×

Honda cars: कई खूबियों से लैस होंगी अब होंडा की कारें, इनकी कीमत में भी हुई वृद्धि

Honda cars : होंडा की कारें सीट बेल्ट रिमाइंडर, 6 एयरबैग, 3-पॉइंट इमरजेंसी लॉकिंग सेफ्टी फीचर्स को शामिल कर रहीं हैं आइए जानते हैं इस विषय पर विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 2 April 2024 7:05 AM GMT
Honda cars:
X

Honda cars:

Honda cars: सड़क दुर्घटना के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए भारत में तेजी से इसकी संख्या में इजाफा होता जा रहा है। यही वजह कि अब लॉन्च हो रहीं अत्याधुनिक तकनीक से लैस कारों में कम्पनियां ज्यादा से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स को शामिल कर रहीं हैं। इसी दिशा में हाल ही में वाहन निर्माता कंपनी होंडा भारतीय बाजार में मौजूद अपनी पूरी रेंज को सुरक्षा सुविधाओं से लैस कर इन्हें बिक्री के लिए पेश कर रही है। आइए जानते हैं इस विषय पर विस्तार से

होंडा एलिवेट और होंडा सिटी को किया गया अपडेट

होंडा एलिवेट और होंडा सिटी में शामिल हुए नए सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो अगर हम लॉन्च होने वाली नई होंडा एलिवेट और होंडा सिटी की खूबियों की बात करें तो इन दोनों ही कारों में सीट बेल्ट रिमाइंडर, 6 एयरबैग, 3-पॉइंट इमरजेंसी लॉकिंग रिट्रैक्टर सीट बेल्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है। इन अत्याधुनिक तकनीक से लैस होंडा एलिवेट और होंडा सिटी में लेटेस्ट सेफ्टी फीचर्स के साथ ही कंपनी ने इन कारों के ट्रिम्स में और भी कई खास खूबियों को शामिल किया है। इन दोनों मॉडल में नए तकनीकी फीचर्स को अपडेट करने का असर इनकी कीमत पर भी पड़ा है। ये मॉडल अब बाजार में पहले से कहीं ज्यादा कीमत पर बिक्री के लिए उतारे गए हैं।


होंडा एलिवेट अपडेटेड सेफ्टी फीचर

कंपनी द्वारा अपने पॉपुलर कार होंडा एलिवेट में शामिल किए गए सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो अपडेट मिलने के बाद अब इस SUV की शुरुआती कीमत बढ़कर ₹11.91 लाख रुपये हो चुकी है। इस एसयूवी में शामिल बेहद बेहद खास फीचर वैनिटी मिरर को कंपनी अपडेट के बाद एलिवेट के SV, V और VX वेरिएंट में शामिल किया जा सकता है। जबकि अन्य सुविधाओं के साथ TFT केवल SV और V वेरिएंट में ही उपलब्ध होगी। अपडेटेड एलिवेट एसयूवी में कुछ वेरिएंट में सिल्वर पेंट के साथ AC वेंट और टेंप्रेचर कंट्रोल फीचर को नॉब को मानक के तौर पर शामिल किया गया है। वहीं इस एसयूवी में वाहन चालक और साइड में बैठे पैसेंजर के लिए वैनिटी मिरर, 7-इंच HD फुल कलर TFT ड्राइवर डिस्प्ले और कुछ वेरिएंट में सिल्वर पेंट जैसे नए फीचर भी नजर आएंगे। होंडा ने अमेज कार में अपडेट के बाद सीट बेल्ट रिमाइंडर मानक तौर पर शामिल किया है। इन फीचर्स को जोड़ने के बाद होंडा अमेज की एक्स-शोरूम कीमत बढ़कर ₹7.93 लाख रुपये हो चुकी है।


होंडा सिटी अपडेटेड सेफ्टी फीचर

होंडा कंपनी लोकप्रिय मॉडल होंडा सिटी और सिटी हाइब्रिड मॉडल में शामिल अपडेटेड फीचर की बात करें तो अपडेटेड सिटी की बिक्री की जाने वाली कीमत अब ₹12.08 लाख रुपये है, जबकि स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन के लिए 20.55 लाख रुपये हो चुकी है। इसके VX वेरिएंट में अपडेटेड फीचर्स के तौर पर रियर सनशेड को जोड़ने के साथ ही इसके SV वेरिएंट में 4.2-इंच कलर TFT ड्राइवर डिस्प्ले में रियर सनशेड फीचर को शामिल किया गया है।


Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story