×

Kia Clavis Price: 8 लाख के बजट के साथ आ रही ये शानदार कार, मिलेंगे कई खास सेफ्टी फीचर्स

Kia Clavis Launch Date: आइए जानते हैं अगामी किआ क्लैविस से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 25 April 2024 11:48 AM GMT
Kia Clavis ( Social Media Photo)
X

Kia Clavis ( Social Media Photo)

Kia Clavis Price: किआ मोटर्स जल्द ही अपने भारतीय लाईनअप में एक शानदार मॉडल को शामिल करने जा रही है। इस कॉम्पैक्ट किआ क्लैविस एसयूवी को कुछ समय पूर्व हैदराबाद में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इसमें मिलने वाले कई फीचर्स और डिज़ाइन डिटेल्स का खुलासा हो चुका है। खूबियों के आधार इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को किआ सोनेट सब-फोर-मीटर एसयूवी और सेल्टोस मिडसाइज एसयूवी के बीच में रखा जा सकता है। आइए जानते हैं अगामी किआ क्लैविस से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

किआ क्लैविस फीचर्स

आगामी क्लैविस की साझा हुई हालिया तस्वीरों में शानदार प्रदर्शन के लिए 16-इंच के डायमंड-कट एलॉय व्हील्स के साथ MRF टायर्स, पैनोरमिक सनरूफ, वर्टिकल-पोजिशन वाले एलईडी डीआरएल, रूफ रेल्स, ऑल-एलईडी लाइटिंग जैसे फीचर्स शामिल मिलते हैं। इस कार में सेल्टोस के समान डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले जैसी इंटीरियर सेटअप मिलने की उम्मीद की जा रही है। इस सेटअप में 10.25-इंच की बड़ी इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन को भी शामिल किया गया है। जबकि इसके टॉप-स्पेक मॉडल में वेंटिलेटेड और पावर्ड फ्रंट सीट्स, क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, लेदरेट अपहोल्स्ट्री, बोस ऑडियो, ड्राइव मोड्स, ट्रैक्शन मोड्स सिस्टम समेत कई अत्याधुनिक सुविधाओं को इसके इंटीरियर में जोड़ा जा सकता है।


किआ क्लैविस सेफ्टी फीचर्स

इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में तस्वीरों में सामने की तरफ एक रडार मॉड्यूल के साथ सेफ्टी किट भी आसानी से देखी जा सकती है।इसमें ADAS तकनीक के साथ फ्रंट पार्किंग सेंसर मिलते है। साथ ही इस सेफ्टी किट में 6 एयरबैग, ABS, एक 360-डिग्री कैमरा, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और रियर डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स मिलते हैं।

किआ क्लैविस पावरट्रेन

किआ की अगामी एसयूवी क्लैविस में पेट्रोल और इलेक्ट्रिक दोनों पावरट्रेन को जोड़ा गया है।ये दोनों वर्जन एक ही प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होंगे। कंपनी की अगामी योजना के मुताबिक इस एसयूवी का बाद में हाइब्रिड वर्जन भी पेश किया जा सकता है। ये सभी वर्जन फ्रंट-व्हील ड्राइव मॉडल होंगे। पेट्रोल और इलेक्ट्रिक दोनों पावरट्रेन में से फिलहाल इस ईवी के ICE वर्जन को पहले पेश किया जाएगा वहीं इसके लगभग छह महीने बाद EV को शामिल किए जाने की उम्मीद है।

किआ क्लैविस कीमत

किआ क्लैविस एक सब-4 मीटर एसयूवी है। कंपनी ने इसे भारत के ऑटो बाजार के लिए ही तैयार किया है। साथ ही कंपनी इसका निर्यात करने की भी योजना बना रही है। कीमत के मामले में ये सोनेट की एक्स-शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये से थोड़ी महंगी हो सकती है। कंपनी की योजना के अनुरूप किआ क्लैविस पेट्रोल इस साल के अंत में लॉन्च कर दी जाएगी और 2025 में इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी। क्लैविस ईवी के 2025 के मध्य तक लॉन्च होने की उम्मीद है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story