×

Hyundai Recall Verna Car : हुंडई मोटर कंपनी ने वरना सेडान कार के चुनिंदा मॉडल्स के लिए जारी किया रिकॉल,जानिए डिटेल

Hyundai Recall Verna Car : कंपनी द्वारा इन शिकायतों पर गौर करने के बाद अपने मॉडलों को रिकॉल करने का फैसला लिया गया है आइए जानते हैं इस विषय पर विस्तार से

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 22 March 2024 9:32 AM GMT
Hyundai Verna Car Recall
X

Hyundai Verna Car Recall 

Hyundai Verna Car Recall :भारतीय ऑटो मार्केट की सबसे पॉपुलर ब्रांड हुंडई मोटर कंपनी अपनी सेडान कार वरना के लिए खासा लोकप्रिय है। हाल ही में मिली जानकारियों के आधार पर ऑटोमार्केट में बिक्री किए जा रहे वरना सेडान कार के चुनिंदा iVT और CVT मॉडल्स के लिए इसके ग्राहकों द्वारा लगातार शिकायतें दर्ज की जा रहीं थी। कंपनी द्वारा इन शिकायतों पर गौर करने के बाद अपने मॉडलों को रिकॉल करने का फैसला लिया गया है।कंपनी के अनुसार, हुंडई वरना को वापस बुलाने के पीछे की मुख्य वजह इलेक्ट्रॉनिक ऑयल पंप कंट्रोल में संभावित खराबी का पता लगाना और उसे दुरुस्त करना है।आइए जानते हैं इस विषय पर विस्तार से-

हुंडई दे रही फ्री पार्ट्स रिप्लेसमेंट की सुविधा

कंपनी द्वारा पार्ट्स में आ रहीं शिकायतों पर गौर करने के बाद अपने मॉडलों को रिकॉल करने का फैसला लिया है। साथ ही हुंडई अपने उन सारे कस्टमर्स को मुफ्त सर्विसिंग और पार्ट्स रिप्लेसमेंट की सुविधा का भी लाभ दे रही है, जिनके मॉडल में इस तरह की खामियां पाई गईं हैं या जिन्होंने इन मॉडल को खरीदा है। जिसके तहत कार मालिक नजदीकी हुंडई के सर्विस सेंटर पर कार की जांच और खराब पार्ट को फ्री में बदलवा सकते हैं। हुंडई कम्पनी द्वारा जारी सूचना के अनुसार वरना सेडान कार के iVT और CVT मॉडल्स को खरीदने वाले प्रभावित बैच के वाहन मालिकों को अब कम्पनी ने रीकॉल की सूचना भेजना शुरू कर दी है।

हुंडई वरना सेडान फीचर्स

हुंडई वरना सेडान कार में शामिल खूबियों की बात करें तो इसमें शामिल एडवांस सेफ्टी फीचर्स में एलांट्रा के समान 'पैरामीट्रिक डायनामिक्स के साथ USB चार्जर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, EBD और कई एयरबैग की सुविधा मिलती है। साथ ही हुंडई वरना iVT और CVT मॉडल्स हुंडई वरना ADAS तकनीक के साथ आती है। डिजाइन की बात करें तो हुंडई वरना iVT और CVT मॉडल्स में एक लंबा और आकर्षक बोनट, बड़ी 'पैरामैट्रिक' ग्रिल और बंपर-माउंटेड LED हेडलाइट्स को शामिल किया गया है। गाड़ी के 5-सीटर केबिन में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रियर AC वेंट और मल्टीफंक्शनल पावर स्टीयरिंग व्हील दिया गया है।

हुंडई वरना सेडान पॉवर ट्रेन

वरना सेडान कार में शामिल पॉवर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो

इस कार में ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक, iVT एवम CVT और 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स विकल्प का ऑप्शन मिलता है।

वरना सेडान कार एक 1.5-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन से लैस है, जो 113bhp की पावर और 144Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है।

वहीं इस कार में दूसरा, 1.5-लीटर, टर्बो GDi पेट्रोल इंजन मौजूद मिलता है। जो 157bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

हुंडई वरना सेडान कीमत

हुंडई की लोकप्रिय कार वरना सेडान की एक्स-शोरूम कीमत की बात करें तो इस कार की शुरुआती ₹11 लाख रुपये है।यह कार कुल 4 वेरिएंट्स- EX, S, SX और SX (O) में बिक्री के लिए पेश की गई है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story