×

Honda Adventure Bike: होंडा की 350cc एडवेंचर बाईक जल्द ही होगी लॉन्च, तस्वीरों के जरिए लीक हुईं इसकी खूबियां

Honda Adventure Bike: आइए जानते हैं होंडा 350cc एडवेंचर बाइक से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 7 May 2024 7:24 AM GMT
Honda 350cc Bike ( Social Media Photo)
X

Honda 350cc Bike ( Social Media Photo) 

Honda 350cc Bike: भारतीय बाजार में दोपहिया वाहन निर्माता होंडा 350cc एडवेंचर बाइक को जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में लीक हुईं तस्वीरों के जरिए इस बाईक के डिजाइन पेटेंट से जुड़ी कई खूबियों का खुलासा हुआ है। लीक हुईं इसकी खूबियों के मुताबिक होंडा की एडवेंचर बाइक H'ness CB350 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। मिली जानकारियों के आधार पर एडवेंचर बाइक कॉन्सेप्ट के साथ निर्मित ये बाईक होंडा CB350RS का अपडेटेड वर्जन होने की भी उम्मीद की जा रही है। ये बाईक अपनी खूबियों के चलते बेहद लोकप्रिय बाईक रॉयल एनफील्ड हिमालयन के लुक और डिज़ाइन को काफी कुछ मामलों में साझा करती है। आइए जानते हैं होंडा 350cc एडवेंचर बाइक से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

होंडा 350cc एडवेंचर बाइक डिजाइन

होंडा 350cc एडवेंचर बाइक में शामिल डिजाइन डिटेल की बात करें तो वर्तमान में CB350 रेंज बाईक के समान ही इसमें हाफ-डुप्लेक्स क्रैडल फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है। नया फ्यूल टैंक नजर आया है, जिसका आकार एडवेंचर बाइक के समान है। इस बाईक के निचले हिस्से में एक मेटल ब्रैकेट है और एडवेंचर बाइक के समान इस बाईक में पैसेंजर की सीट फ्यूल टैंक को कवर करती है। इसके अलावा इस बाईक के साइड और टेल सेक्शन होंडा CB350RS के लुक को साझा करते हैं साथ ही इस बाइक में आगे 19-इंच और पीछे 17-इंच के व्हील भी शामिल मिलेंगे।


होंडा 350cc एडवेंचर बाइक पावरट्रेन

होंडा 350cc एडवेंचर बाइकमें धाकड़ प्रदर्शन के लिए होंडा की मौजूदा बाईक CB350 और CB350RS के समान ही 348.36cc, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन को शामिल किया गया है। ये इंजन 20.7bhp की पावर और 30Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रक्खा है। ट्रांसमिशन के लिए इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया जा जा सकता है। सस्पेंशन के लिए इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर मिलने की उम्मीद की जा रही है।


होंडा 350cc एडवेंचर बाइक कीमत

होंडा 350cc एडवेंचर बाइक की कीमत की बात करें तो कंपनी द्वारा अभी इसकी कीमत को लेकर खुलासा नहीं किया है। लेकिन उम्मीद की जा रही कि इसकी एक्स-शोरूम कीमत 2.3 लाख रुपये के करीब हो सकती है। इसे कंपनी इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story