×

Kawasaki Eliminator 450: 8 दिसंबर को लॉन्च होने जा रही कावासाकी एलिमिनेटर 450, नए इंजन से लैस होगी ये बाईक

Kawasaki Eliminator 450: कम्पनी अपने नए मॉडल को पेश करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में कंपनी ने सोशल मीडिया पर इसका एक टीजर जारी कर इस बात की पुष्टि भी कर दी है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 5 Dec 2023 3:30 AM GMT (Updated on: 5 Dec 2023 3:30 AM GMT)
Kawasaki Eliminator 450
X

Kawasaki Eliminator 450  (photo: social media )

Kawasaki Eliminator 450: क्रूजर बाइक बाइक्स की रेंज में दोपहिया वाहन निर्माता कावासाकी कम्पनी मार्केट में अपनी तगड़ी पकड़ रखती है। इस कंपनी के कई मॉडल सफलतापूर्वक डिमांड में बने हुए हैं। इसी क्रम में ये कम्पनी अपने नए मॉडल को पेश करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में कंपनी ने सोशल मीडिया पर इसका एक टीजर जारी कर इस बात की पुष्टि भी कर दी है। लेकिन अभी बाइक के नाम का से पर्दा नहीं हटाया है। मिली जानकारी के अनुसार इस महीने गोवा में आयोजित होने वाले 2023 इंडिया बाइक वीक में 8 दिसंबर को अपनी एलिमिनेटर 450 बाइक को शो केस करने की तैयारी कर रही है। आइए जानते हैं कावासाकी एलिमिनेटर 450 बाइक से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

अपकमिंग कावासाकी एलिमिनेटर 450 बाईक फीचर्स

अपकमिंग कावासाकी एलिमिनेटर 450 मोटरसाइकिल में शामिल फीचर्स की बात करें तो टीजर द्वारा मिली जानकारियों के आधार पर इस बाईक में व्हील डिजाइन, फ्रंट डिस्क प्लेसमेंट और सिल्हूट कावासाकी एलिमिनेटर 450 के मौजूदा मॉडल से मिलते जुलते हैं।

टीजर से पता चलता है कि बाइक को नए अवतार में उतारा जाएगा। इसमें ब्रेकिंग के लिए ड्यूल-चैनल ABS के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स मिलेंगे।इस बाईक के वजन की बात करें तो इस बाईक का कुल वजन 176 किलोग्राम के साथ यह 450cc क्रूजर सेगमेंट में हल्की बाइक के तौर पर पेश की जाएगी। यह कंपनी की सबसे किफायती क्रूजर बाइक साबित होगी।


कावासाकी एलिमिनेटर 450 इंजन

कावासाकी एलिमिनेटर 450 में शामिल इंजन की बात करें तो कम्पनी कावासाकी एलिमिनेटर 450 में सस्पेंशन के लिए फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में ट्विन शॉक्स एब्जॉर्बर यूनिट उपलब्ध मिलता है। साथ ही 451cc पॉवर का नया इंजन को शामिल करेगी। जो 9,000rpm पर 45.4ps की पावर और 6,000rpm पर 42.6Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखती है। Us इंजन को ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया जाएगा।


कावासाकी एलिमिनेटर 450 कीमत

कावासाकी एलिमिनेटर 450 में कीमत की बात करें तो एलिमिनेटर भारत में बीस साल बाद दोबारा प्रतिस्पर्धा में शामिल होने जा रही है। कम्पनी 2001 में बजाज के साथ साझेदारी के साथ इस बाईक की बिक्री कर रही थी। लेकिन बाद में बजाज एवेंजर को एलिमिनेटर नाम के साथ उतारा गया। इस क्रूजर बाइक की कीमत लगभग 5.6 लाख रुपये एक्स-शोरूम के आस पास हो सकती है। हालंकि कम्पनी द्वारा अभी इसकी कीमतों को लेकर किसी भी तरह की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। इस बाईक का मुकाबला लांच होने के बाद कीवे V302C से होगा। ये बाईक कावासाकी निंजा 400 के अप लाइन साबित होगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story