सड़कों पर कार चलने के साथ ही हवा में उड़ने वाली कारें भी बहुत जल्द ही दिखाई देंगी। दुनियाभर की बड़ी-बड़ी कंपनियां इस टेक्नोलॉजी की कार पर तेजी से काम कर रही हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 17 Aug 2022 12:03 PM GMT
switchblade flying car
X

फ्लाइंग कार (फोटो- सोशल मीडिया)

Flying Car : अब सड़कों पर कार चलने के साथ ही हवा में उड़ने वाली कारें भी बहुत जल्द ही दिखाई देंगी। दुनियाभर की बड़ी-बड़ी कंपनियां इस टेक्नोलॉजी की कार पर तेजी से काम कर रही हैं। ऐसे में 14 साल की मेहनत, रिसर्च और डिजाइनिंग के बाद अमेरिका की कंपनी सैमसन स्काई हवा में उड़ने वाली कार जल्द ही लाने वाली है। सैमसन स्काई हवा में उड़ने वाली Switchblade flying car ला रही है।

इस कार के बारे में कंपनी ने घोषणा करते हुए बताया है कि उनके वाहन की हाई-स्पीड टैक्सी टेस्टिंग पूरी हो गई है। जोकि जल्द ही मार्केट में लॉन्च हो सकती है। आपको बता दें कि यह अमेरिकी नागरिकों के लिए उपलब्ध होने वाली ये पहली फ्लाइंग कार है। इस फ्लाइंग कार के दाम 1.70 लाख डॉलर है। जिसको अभी तक लगभग 2000 लोग बुक कर चुके हैं।

आसमान में प्लेन की तरह उड़ती भी सड़क पर बाइक की तरह दौड़ती भी

अमेरिकी कंपनी सैमसन स्काई कंपनी द्वारा बनाई गई ये हवा में उड़ने वाली कार की खास बात ये है कि ये एक प्लेन भी है। वैसे तो लिखित में इस गाड़ी को अमेरिका में थ्री-व्हील मोटरसाइकिल बताया गया है, जो आसमान में प्लेन की तरह उड़ती भी है।

ये भी बताया गया है कि इसमें एक चालक और एक पैसेंजर बैठ सकता है। इस फ्लाइंग कार की सबसे खास बात ये है कि यह सड़क पर चल भी सकती है और हवा में उड़ भी सकती है। बस इस कार में टेक ऑफ और लैंडिंग के लिए रनवे की आवश्यकता पड़ती है।

इस फ्लाइंग कार को उड़ाने के लिए ट्रेंड ड्राइवर की जरूरत होगी। इस फ्लाइंग कार के मालिकों को एविएशन और कार ड्राइविंग लाइसेंस रखना जरूरी होगा। साथ ही उन्हें फ्लाइट एग्जामिनर से मेडिकल कराना होगा। वहीं उन्हें अपने विमान के रख-रखाव के लिए रिपेयर लाइसेंस भी प्राप्त आवश्यक होगा।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story