×

Kia's Seltos Price : किआ की सेल्टोस में शामिल हुए दो नए वेरिएंट,कई खूबियों से लैस डीजल और पेट्रोल मॉडल की कीमत है इतनी

Kia's Seltos Price : आइए जानते हैंसेल्टॉस के लेटेस्ट वेरिएंट HTK+ पेट्रोल CVT और HTK डीजल से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 27 March 2024 12:24 PM GMT
Kias Seltos price :
X

Kia's Seltos price :

Kia's Seltos rice : भारतीय ऑटोमार्केट में कार निर्माता किआ मोटर्स की सेल्टोस मिड-साइज SUV खासा लोकप्रिय कार मानी जाती है। इसकी लोकप्रियता को भुनाते हुए कम्पनी ने इस लाइनअप में डीजल और पेट्रोल सेगमेंट में दो नए वेरिएंट CVT और AT को कई बड़े बदलाव के साथ अपने लाईन अप में शामिल किया है। वहीं किआ मोटर्स सेल्टोस का पेट्रोल CVT पहले केवल HTX वेरिएंट में उपलब्ध था, जबकि डीजल AT वर्जन HTX, GTX+ में (S), GTX+, X-Line (S) और X-लाइन वेरिएंट में पेश किया गया था। वहीं अब कार ड्राइविंग एक्सपीरियंस को और भी ज्यादा सुविधाजनक और सुरक्षित बनाने के लिए इन लेटेस्ट वेरिएंट को कई खास फीचर्स से लैस कर पेश किया है। ये दोनों ही विकल्प सेल्टोस के HTK+ पेट्रोल CVT के विकल्प के तौर पर और दूसरा HTK+ डीजल वेरिएंट के विकल्प के तौर पर बिक्री के लिए उतारा जाएगा। साथ ही इस बदलाव का असर इन वेरिएंट की कीमतों पर भी पड़ा है। यानी पहले से मौजूद इन वेरिएंट की कीमतों में भी अब बड़ा फर्क देखा जा सकता है। आइए जानते हैंसेल्टॉस के लेटेस्ट वेरिएंट HTK+ पेट्रोल CVT और HTK डीजल से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से-

लेटेस्ट वेरिएंट HTK+ पेट्रोल CVT और HTK डीजल वेरिएंट्स फीचर्स

किआ मोटर्स की बेहद पॉपुलर सब सेल्टोस के लाईन अप में शामिल किए गए दो नए वेरिएंट HTK+ पेट्रोल CVT और HTK डीजल के फीचर्स की बात करें तो इनमें स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल सिस्टम के साथ ही वायरलेस फोन प्रोजेक्शन और 8-इंच का टचस्क्रीन सिस्टम जैसी खूबियों को शामिल किया गया है। वहीं इन दोनों ही वेरिएंट्स में पैनोरमिक सनरूफ, LED हेडलैंप, फॉग लाइट और टेललाइट्स जैसे फीचर्स उपलब्ध नहीं है। जबकि LED DRLs, इलेक्ट्रिकली फोल्डिंग ORVMs, 16-इंच का अलॉय व्हील, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन के साथ स्मार्ट की, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर डिफॉगर, रियर वाइपर और वॉशर, क्रूज कंट्रोल जैसे कई बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं। वहीं सुरक्षा फीचर्स के तौर पर गाड़ी में ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, क्रूज कंट्रोल, इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट और ADAS लेवल 2 तकनीक जैसे फीचर्स से इस एसयूवी को लैस किया गया है।

लेटेस्ट वेरिएंट HTK+ पेट्रोल CVT और HTK डीजल वेरिएंट्स पॉवर इंजन*

लेटेस्ट वेरिएंट HTK+ पेट्रोल CVT और HTK डीजल वेरिएंट्स में शामिल पॉवर इंजन की बात करें तो किआ सेल्टोस में शामिल हुए नए वेरिएंट में पेट्रोल इंजन 1.5-लीटर फ्यूल क्षमता के साथ और डीजल इंजन 1.5-लीटर फ्यूल क्षमता के साथ उपलब्ध मिलता है। ट्रांसमिशन के लिए इस मॉडल में CVT गियरबॉक्स और ऑटोमैटिक गियरबाॅक्स सेटअप को शामिल किया है।

लेटेस्ट वेरिएंट HTK+ पेट्रोल CVT और HTK डीजल वेरिएंट्स कीमत

लेटेस्ट वेरिएंट HTK+ पेट्रोल CVT और HTK डीजल वेरिएंट्स की कीमत की बात करें तो वेरिएंट HTK+ पेट्रोल CVT की मार्केट में एक्स-शोरूम कीमत ₹15.40 लाख रुपये है, वहीं HTK+ डीजल AT वेरिएंट को कंपनी ने इसे ₹16.90 लाख रुपये कीमत पर भारतीय ऑटो मार्केट में बिक्री के लिए पेश किया है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story