×

Hyundai Casper: जल्द ही भारत लॉन्च होगी हुंडई कैस्पर, इस नई कॉम्पैक्ट SUV का नाम हुआ ट्रेडमार्क

Hyundai Casper: अपकमिंग हुंडई कैस्पर को बजट सेगमेंट में कंपनी मार्केट में बिक्री के लिए उतार सकती है, आइए जानते हैं हुंडई की अपकमिंग हुंडई कैस्पर कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 18 May 2024 7:54 AM GMT
Hyundai Casper
X

Hyundai Casper

Hyundai Casper: भारत में हुंडई मोटर कंपनी जल्द एक नई कॉम्पेक्ट मिनी एसयूवी को लॉन्च कर सकती है।कंपनी ने अपनी इस आगामी एसयूवी के लिए कैस्पर नाम ट्रेडमार्क भी करा लिया है। यह SUV बाजार में मौजूद मिनी एसयूवी कार एक्सटर से भी छोटी हो सकती है। इसकी इसी खूबी की वजह से शहरी इलाकों में खासतौर से लोग ट्रैफिक और पार्किंग दो बड़ी समस्याओं से बचने के लिए कर सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार कैस्पर एसयूवी टॉलबॉय हैचबैक प्रोफाइल और SUV स्टाइल के साथ पॉपुलर कार बन सकती है। ये भी जानकारी मिल रही है कि हुंडई की ये कार भारत में बंद हो चुकी हुंडई सैंट्रो की जगह खुद को रिप्लेस कर सकती है।

अपकमिंग हुंडई कैस्पर फीचर

हुंडई की आगामी कार कैस्पर में शामिल खूबियों की बात करें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन और फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ सुरक्षा फीचर्स में ADAS सुविधा को शामिल किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त स्पोर्टी प्रोफाइल के साथ इस कार में बड़ा बंपर, गोलाकार हेडलैंप, टॉप-माउंटेड LED DRLs, जालीदार ग्रिल,कार के साइड में चौकोर व्हील आर्च, C-पिलर माउंटेड रियर डोर हैंडल, थिक बॉडी क्लैडिंग, स्पोर्टी अलॉय व्हील, फंक्शनल रूफ रेल्स लेटेस्ट डिज़ाइन एलिमेंट्स देखने को मिल सकते हैं।साथ ही कैस्पर में सिंगल-पेन सनरूफ, 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और डैशबोर्ड माउंटेड सेंटर कंसोल और गियर लीवर सुविधाओं को शामिल किया जा सकता है। दक्षिण कोरिया में बिक्री के लिए मौजूद कैस्पर की लंबाई 3,595mm, चौड़ाई 1,595mm और ऊंचाई 1,575mm है। वहीं इसका व्हीलबेस 2,400mm है।


अपकमिंग हुंडई कैस्पर पावरट्रेन

हुंडई की अपकमिंग हुंडई कैस्पर में शामिल पावरट्रेन की बात करें तो भारत में पेश होने जा रही कैस्पर में कंपनी नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन को शामिल कर सकती है। जबकि ट्रांमसिमश के लिए इस कार को मैनुअल और AMT दोनों गियरबॉक्स के विकल्प के साथ उतारा जाएगा। जबकि दक्षिण कोरिया में बिक्री की जा रही कैस्पर में 85bhp क्षमता से लैस 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 99bhp क्षमता से लैस 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है।


अपकमिंग हुंडई कैस्पर कीमत

अपकमिंग हुंडई कैस्पर को बजट सेगमेंट में कंपनी मार्केट में बिक्री के लिए उतार सकती है। इसकी शुरुआती कीमत करीब 5 लाख रुपये एक्स-शोरूम होने की उम्मीद की जा रही है। भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद ये कार टाटा टियागो और मारुति वैगनआर से सीधा मुकाबला करेगी।



Shalini singh

Shalini singh

Next Story